Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

Swasthy Samasyaaon ke 14 Jyotishi Karan

Swasthy Samasyaaon ke 14 Jyotishi Karan, स्वास्थ्य समस्याओं के 14 ज्योतिष कारण, लगातार स्वास्थ्य समस्याओं के ज्योतिष कारण, स्वास्थ्य दिन-ब-दिन क्यों गिरता जा रहा है, मुझे इतनी सारी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना क्यों करना पड़ रहा है|

अगर कोई नियमित रूप से किसी भी प्रकार की बीमारी से पीड़ित है तो इस पर उचित शोध करना आवश्यक है क्योंकि नियमित स्वास्थ्य समस्याएं व्यक्ति के जीवन काल को प्रभावित करती हैं।

यदि कोई बच्चा लगातार स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर रहा है तो इसका असर उसकी पढ़ाई, दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ आनंद पर पड़ता है।

यदि कोई युवा नियमित स्वास्थ्य समस्याओं से गुजरता है तो इसका असर प्रेम जीवन, करियर में उन्नति, सरकारी नौकरी या निजी नौकरी की तैयारी आदि पर पड़ता है।

अगर किसी शादीशुदा व्यक्ति को नियमित स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो इसका असर उसकी निजी जिंदगी पर पड़ता है।

किसी भी प्रकार की चिकित्सीय समस्याएँ तनाव, उदासी, चिंता, आदि को जन्म देती हैं।

कुछ को प्रतिरक्षा समस्याओं का सामना करना पड़ता है, कुछ को शारीरिक और मानसिक बीमारी का सामना करना पड़ता है, कुछ को त्वचा की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, कुछ को आंखों की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, कुछ को हड्डियों से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ता है इत्यादि।

अनुक्रमणिका :

Swasthy Samasyaaon ke 14 Jyotishi Karan, स्वास्थ्य समस्याओं के 14 ज्योतिष कारण, लगातार स्वास्थ्य समस्याओं के ज्योतिष कारण
Swasthy Samasyaaon ke 14 Jyotishi Karan

Read in English about 14 Astrology Reasons of Health Issues

ज्योतिष और स्वास्थ्य समस्याओं का क्या सम्बन्ध है :

जब किसी जातक को नियमित रूप से बीमारी का सामना करना पड़ता है तो उसे ज्योतिषी से परामर्श लेकर ग्रह संबंधी कारणों को जानना आवश्यक होता है। क्योंकि हर कष्ट के पीछे ग्रह होते हैं |

चिकित्सा ज्योतिष में हम समस्याओं के कारण और निवारण जानने के लिए जन्म कुंडली का सूक्ष्मता से परीक्षण करते हैं।

प्रत्येक राशि और ग्रह एक विशेष स्वास्थ्य समस्या से संबंधित हैं और इसलिए कुंडली का विश्लेषण करके हम समस्याओं के सटीक कारणों को जान सकते हैं और फिर सही उपाय अपना सकते हैं।

Watch Video Here

स्वास्थ्य समस्याओं के 14 ज्योतिषीय कारण:

  1. यदि किसी की जन्म कुंडली में 12वां घर अशुभ है तो यह बहुत संभव है कि जातक समय-समय पर स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर सकता है।
  2. यदि राहु और मंगल या राहु और शनि या मंगल और शनि की युति आठवें घर में बनती है तो यह गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म देती है और संभवतः जातक को जीवन में किसी भी ऑपरेशन से गुजरना पड़ सकता है, खासकर संबंधित ग्रह के गोचर के दौरान।
  3. यदि जन्म कुंडली में छठा घर अशुभ ग्रहों से बुरी तरह प्रभावित हो तो यह स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म देता है।
  4. यदि कुंडली में सूर्य या चंद्रमा अशुभ हो तो यह आंखों से संबंधित समस्याओं को जन्म देता है।
  5. यदि कुंडली में प्रथम भाव किसी अशुभ योग या अशुभ ग्रह से बुरी तरह प्रभावित हो तो व्यक्ति को समय-समय पर मानसिक समस्याओं के कारण जीवन में कष्ट झेलना पड़ सकता है।
  6. यदि अष्टम भाव का स्वामी ग्रह 6ठे, 8वें या 12वें भाव में मौजूद हो तो जातक को सम्बंधित ग्रह के गोचर के दौरान विशेष रूप से स्वास्थ्य समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है।
  7. यदि जन्म कुंडली में सूर्य अशुभ या नीच का हो तो यह हृदय संबंधी समस्या, आंखों से संबंधित समस्या आदि को जन्म देता है।
  8. यदि कुंडली में चंद्रमा अशुभ या नीच का हो तो यह आंखों, गर्भाशय, अंडाशय, स्तन, लार आदि से संबंधित समस्याओं को जन्म देता है।
  9. जन्म कुंडली में अशुभ मंगल मांसपेशियों, बाहरी जनन अंगों, माथे आदि से संबंधित समस्याओं को जन्म देता है।
  10. कुंडली में अशुभ बुध तंत्रिका, मस्तिष्क, जीभ, वाणी, फेफड़े, त्वचा आदि से संबंधित समस्याओं को जन्म देता है।
  11. जन्म कुंडली में अशुभ बृहस्पति लीवर, धमनियों, वसा आदि से संबंधित समस्याओं को जन्म देता है।
  12. कुंडली में अशुभ शुक्र गले, आंतरिक जनन अंगों, गुर्दे, अंडाशय आदि से संबंधित समस्याओं को जन्म देता है।
  13. कुंडली में अशुभ शनि हड्डियों, जोड़ों, दांतों, लकवा आदि स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को जन्म देता है।
  14. अशुभ राहु और केतु असामान्य स्वास्थ्य समस्याओं, मतिभ्रम, भय, मानसिक समस्याओं, कैंसर आदि से संबंधित हैं।

आइए अब जानते हैं कुछ अन्य स्वास्थ्य संबंधी मुद्दे:

  • यदि महिला के कुंडली में 5वां और 7वां घर अशुभ ग्रहों से प्रभावित हो तो महिला को संतान संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
  • कुंडली में समस्याग्रस्त शनि के कारण मोच, गठिया, हड्डियों का खिसकना आदि संभव है।
  • जन्म कुंडली में अशुभ मंगल के कारण बुखार, रक्त संबंधी समस्याएं, कमजोरी, बवासीर, एनीमिया आदि संभव है।
  • जब कोई ग्रह कुंडली में समस्याग्रस्त होता है और दुर्भाग्य से वह गोचर कुंडली में अशुभ हो जाता है तो स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है।
  • कुछ लोगों को नकारात्मक ऊर्जा और काले जादू के प्रभाव के कारण स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ज्योतिष स्वास्थ्य समस्याओं से उबरने में कैसे मदद करता है?

जब कोई ज्योतिषी कुंडली में समस्याओं के वास्तविक कारणों का पता लगाता है तो उपाय ढूंढना आसान हो जाता है। ज्योतिष में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के इलाज के कई तरीके हैं जैसे-

  1. रोग निवारण मंत्र हैं जिनका प्रयोग किया जा सकता है।
  2. ऐसे रत्न होते हैं जो कई बार शरीर में ऊर्जा बढ़ाने में बहुत मददगार होते हैं।
  3. शांति पूजा विभिन्न प्रकार की होती है जो शुभ दिनों में की जाए तो बहुत उपयोगी होती है।
  4. लोग खुद को ठीक करने के लिए महामृत्युंजय मंत्र, कवच पाठ का भी उपयोग कर सकते हैं।
  5. ऐसी कई उपचार तकनीकें हैं जिनका उपयोग ज्योतिषी जातक के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कर सकते हैं।

इसलिए यदि आप किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या का सामना कर रहे हैं तो जन्म कुंडली के सूक्ष्म विश्लेषण और उपचार के लिए ज्योतिषी से परामर्श लेना आवश्यक है।

कृपया निम्नलिखित लिंक पर जाकर ज्योतिषी से स्वास्थ्य भविष्यवाणी के लिए संपर्क करें--

यदि आप जीवन में अपने दुखों का सटीक कारण नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो चिंता न करें।

यदि आप अशुभ ग्रहों के गोचर से गुजर रहे हैं तो चिंता न करें।

अगर आपकी कुंडली में कई बुरे योग हैं तो चिंता न करें।

जानिए गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से उबरने के सर्वोत्तम तरीके। ज्योतिष युक्तियों का उपयोग करके बेहतर जीवन जिएं।

Swasthy Samasyaaon ke 14 Jyotishi Karan, स्वास्थ्य समस्याओं के 14 ज्योतिष कारण, लगातार स्वास्थ्य समस्याओं के ज्योतिष कारण, स्वास्थ्य दिन-ब-दिन क्यों गिरता जा रहा है, मुझे इतनी सारी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना क्यों करना पड़ रहा है|

Comments

Popular posts from this blog

84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु