Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

Holi Totke Safalta Ke Liye In Hindi

होली टोटके सफलता के लिए, स्वास्थ्य के लिए टोटका, आर्थिक समृद्धि के लिए टोटके, व्यापार वृद्धि के लिए टोटके, काले जादू से बचाव के लिए होली में क्या करे, अच्छे सम्बन्ध कैसे बनाए.

तंत्र शाश्त्रो के हिसाब से होली की रात्रि अतिविशिष्ट रात्रि में आती है जब टोटके, पूजा पाठ, साधना किसी भी प्रकार की हो सकती है.

एक प्रश्न ये भी आता है की टोटके क्या होते हैं तो बताना चाहेंगे की किसी विशेष समय में कुछ विशेष समग्री के साथ जब कोई विशेष प्रकार की क्रिया को अंजाम दिया जाता है तो उसे टोटका कहते हैं. इनका असर शीघ्र दिखाई देता है और कभी कभी तो तुरंत ही दिखाई देता है.
Holi Totke Safalta Ke Liye In Hindi jyotish
Holi Totke Safalta Ke Liye In Hindi

होली एक शुभ रात्रि है किसी भी प्रकार के क्रियाओं को करने के लिए इसी कारण तांत्रिक, साधू संत, साधक आदि इस रात्रि का इन्तेजार पुरे साल करते हैं.

इस रात्रि को हम पूजा कर सकते हैं अपने जीवन को निष्कंटक करने के लिए, इस रात्रि को हम पूजा कर सकते हैं किसी भी प्रकार के काले जादू के असर को ख़त्म करने के लिए, इस रात्रि को हम टोटका कर सकते हैं स्वास्थ्य समस्याओं से निजात पाने के लिए, ग्रह दोषों को भी कम करने के लिए इस रात्रि को क्रियाये की जाती है.

अतः अगर कोई स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त है, अगर कोई व्यापार समस्या से ग्रस्त है या फिर ग्रह क्लेश से परेशान है या फिर किसी अन्य समस्या से ग्रस्त है तो उसे होली की रात्रि को प्रयोग करना चाहिए. अपने जीवन को अच्छे से जीने के लिए कोई भी मौका नहीं चोधना चाहिए.

श्रद्धा और विश्वास से की गई क्रिया कभी भी बेकार नहीं जाती है तो बनाए अपने जीवन को सफल.

कुछ बातों को ध्यान में रखना जरुरी है:

  1. कभी भी किसी को नुक्सान पहुचाने के लिए होली की रात्रि को क्रिया न करे.
  2. कभी भी किसी के उपर काले जादू का प्रयोग न करे इस रात्रि को.
  3. सूक्ष्म शक्तियों का अनुभव करने के लिए अपने आपको पवित्र रखे.
  4. शराब, ड्रग्स या किसी भी प्रकार की नशीली पदार्थो का सेवन इस रात्री और दिन में न करे.
  5. किसी भी प्रकार की हिंसा का प्रयोग न करे.
  6. किसी को भी उसके इच्छा के खिलाफ कुछ करने के लिए क्रिया न करे.

यहाँ सभी के उन्नति के लिए कुछ आसान होली टोटके दिए जा रहे हैं:

  • अगर व्यापार सही तरीके से नहीं चल रहा है और लाभ नहीं हो रहा है तो ये करके देखे. होलिका की विधिवत पूजा करे और नारियल के साथ पान और सुपारी भेट करे और 108 परिक्रमा करे, अपनी मनोकामना बोले और चुपचाप आ जाए, सुबह प्रातःकाल होलिका की थोड़ी राख आ जाए और उसे लाल कपडे में स्फटिक के श्री यन्त्र के साथ और एक चांदी के सिक्के के साथ बाँध के रख दे तिजोरी में या फिर कैश बॉक्स में.
  • किसी प्रकार के बुरी नजर के प्रभाव में अगर कोई हो तो ये टोटका करे. अपने बराबर के पंचरंगी कलावा ले और उसे किसी नारियल में बांधे फिर उसे अपने ऊपर से 21 बार उतारे और उसे होलिका में जाके चढ़ा दे. होलिका की 8 परिक्रमा करे और वापस आ जाए पीछे पलट के न देखे.
  • अगर आपका कोई करीबी वशीकरण के प्रभाव में हो तो ये करे. पहले होलिका की विधिवत पूजा करे और उन्हें गुलाब का फूल चढ़ाए. फिर उसमे से एक गुलाब का फूल और थोड़ी राख लेले. एक पान में गुलाब की 7 पंखुड़ी डाले साथ ही 1 चुटकी राख दाल दे और पीड़ित व्यक्ति को खिला दे, लाभ होगा.
  • भगवान् शिव को प्रसन्न करने के लिए होली की रात्रि को बेलपत्र से उनका पूजन करे और शिव मंत्र का पूरी रात जप करे.
  • हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए विधिवत उनकी पूजा करके हनुमान मंत्र “ॐ हं हनुमते नमः ” का जप करना लाभदायक रहेगा.
  • अगर कोई रोजगार की समस्या से पीड़ित है तो ये करे. 8 निम्बू लेके उसे 21 बार अपने ऊपर से उतारे और जा के होलिका में चढ़ा दे और 8 परिक्रमा लेके नौकरी के लिए प्रार्थना करे. 
  • जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या से बहार आने के लिए निम्न क्रिया करे, इससे चन्द्र देव की कृपा प्राप्त होती है और सुख, सम्पन्नता का आगमन होता है.
  • होली की रात्रि जो की पूर्णिमा की रात्रि होती है उस रात को सफ़ेद चीजो से चन्द्र की पूजा करे खुले आसमान में. इसके लियर दूध, खीर, सफ़ेद फूल , पंचामृत , चन्दन इत्र का प्रयोग करे. पूजा के बाद प्रसाद बच्चो, कन्याओं, वृद्धो में बाते और उनका आशीर्वाद ले. ऐसा पुरे वर्ष भर पूर्णिमा को करे, बहुत लाभ होगा.
  • एक और टोटका जो की होली के रात्रि को करने से चन्द्र देव की कृपा प्राप्त होती है. उसके लिए एक अच्छे किस्म का मोती लेके उसे पूरी रात चन्द्रमा की रौशनी में रखे, सुबह उसे पूजा करके धारण करे. जीवन में बहुत अच्छा बदलाव महसूस करेंगे.
  • सिद्ध पारद शिवलिंग और श्री यन्त्र स्थापित करके उसकी पूजा करे.
इस प्रकार हम होली के रात्रि को विधिवत कुछ छोटे उपाय करके भी अपने जीवन को सुखी बना सकते हैं. तो मौका मत छोड़िये , बनाए अपने जीवन को मधुर और शक्तिशाली.



और सम्बंधित लेख पढ़े :

होली टोटके सफलता के लिए, स्वास्थ्य के लिए टोटका, आर्थिक समृद्धि के लिए टोटके, व्यापार वृद्धि के लिए टोटके, काले जादू से बचाव के लिए होली में क्या करे, अच्छे सम्बन्ध कैसे बनाए.

Comments

Popular posts from this blog

84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु