vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Kumbh Raashi Rahasya | Aquarius Astrology In Hindi

कुम्भ राशि रहस्य, कुम्भ राशि के गुण, कुम्भ राशि की प्रकृति, Aquarius astrology in Hindi,  Nature of Aquarius, tips for success, FREE.
kumbh rashifal in hindi by jyotish sansar
kumbh rashi secrects

कुम्भ राशि का स्वामी ग्रह है शनि है और इसका सम्बन्ध वायु तत्व से है. इस राशि के द्वारा व्यक्तित्व, अलगाव, म्हणत, सेवा आदि को देखा जाता है. 
कुम्भ राशि से सम्बंधित रत्न है नीलम और इसका दिन है शनिवार. 
इसकी मित्र राशियाँ हैं मेष, तुला, मिथुन और धनु. 
इसकी बेमेल राशियाँ हैं मीन, कर्क, सिंह, वृश्चिक, कन्या और मकर. 

कुभ महत्त्वपूर्ण बातें जानिये:
ये राशि चक्र की ग्यारहवीं राशि है और शनि द्वारा अधिकृत है, ये राशि व्यक्ति को खुद के बल पर खड़े रहने की शक्ति देती है.
कुभ राशि के जातक शक्ति संपन्न होते है और जानते हैं की इसका प्रयोग किस दिशा में कैसे करना है. इनको दुसरो की सेवा करना भी पसंद है. इनका दिल भी बड़ा होता है और बहुत ही सकारात्मक सोच के होते हैं. इनके अन्दर कुछ अलग से कर दिखाने की इच्छा होती है जो जिसके कारण ये कुछ अलग हट के प्रदर्शन करते हैं. 
इनके अन्दर मानव मस्तिष्क को समझने की शक्ति भी होती है इसीलिए ये बीच बचाव के कार्य भी करते हैं. अपने ज्ञान और बोलने की कला के कारण समाज में इन्हें सम्मान प्राप्त होता है. 
अच्छे ज्योतिष द्वारा जानिए अपना खुद का भविष्य और बनाए अपने जीवन को सुखमय. 


कुम्भ राशि रहस्य, कुम्भ राशि के गुण, कुम्भ राशि की प्रकृति, Aquarius astrology in Hindi,  Nature of Aquarius, tips for success, FREE.

2 comments:

  1. श्रीमान मेरा नाम गणेश राम माली, जन्म तारीख 31/05/1975 है मुझे नोकरी मिलेगी या नहीं और कब तक या फिर में e-मित्र सेंटर चला रहा हूँ पर उसमे भी कोई दम नहीं है कृपया मेरा मार्गदर्शन करें क्या करूँ आपकी बड़ी कृपया होगी, मेरा e-मेल ganesh1974mali@gmail.com है

    ReplyDelete
    Replies
    1. kripya Contact us page par jaaye aur nirdesho ke hisab se details email par bheje jisse sahi margdarshan kiya jaa sake.
      http://www.jyotishsansar.com/p/contact-us.html

      Delete

Indian Jyotish In Hindi