Skip to main content

Jyoitish Sewaye Online || ज्योतिष सेवा ऑनलाइन

Jyotish in Hindi, कुंडली का अध्ययन हिंदी में, ज्योतिष से संपर्क के लिए यहाँ क्लिक करे>> , .
ज्योतिष सेवा ऑनलाइन: एक अच्छा ज्योतिष कुंडली को देखके जातक का मार्गदर्शन कर सकता है. कुंडली मे ग्रह विभिन्न भावों मे बैठे रहते हैं और जातक के जीवन मे प्रभाव उत्पन्न करते हैं. अगर कोई व्यक्ति जीवन मे  समस्या से ग्रस्त है तो इसका मतलब है की उसके जीवन इस समय बुरे ग्रहों का प्रभाव चल रहा है और यदि कोई व्यक्ति सफलता प्राप्त कर रहा है तो इसका मतलब है की इस समय उसके जीवन मे शुभ ग्रहों का प्रभाव है.  विभिन्न ग्रहों की दशा-अन्तर्दशा मे व्यक्ति अलग अलग प्रकार के प्रभावों से गुजरता है जिसके बारे एक अच्छा ज्योतिष जानकारी दे सकता है.  ग्रहों का असर व्यक्ति के कामकाजी जीवन पर पड़ता है.
ग्रहों का असर व्यक्ति के व्यक्तिगत जीवन पर पड़ता है.
सितारों का असर व्यक्ति के सामाजिक जीवन पर पड़ता है.
व्यक्ति के पढ़ाई –लिखाई , वैवाहिक जीवन, प्रेम जीवन, स्वास्थ्य आदि पर ग्रह – सितारों का असर पूरा पड़ता है.  आप “www.jyotishsansar.com” माध्यम से पा सकते हैं कुछ ख़ास ज्योतिषीय सेवाए ऑनलाइन :जानिए क्या कहती है आपकी कुंडली आ…

Manokaamna Puri Karne Wala Ped, मनोकामना पूरी करने वाला वृक्ष

Manokaamna Puri Karne Wala Ped, मनोकामना पूरी करने वाला वृक्ष, पीपल की पूजा लोग क्यों करते हैं, क्या फायदे हैं पीपल पूजा के, पीपल पूजा से जुड़े टोटके.
jaaniye peepal ped ke bare main
manokamna purak ped

एक विश्व प्रसिद्द वृक्ष, एक पवित्र पेड़, एक जादुई पेड़, एक ऐसा वृक्ष जो की सभी के लिए शुभ होता है. इस पेड़ का वैज्ञानिक महत्तव है, अध्यात्मिक महत्तव है, औषधीय महत्तव है, धार्मिक महत्तव है आदि. इसे अंग्रेजी में “सेक्रेड फिग या फिर फिकस रेलिगिओसा ” कहते हैं. ये पेड़ भारत के अलावा भी कई देशो में पाया जाता है जैसे चाइना, बंगाल, नेपाल, मयांमार , पाकिस्तान, श्रीलंका आदि. 

गौतम बुद्ध ने भी इस पेड़ के निचे साधना की थी इसी कारण उन लोगो के लिए भी ये पेड़ महत्तव रखता है जो लोग बुद्ध का अनुसरण करते हैं. पुरातन समय से ऐसी भी मान्यता है की पीपल वृक्ष में कई प्रकार के सकारात्मक और नकारात्मक उर्जाओं का वास है.
भगवद गीता में भगवान् कृष्ण कहते हैं की “सभी पेड़ो में मैं अश्वथ” हूँ अर्थात पीपल हूँ. पीपल वृक्ष में ऐसी शक्ति है की वो हमारे जीवन को सकारात्मकता से भर सकता है इसी कारण इसके बारे में अलग अलग किताबो में इसके विषय में विभिन्न प्रकार के विवरण मौजूद हैं.
जो लोग लगातार पीपल वृक्ष की पूजा करते हैं उनके जीवन में स्वस्थ्य, सम्पन्नता अनायास ही प्रवेश कर जाता है, यही कारण है की अनेक ज्योतिष भी पीपल पूजा के उपाय देते हैं.
नवग्रह शांति भी पीपल पूजा से संभव है, शनि पीड़ा से भी निजात मिल सकता है पीपल पूजा करके. अगर शनि साड़े साती चल रही हो या फिर धैया चल रहा हो तो पीपल पूजा जरुर करना चाहिए. 

आइये जानते हैं कुछ आसान टोटके पीपल के जीवन को सुखी करने के लिए:
Manokaamna Puri Karne Wala Ped, मनोकामना पूरी करने वाला वृक्ष, पीपल की पूजा लोग क्यों करते हैं, क्या फायदे हैं पीपल पूजा के, पीपल पूजा से जुड़े टोटके.
1.    शनि अमावस्या को पीपल पेड़ के निचे पश्चिम मुख होके पूजा आराधना करना चाहिए , धुप, दीप, नैवेद्य आदि भेंट करना चाहिए और शनि मंत्र का यथाशक्ति जप करना चाहिए और फिर सफलता के लिए प्रार्थना करना चाहिए. इससे शनि पीड़ा से मुक्ति मिलती है.
2.    इसमे कोई शक नहीं की अगर कोई रोज 108 बार पीपल के पेड़ के निचे पाठ करे तो चमत्कारी परिणाम प्राप्त होते हैं.
3.    धन के रास्ते खोलने के लिए शुक्रवार के दिन पीपल पूजा करना शुभ होता है.
4.    अगर कन्या की कुंडली में विवाह स्थान दूषित हो तो ऐसे में पीपल पेड़ से विवाह का प्रावधान भी मिलता है उसके बाद किसी लड़के से विवाह किया जाता है.
5.    अगर कोई हनुमानजी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो 21 पीपल के पत्तो की माला बना के उन पर श्री राम लिख के हनुमानजी को अर्पित करना चाहिए.
6.    अगर लगातार धन हानि हो रही हो तो पीपल वृक्ष की पूजा करके 108 परिक्रमा करना चाहिए.

और सम्बंधित लेख पढ़े :
Wishfulfilling tree Peepal in English
कुछ प्रभावशाली टोटके सफलता के लिए 

Manokaamna Puri Karne Wala Ped, मनोकामना पूरी करने वाला वृक्ष, पीपल की पूजा लोग क्यों करते हैं, क्या फायदे हैं पीपल पूजा के, पीपल पूजा से जुड़े टोटके.

Comments

  1. How to fullfill any wish with peepal tree

    ReplyDelete
    Replies
    1. do adopt any of the methods given in this article to fulfil wish

      Delete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Kala Jadu Kaise Khatm Kare

काला जादू क्या है , कैसे पता करे काला जादू के असर को, कैसे ख़त्म करे कला जादू के असर को, hindi में जाने काले जादू के बारे में. काला जादू अपने आप में एक खतरनाक विद्या है जो की करने वाले, करवाने वाले और जिस पर किया जा रहा है उन सब का नुक्सान करता है. यही कारण है की इस नाम से भी भय लगता है. अतः ये जरुरी है की इससे जितना हो सके बचा जाए और जितना हो सके उतने सुरक्षा के उपाय किया जाए. ज्योतिष संसार के इस लेख में आपको हम उसी विषय में अधिक जानकारी देंगे की कैसे हम काले जादू का पता कर सकते हैं और किस प्रकार इससे बचा जा सकता है. प्रतियोगिता अच्छी होती है परन्तु जब ये जूनून बन जाती है तब व्यक्ति गलत ढंग से जीतने के उपाय करने से भी नहीं चुकता है. आज के इस प्रतियोगिता के युग में लोग बस जीतना चाहते हैं और इसके लिए किसी भी हद तक जाने से नहीं चुकते हैं और यही पर काला जादू का प्रयोग करने की कोशिश करते है. आखिर में क्या है कला जादू? हर चीज के दो पहलु होते हैं एक अच्छा और एक बुरा. काला जादू तंत्र, मंत्र यन्त्र का गलत प्रयोग है जिसके अंतर्गत कुछ शक्तियों को पूज के अपना गलत स्वार्थ सिद्ध किया जाता है. करने व…

Gomed Ratna Rahasya In Hindi

Gomed Gem Stone Secrets in hindi, गोमेद की शक्ति, कैसे ख़रीदे गोमेद, कैसे धारण करे गोमेद, सफलता के लिए गोमेद का प्रयोग.

क्या आप जानना चाहते हैं राहू के रत्न के बारे में, क्या आप एक ऐसे रत्न के बारे में जानना चाहते हैं जो की जीवन में जादुई बदलाव ला सकता है तो पढ़े इस लेख को.
गोमेद, जी हाँ एक ऐसा शक्तिशाली रत्न है जिसे अंग्रेजी में HESSONITE भी कहते हैं. ये रत्न राहू की शक्ति को जीवन में बढ़ा सकता है. इसका रंग लालिमा लिए होता है जिसमे थोडा पिला जैसा भी दीखता है, इसके रंग को गौमूत्र जैसा भी जान सकते हैं. 
कौन धारण कर सकते हैं गोमेद रत्न? मेरे अनुभव के हिसाब से उन लोगों के लिए गोमेद शुभ होता है जिनके कुंडली में राहू अच्छा है पर कमजोर है , गोमेद धारण करने से राहू का बल बढ़ने लगता है जिससे सफलता के रास्ते खुलते हैं.  अगर कमजोर राहू के कारण जीवन में, नाम, पैसा, सम्पन्नता आदि नहीं आ पा रही है तो गोमेद रत्न लाभदायक सिद्द हो सकता है. राजनीतज्ञों के लिए भी ये एक शुभ रत्न साबित हो सकता है. 
आइये जानते हैं गोमेद के लाभ :

Kaise Kare Shukra Ko Majboot | Shukra astrology in Hindi

क्या है शुक्र ग्रह, शुक्र ग्रह का मानव जीवन में प्रभाव, क्या करे की शुक्र मजबूत हो, how to increase the power of Venus or shukra, benefits of shukra or Venus.

शुक्र को अंग्रेजी में Venus कहते हैं. ये सौर्य मंडल में सबसे चमकीला ग्रह है. शुक्र एक ऐसा ग्रह है जो की भौतिक जीवन को सुख संपत्ति से भर देता है. शुक्र ग्रह के अच्छा होने पर व्यक्ति को प्रेम संबंधो में भी सफलता मिलती है, वैवाहिक जीवन भी आनंद से गुजरता है और इसी के साथ समाज में भी उसे बहुत सम्मान मिलता है अतः शुक्र का कुंडली में मजबूत और अच्छा होना जरुरी है.
दूसरी तरफ अगर शुक्र ग्रह खराब हो या कमजोर हो तो व्यक्ति को अपने व्यक्तिगत जीवन को सुखी करने के लिए बहुत सघर्ष करना होता है. प्रेम संबंधों में भी उसे सफलता नहीं मिलती है, सम्मोहन शक्ति के अभाव में हर कार्य में उसे कुछ ज्यादा मेहनत करना होता है.  इसके अलावा शुक्र वीर्य का करक भी है, गुप्तांगो पर भी इसका प्रभाव रहता है. अगर किसी का शुक्र पीड़ित हो तो ऐसा व्यक्ति किसी न किसी कारण से गुप्त रोगों का शिकार हो जाता है. अतः सावधानी बरतनी चाहिए.  अच्छा शुक्र व्यक्ति को खूब ठाट बाट देता ह…