Holi Totke Safalta Ke Liye In Hindi

होली टोटके सफलता के लिए, स्वास्थ्य के लिए टोटका, आर्थिक समृद्धि के लिए टोटके, व्यापार वृद्धि के लिए टोटके, काले जादू से बचाव के लिए होली में क्या करे, अच्छे सम्बन्ध कैसे बनाए.

तंत्र शाश्त्रो के हिसाब से होली की रात्रि अतिविशिष्ट रात्रि में आती है जब टोटके, पूजा पाठ, साधना किसी भी प्रकार की हो सकती है.

एक प्रश्न ये भी आता है की टोटके क्या होते हैं तो बताना चाहेंगे की किसी विशेष समय में कुछ विशेष समग्री के साथ जब कोई विशेष प्रकार की क्रिया को अंजाम दिया जाता है तो उसे टोटका कहते हैं. इनका असर शीघ्र दिखाई देता है और कभी कभी तो तुरंत ही दिखाई देता है.
Holi Totke Safalta Ke Liye In Hindi jyotish
Holi Totke Safalta Ke Liye In Hindi

होली एक शुभ रात्रि है किसी भी प्रकार के क्रियाओं को करने के लिए इसी कारण तांत्रिक, साधू संत, साधक आदि इस रात्रि का इन्तेजार पुरे साल करते हैं.

इस रात्रि को हम पूजा कर सकते हैं अपने जीवन को निष्कंटक करने के लिए, इस रात्रि को हम पूजा कर सकते हैं किसी भी प्रकार के काले जादू के असर को ख़त्म करने के लिए, इस रात्रि को हम टोटका कर सकते हैं स्वास्थ्य समस्याओं से निजात पाने के लिए, ग्रह दोषों को भी कम करने के लिए इस रात्रि को क्रियाये की जाती है.

अतः अगर कोई स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त है, अगर कोई व्यापार समस्या से ग्रस्त है या फिर ग्रह क्लेश से परेशान है या फिर किसी अन्य समस्या से ग्रस्त है तो उसे होली की रात्रि को प्रयोग करना चाहिए. अपने जीवन को अच्छे से जीने के लिए कोई भी मौका नहीं चोधना चाहिए.

श्रद्धा और विश्वास से की गई क्रिया कभी भी बेकार नहीं जाती है तो बनाए अपने जीवन को सफल.

कुछ बातों को ध्यान में रखना जरुरी है:

  1. कभी भी किसी को नुक्सान पहुचाने के लिए होली की रात्रि को क्रिया न करे.
  2. कभी भी किसी के उपर काले जादू का प्रयोग न करे इस रात्रि को.
  3. सूक्ष्म शक्तियों का अनुभव करने के लिए अपने आपको पवित्र रखे.
  4. शराब, ड्रग्स या किसी भी प्रकार की नशीली पदार्थो का सेवन इस रात्री और दिन में न करे.
  5. किसी भी प्रकार की हिंसा का प्रयोग न करे.
  6. किसी को भी उसके इच्छा के खिलाफ कुछ करने के लिए क्रिया न करे.

यहाँ सभी के उन्नति के लिए कुछ आसान होली टोटके दिए जा रहे हैं:

  • अगर व्यापार सही तरीके से नहीं चल रहा है और लाभ नहीं हो रहा है तो ये करके देखे. होलिका की विधिवत पूजा करे और नारियल के साथ पान और सुपारी भेट करे और 108 परिक्रमा करे, अपनी मनोकामना बोले और चुपचाप आ जाए, सुबह प्रातःकाल होलिका की थोड़ी राख आ जाए और उसे लाल कपडे में स्फटिक के श्री यन्त्र के साथ और एक चांदी के सिक्के के साथ बाँध के रख दे तिजोरी में या फिर कैश बॉक्स में.
  • किसी प्रकार के बुरी नजर के प्रभाव में अगर कोई हो तो ये टोटका करे. अपने बराबर के पंचरंगी कलावा ले और उसे किसी नारियल में बांधे फिर उसे अपने ऊपर से 21 बार उतारे और उसे होलिका में जाके चढ़ा दे. होलिका की 8 परिक्रमा करे और वापस आ जाए पीछे पलट के न देखे.
  • अगर आपका कोई करीबी वशीकरण के प्रभाव में हो तो ये करे. पहले होलिका की विधिवत पूजा करे और उन्हें गुलाब का फूल चढ़ाए. फिर उसमे से एक गुलाब का फूल और थोड़ी राख लेले. एक पान में गुलाब की 7 पंखुड़ी डाले साथ ही 1 चुटकी राख दाल दे और पीड़ित व्यक्ति को खिला दे, लाभ होगा.
  • भगवान् शिव को प्रसन्न करने के लिए होली की रात्रि को बेलपत्र से उनका पूजन करे और शिव मंत्र का पूरी रात जप करे.
  • हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए विधिवत उनकी पूजा करके हनुमान मंत्र “ॐ हं हनुमते नमः ” का जप करना लाभदायक रहेगा.
  • अगर कोई रोजगार की समस्या से पीड़ित है तो ये करे. 8 निम्बू लेके उसे 21 बार अपने ऊपर से उतारे और जा के होलिका में चढ़ा दे और 8 परिक्रमा लेके नौकरी के लिए प्रार्थना करे. 
  • जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या से बहार आने के लिए निम्न क्रिया करे, इससे चन्द्र देव की कृपा प्राप्त होती है और सुख, सम्पन्नता का आगमन होता है.
  • होली की रात्रि जो की पूर्णिमा की रात्रि होती है उस रात को सफ़ेद चीजो से चन्द्र की पूजा करे खुले आसमान में. इसके लियर दूध, खीर, सफ़ेद फूल , पंचामृत , चन्दन इत्र का प्रयोग करे. पूजा के बाद प्रसाद बच्चो, कन्याओं, वृद्धो में बाते और उनका आशीर्वाद ले. ऐसा पुरे वर्ष भर पूर्णिमा को करे, बहुत लाभ होगा.
  • एक और टोटका जो की होली के रात्रि को करने से चन्द्र देव की कृपा प्राप्त होती है. उसके लिए एक अच्छे किस्म का मोती लेके उसे पूरी रात चन्द्रमा की रौशनी में रखे, सुबह उसे पूजा करके धारण करे. जीवन में बहुत अच्छा बदलाव महसूस करेंगे.
  • सिद्ध पारद शिवलिंग और श्री यन्त्र स्थापित करके उसकी पूजा करे.
इस प्रकार हम होली के रात्रि को विधिवत कुछ छोटे उपाय करके भी अपने जीवन को सुखी बना सकते हैं. तो मौका मत छोड़िये , बनाए अपने जीवन को मधुर और शक्तिशाली.



और सम्बंधित लेख पढ़े :

होली टोटके सफलता के लिए, स्वास्थ्य के लिए टोटका, आर्थिक समृद्धि के लिए टोटके, व्यापार वृद्धि के लिए टोटके, काले जादू से बचाव के लिए होली में क्या करे, अच्छे सम्बन्ध कैसे बनाए.

No comments:

Post a Comment