Rog Mukti Ke Liye Totka In Hindi Jyotish

Rog Mukti Ke Liye Totka In Hindi Jyotish, क्या करे रोग मुक्ति के लिए, कैसे दूर करे रोगों को जीवन से ज्योतिष के माध्यम से.

इसमें कोई शक नहीं की हममे से कोई भी रोग या बीमारी नहीं चाहता है और इससे कोई बच भी नहीं पाता है. किसी ना किसी प्रकार के रोग हमेशा ही जीवन में परेशानी उत्पन्न करते रहते हैं. अगर कोई रोगों से ग्रस्त है तो ये लेख आपकी मदद कर सकता है.
all about Rog Mukti Ke Liye Totka In Hindi Jyotish
Rog Mukti Ke Liye Totka In Hindi Jyotish
ऐसे बहुत सी पूजाएँ है, टोटके है, कर्म काण्ड है जिनके द्वारा गंभीर रोगों से मुक्ति में सहायता मिलती है.

आइये जानते हैं कुछ आसान टोटके बिमारी से बचाव के लिए:

  1. अगर कोई लम्बे समय से बिमारी से ग्रस्त है संतोषजनक परिणाम नहीं मिल रहा हो तो गेहू के आटे का एक पेड़ा बनाएं और एक लोटा पानी ले. अब इन दोनों चीजो को बीमार व्यक्ति के ऊपर से २१ बार उतारे, पेड़ा तो गाय को खिला दे और पानी किसी पौधे में डाल दे. ऐसा रविवार से शुरू करके ७ दिन करे और परिणाम देखे.
  2. इलाज के लिए जब भी डॉक्टर के पास जाए तो सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को जाएँ.
  3. ये भी अच्छा रहेगा अगर आप अमृत के चोघडिये में डॉक्टर से सलाह लेने जाएँ.
  4. जब भी दावा ले तो सबसे पहले महामृत्युंजय मंत्र का जप करे थोड़ी देर फिर दावा पे फूंक मारे और फिर उस दावा लो ले. इससे दवा बहुत अच्छा असर करेगी.
  5. अगर कुंडली में ख़राब शनि के कारण रोग परेशान कर रहा हो तो शनिवार को शनि की किसी वास्तु से तुला दान करे जैसे तेल, कोयला, लोहा आदि. इसके अलावा शनि शांति की पूजा के लिए ज्योतिष से संपर्क करे.
  6. ज्योतिष से संपर्क करे और अपनी कुंडली दिखा कर ग्रहों के हिसाब से उपाय करे क्यूंकि ज्योतिष में कुछ स्वास्थ्य सम्बंधित योगो का उल्लेख है जिसके कारण भी जातक को कष्ट उठाना पड़ता है और उसके उपाय उसके हिसाब से करने होते हैं.
  7. रोग मुक्ति के लिए पीपल पर जल चढ़ाएं प्रातः काल और शाम को एक दीपक जालायें सरसों के तेल का और ७ परिक्रमा लेके रोग मुक्ति के लिए प्रार्थना करे. ये टोटका कम से कम ७ दिन जरुर करे, पीपल के टोटके बहुत जल्दी असर दिखाते हैं. .
  8. बीमारी दूर करने के लिए एक और टोटका काफी अच्छा है, इसके लिये काले तिल और जौ का आटा लेके सरसों के तेल से मेल और रोटी बनाएं. इसे रोगी के ऊपर से २१ बार उतार के भेंस को खिला दे.
  9. अगर कुंडली में अशुभ चन्द्रमा के कारण बिमारी तकलीफ दे रहा हो तो रोज सोने के समय एक गिलास पानी अपने सिरहाने रखे और प्रातः काल उसे किसी पेड़ पर डाल दे. ऐसा ४० दिन करे और साथ ही चन्द्र शांति पूजा करवाए ज्योतिष से परामर्श लेके.Rog Mukti Ke Liye Totka In Hindi Jyotish, क्या करे रोग मुक्ति के लिए, कैसे दूर करे रोगों को जीवन से ज्योतिष के माध्यम से.
  10. अगर कुंडली में अशुभ मंगल के कारण रोग दे रहा हो तो मंगलवार को लाल गाय को गुड़ खिलाएं और साथ थी ज्योतिष से परामर्श करके मंगल शांति पूजा करवाएं.
  11. अगर अशुभ बुध के कारण स्वास्थ्य बिगड़ रहा हो तो बुधवार को चिडियों को हरी डाल खिलाएं साथ ही गाय को घास खिलाएं. ज्योतिष से परामर्श लेके बुध शांति पूजा भी लाभदायक रहेगा.
  12. अगर शत्रु राशि का गुरु कुंडली में बैठके रोग उत्पन्न कर रहा हो तो गुरुवार को चना दाल का दान करे और गुरु शांति पूजा करवाएं.
  13. अगर अशुभ शुक्र ग्रह के कारण कुछ परेशानी आ रही हो तो शुक्रवार को खीर का प्रसाद बांटे और ज्योतिष से परामर्श करके शुक्र शांति पूजा करवाएं.
  14. अगर आपको लगता है की काले जादू के कारण आपका स्वास्थ्य खराब हो रहा है तो आपको उतारे करने चाहिए ज्योतिष से परामर्श करके और कवच धारण करना चाहिए.
अतः रोग मुक्ति के लिए हम बहुत कुछ कर सकते हैं. अगर आप भी किसी गंभीर रोग से ग्रस्त है और दवाइयां काम नहीं कर रही है तो ज्योतिष से संपर्क करे और पायें समाधान.



Rog Mukti Ke Liye Totka In Hindi Jyotish, क्या करे रोग मुक्ति के लिए, कैसे दूर करे रोगों को जीवन से ज्योतिष के माध्यम से.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें