Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

Shukra Ka vrishchik Rashi mai gochar ka rashifal

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर कब होगा, जानिए शुक्र गोचर के 12 राशियों पर प्रभाव, वैदिक ज्योतिष के अनुसार कौन भाग्यशाली हैं और किसका संघर्ष बढ़ेगा, venus transit in scorpio predictions, शुक्र वृश्चिक राशि में कब प्रवेश करेगा और क्या असर होगा 12 राशियों पर.

ग्रहों में शुक्र सबसे चमकीला ग्रह है और ज्योतिष के अनुसार यह प्रेम जीवन, रोमांस, गहने, ग्लैमर उद्योग, हीरा, विवाह, सफलता, विलासिता आदि से संबंधित है और इसलिए शुक्र का गोचर बहुत महत्वपूर्ण है। यह जीवन में बहुत सारे बदलाव लाता है।

यहाँ jyotishsansar.com के इस लेख में हम देखेंगे कि किसकी किस्मत चमकेगी,किनका संघर्ष बढेगा, पेशेवर जीवन कैसा होगा, निजी जीवन कैसा होगा, प्रेम जीवन कैसा रहेगा आदि।

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर कब होगा (तारीख और समय) ?:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र अपनी राशि तुला को छोड़कर लगभग शाम को 7:52 बजे वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। इस दिन नक्षत्र मृगशिरा होगा और तिथि तृतीया होगी. शुक्र लगभग 23 दिनों में राशि परिवर्तन करते हैं।

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर कब होगा, जानिए शुक्र गोचर के 12 राशियों पर प्रभाव, वैदिक ज्योतिष के अनुसार कौन भाग्यशाली हैं और किसका संघर्ष बढ़ेगा,
Shukra Ka vrishchik Rashi mai gochar ka rashifal

Read in english about when will venus transit in scorpio?


आइये जानते हैं शुक्र के मंत्र:

  • ॐ शुं शुक्राय नमः 
  • ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः 

आइए जानते हैं शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर का 12 राशियों पर प्रभाव:

मेष राशिफल:

11 नवंबर शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने से मेष राशि के जातकों के जीवन में अचानक बदलाव देखने को मिलेगा। आपके नेटवर्क में काफी वृद्धि होगी और आपको निवेश के अवसर भी मिल सकते हैं। अगर आप किसी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से जूझ रहे हैं तो अब आपको राहत मिलेगी। जो लोग शादी करना चाहते हैं उनके रास्ते खुलेंगे |

मेष राशि वालों के प्रेम जीवन का भविष्यफल: मेष राशि वालों को इस गोचर से लाभ मिलेगा। आप अपने प्रिय को शादी का प्रस्ताव दे सकते हैं। पार्टनर की तलाश करने वालों को सफलता मिलेगी। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे।

वृष राशिफल:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने के कारण वृष राशि के लोग खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। आप दोस्तों, रिश्तेदारों और सहकर्मियों के साथ समय बिता पाएंगे। आनंद और मनोरंजन के लिए यात्रा पर भी जा सकते हैं। अब आप अपने नेटवर्क का विस्तार करने में सक्षम होंगे। जो लोग शादी करना चाहते हैं उनके रास्ते खुलेंगे । यदि आप कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं या साझेदारी में काम करना चाहते हैं तो अब आपको सफलता मिलेगी |

वृष राशि वालों के लिए लव लाइफ भविष्यफल: वृष राशि के प्रेमियों के लिए समय अच्छा रहेगा। आप अपने प्रियतम के साथ निजी समय का आनंद उठा पाएंगे। अगर आप अपने प्रिय को शादी के लिए प्रपोज करना चाहते हैं तो समय आपका साथ देगा।

मिथुन राशिफल:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने के कारण मिथुन राशि के जातकों को अधिक खर्च से गुजरना पड़ सकता है। आपकी अपनी अवांछित इच्छाएं सामने आएंगी और आप अपनी अवांछित इच्छाओं को पूरा करने के लिए बहुत अधिक खर्च कर सकते हैं इसलिए सावधान रहें।

अब आप यात्रा पर जा सकते हैं। किसी के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें, किसी भी तरह की बहस और झगड़े से बचें। अब किसी को उधार ना दे |

मिथुन राशि का लव लाइफ भविष्यफल: प्रेमियों के लिए समय अच्छा है इसलिए चिंता न करें, आप अपने प्रिय के साथ समय का आनंद उठा पाएंगे।

कर्क राशिफल:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने के कारण कर्क राशि के लोग अपनी अधूरी इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें सफलता मिलेगा, जिनकी पदोन्नति रुकी हुई है उन्हें मिल सकती है। जो लोग नया वाहन खरीदना चाहते हैं वे अब खरीद सकते हैं। जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती हैं।

कर्क राशि का लव राशिफल : जीवनसाथी के साथ गलतफहमी और वाद-विवाद होने की संभावना है इसलिए सावधान रहें। जो लोग किसी साथी की तलाश में हैं उनके रास्ते खुलेंगे ।


सिंह राशिफल:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने के कारण सिंह राशि के लोगों को परिवार में अजीब स्थिति का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप परिवार में सुख-सुविधाओं और विलासिता में वृद्धि करेंगे। आप अपने काम या पेशे के कारण यात्रा पर भी जा सकते हैं। कलाकार, इवेंट मैनेजर, वेडिंग सर्विस प्रोवाइडर, कैटरर्स के लिए समय अच्छा है।

सिंह राशि के प्रेम जीवन की भविष्यवाणी: सिंह राशि के प्रेमियों के लिए समय सामान्य है।

कन्या राशिफल:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने के कारण कन्या राशि के लोग अपने रुके हुए कामों को पूरा कर पाएंगे। भाग्य आपका साथ देगा।

अब आप कुछ नया सीखने में समय व्यतीत कर सकते हैं। आप अपनी कमाई बढ़ाने के लिए जोखिम भी उठा सकते हैं।

परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं।

कन्या राशि वालों के लिए लव लाइफ की भविष्यवाणी: कन्या राशि वालों को अपने प्रिय का भावनात्मक सहयोग मिल सकता है और जो लोग सच्चे प्रेमियों की तलाश में हैं उन्हें भी लाभ मिलेगा।

तुला राशिफल:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने के कारण तुला राशि के लोगों को जीवन में अचानक बदलाव का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपनी कमाई बढ़ाने के कुछ बड़े मौके मिल सकते हैं। निवेशकों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या से बचने के लिए खान-पान पर विशेष ध्यान देना भी आवश्यक है।

तुला राशि के प्रेम जीवन की भविष्यवाणी: तुला राशि के जातक प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव से गुजरेंगे इसलिए सावधान रहें।


वृश्चिक राशिफल:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने के कारण वृश्चिक राशि के लोग अपने नेटवर्क का विस्तार करने में सक्षम होंगे और आपको अधिक कुशलता और प्रभावी ढंग से काम करने के लिए अच्छी ऊर्जा भी मिलेगी। आप मनोरंजन के लिए अपने साथी के साथ यात्रा भी कर सकते हैं। जीवनसाथी की तलाश में रहने वालों को अब सफलता मिलेगी। जो लोग आयात-निर्यात के कारोबार में लगे हैं वे अभी काफी व्यस्त रहेंगे।

वृश्चिक राशि के लव लाइफ की भविष्यवाणी: प्रेमी एक-दूसरे के साथ अविस्मरणीय पलों का आनंद लेंगे। प्रेमियों की तलाश करने वालों को सफलता मिलेगी |

धनु राशिफल:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने के कारण धनु राशि के लोग अत्यधिक खर्चों से गुजर सकते हैं। अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने के लिए आपको अपने स्वयं के अवांछित विचारों और इच्छाओं पर नज़र रखनी चाहिए।

कहीं से रुका हुआ धन मिलने का अच्छा मौका है। आप यात्रा पर भी जा सकते हैं।

अब किसी को उधार मत दीजियेगा ।


धनु राशि के लव लाइफ भविष्यफल: प्रेमियों के लिए समय ठीक नहीं है इसलिए सावधान रहें।

मकर राशिफल:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने के कारण मकर राशि के लोग अपनी मनोकामना पूरी करने में सफल रहेंगे। नौकरी की तलाश करने वालों को सफलता मिलेगी। जो लोग स्थिर आय के स्रोत की तलाश में हैं, उन्हें रास्ते मिलेंगे। छात्रों को भी अब लाभ मिलेगा।

मकर राशि के लव लाइफ की भविष्यवाणी: मकर राशि के जातक अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे। सच्चे साथी की तलाश करने वालों को रास्ते मिलेंगे।


कुंभ राशिफल:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने के कारण कुम्भ राशि के जातक पारिवारिक सुख-सुविधाओं में अधिक खर्च कर सकते हैं। आप पर जिम्मेदारियां बढ़ेंगी जिससे आप काफी व्यस्त रहेंगे।

नया वाहन भी खरीद सकते हैं।

आप समाज में स्थिति बनाए रखने के लिए भी बहुत खर्च कर सकते हैं।

कुंभ राशि के प्रेम जीवन की भविष्यवाणी: प्रेमियों के लिए समय मध्यम है।

मीन राशिफल:

11 नवंबर, शुक्रवार को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होने के कारण मीन राशि के लोगों को अपनी ऊर्जा में अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं और साथ ही आप अपने रुके हुए कामों को भी पूरा कर पाएंगे। मन की शांति के लिए आप सामाजिक कार्यों में भाग ले सकते हैं।

आप जीवन में कुछ नया सीखना भी शुरू कर सकते हैं जो आगे आपकी मदद करेगा।

जो लोग आध्यात्मिक क्षेत्र में हैं, उन्हें अपनी साधना में अच्छा बदलाव मिलेगा।

मीन राशि के लव लाइफ की भविष्यवाणी: प्रेमी एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे। प्रेमियों की तलाश करने वालों को रास्ते मिलेंगे।

शुक्र शांति पूजा की जरूरत किसे है?

यदि आपकी जन्म कुंडली में शुक्र अशुभ है और आप जीवन में बहुत कष्ट झेल रहे हैं तो शुक्र की शांति पूजा करवाना अच्छा है। यह निजी जीवन, प्रेम जीवन, करियर आदि में बाधाओं को दूर करने में मदद करेगा।


सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी से विश्वसनीय ऑनलाइन ज्योतिष सेवाएं प्राप्त करें।

जानिए अपने प्रेम जीवन, करियर, वैवाहिक जीवन, स्वास्थ्य समस्याओं के कारण और उपाय, भाग्यशाली रत्न, सर्वोत्तम पूजा आदि के बारे में।


लेख को गहराई से पढ़ने के लिए धन्यवाद, जुड़े रहे jyotishsansar.com से ।


शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर कब होगा, जानिए शुक्र गोचर के 12 राशियों पर प्रभाव, वैदिक ज्योतिष के अनुसार कौन भाग्यशाली हैं और किसका संघर्ष बढ़ेगा, venus transit in scorpio predictions, शुक्र वृश्चिक राशि में कब प्रवेश करेगा और क्या असर होगा 12 राशियों पर.

Comments

Popular posts from this blog

84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु