Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

Laxmi Prapti Ke Upaay In Hindi

लक्ष्मी प्राप्ति के उपाय हिन्दी में, कैसे प्रसन्न करे लाक्स्मीजी को, वित्तीय समस्याओं को दूर करने के उपाय जानिए, कैसे ज्योतिषीय उपायों द्वारा हम अपने जीवन को सरल और मजबूत बना सकते हैं, स्थिर लक्ष्मी के लिए सरल उपाय.

कौन नहीं चाहता है की महालक्ष्मीजी  की असीम कृपा उस पर हो, कौन नहीं चाहता है की एक सुखी और समृद्ध जीवन जिए| कौन नहीं चाहता है की एक सफल जीवन जीए | परन्तु इन सब के लिए जरुरत है धन की और यही कारण है की पूरी दुनिया में लोग धन की देवी लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए प्रयास करते रहते हैं | पुरे विश्व में लोग अलग अलग प्रकार के पूजा पाठ से धन देवी को प्रसन्न करने का प्रयास करते नजर आते हैं | 
best totke for laxmi prapti in jyotish
Laxmi Prapti Ke Upaay In Hindi

इनकी पूजा के लिए अलग अलग प्रकार के त्योहारों में विभिन्न प्रकार के टोटके किये जाते हैं, पूजाए की जाती है, कर्म काण्ड किये जाते हैं. धन की शक्ति को हम अपने जीवन से नजर अंदाज नहीं कर सकते हैं. इसी कारण इस लेख में हम ये जानेंगे की किस प्रकार हम अपने जीवन में धन का आगमन करवा सकते है, किस प्रकार हम धनि बन सकते है कुछ ज्योतिषीय उपाय, कुछ टोटके और कुछ वास्तु के उपाय अपनाकर. laxmi prapti ke upaay, apaar laxmi prapti ke upaay, laxmi prapti hetu totke, laxmi prapti pooja in hindi, jyotish se laxmi prapti.

साधारणतः निम्न सवाल पूछे जाते हैं लोगो द्वारा:

  1. हमारे पास इतना भी धन नहीं आता है की जरुरत पूरी की जा सके क्या करे.
  2. कुछ कहते हैं की पैसा तो बहुत आता है परन्तु जाता कहाँ है ये नहीं पता.
  3. कुछ पूछते हैं स्थिर लक्ष्मी के लिए क्या करना चाहिए.
  4. कुछ अलग अलग रास्ते से धन कमाना चाहते हैं सफलता पूर्वक. 
बहुत ही अजीब बात है की कुछ लोग जिनके पास धन तो अपार है परन्तु निवेश करने की जगह नहीं मिलती और कुछ लोग जिनके पास ज्ञान है , हुनर है उनके पास धन नहीं है की ठीक ढंग से जीव यापन कर सके. 
वे व्यापारी किस्मत वाले है जिनका व्यापार सुचारू रूप से चलता रहता है, वे नौकरी पेशा व्यक्ति सौभाग्यशाली है जिनकी कम्पनी सुचारू रूप से चल रही है, वे लोग भाग्यशाली है जिनके पास आय के स्त्रोत है और बने हुए है.
ये एक मान्यता है की लाक्स्मीजी की कृपा से व्यक्ति धनि और संपन्न हो जाता है इसी कारण उन्हें प्रसन्न करने के यत्न किये जाते हैं. 


Watch video here:

जानिये कुछ रहस्य लक्ष्मीजी की कृपा प्राप्त करने हेतु :

  1. लक्ष्मी जी उस व्यक्ति पर जरुर प्रसन्न होती है जो इमानदारी से अपने क्षेत्र में कार्य करते हैं.
  2. ये जरुरी नहीं की लक्ष्मीजी की पूजा से ही धन का आगमन होता है बल्कि अपने काम के प्रति ईमानदारी, शुद्ध ह्रदय, आगे बढ़ने की ख्वाइश ये सब भी अपना बहुत महत्तव रखते हैं.
  3. कड़ी मेहनत करना होती है लक्ष्मीजी की कृपा प्राप्त करने हेतु.
  4. साधक के लिए ये जरुरी है की लगातार अभ्यास करे मंत्रो का श्रद्धा और भक्ति के साथ. 
  5. महालक्ष्मी गुरु भक्तो से भी प्रसन्न होती है.
  6. जो लोग दिखावा किये बिना उनका पूजन करते हैं उनपर बहुत आसानी से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है.
  7. अपने इष्ट देवता की कृपा से भी माँ की कृपा बरसती है.
  8. अपने मन, घर, ऑफिस, व्यापार स्थल को साफ़ रखने पर भी लक्ष्मीजी की कृपा बरसने लगती है.
  9. शुद्ध ह्रदय से की गई प्रार्थना से भी माँ प्रसन्न होती है.

कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए :

  • अगर घर में माता पिता, भाई, बहन, पत्नी, आदि को कोई कष्ट पहुचता है तो वो अनायास ही महालक्ष्मी के श्राप का भागी होता है. अतः सब को प्रसन्न रखे , सभी से अच्छा व्यवहार करे.
  • अगर किसी को सूक्ष्म शक्तियों पर भरोसा नहीं तो वो भी माँ की कृपा का अनुभव नहीं कर सकता है.
  • अगर कोई किसी का दिल दुखाता है तो भी वो साधना में सफल नहीं हो पता है.
  • अगर आपके गुरु आपसे प्रसन्न नहीं तो लक्ष्मी जी की कृपा भी प्राप्त नहीं कर सकते हैं.
  • आपका अगर उद्देश्य सही नहीं तो भी लक्ष्मी साधना में सिद्धी प्राप्त करना आसान नहीं है.
  • अगर आप किसी प्रकार का नशा करते हैं तो भी आपको संतोषप्रद धन की प्राप्ति नहीं हो पाएगी.

आइये अब जानते हैं ज्योतिष, वास्तु और टोटको द्वारा धन प्राप्ति के उपाय:

अगर आप मेहनती है, माता पर विश्वास है , खुद की शक्तियों पर भरोसा करते हैं तो भी निश्चित ही आप लक्ष्मीजी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं.

आइये जानते हैं वास्तु के कुछ तरीके सम्पन्नता के लिए :

  1. घर की सफाई हमेशा सूर्योदय से पहले करना चाहिए, इससे धन लक्ष्मीजी की कृपा बरसती है.
  2. घर के कोनो को हमेशा साफ़ रखना चाहिए जैसे ईशान कोण, आग्नेय कोण, वायव्य कोण, नैरत्य कोण. कोनो में गंदगी धनागमन को रोक सकती है.
  3. अगर आपके उत्तर-पूर्व कोने में समस्या है तो आपको रोज किसी ब्राह्मण का आशीर्वाद लेना चाहिए.
  4. अगर आपके उत्तर-पश्चिम कोने में समस्या है तो आपको माता का आशीर्वाद रोज लेना चाहिए. 
  5. अगर आपके नैरत्य कोण में कोई समस्या है तो रोज पितरो का आशीर्वाद ले फिर काम के लिए निकले.
  6. अगर आग्नेय कोण ठीक नहीं है तो युवा लोगो को प्रेम करे, उनसे आशीर्वाद ले , माता के मंदिर में दिया जलाए. 
  7. हर अमावस्या को घर में सफाई करके गंगाजल का छिडकाव जरुर करना चाहिए.
  8. अमावस्या और पूर्णिमा को क्षेत्रपाल के नाम से घर के , व्यापार स्थल के चारो कोनो में दीपक जलाना चाहिए. 
  9. घर, दूकान और अन्य स्थान के दरवाजे पर सुरक्षा हेतु सिद्ध यन्त्र की स्थापना करना चाहिए ज्योतिष से सलाह ले के.

कुछ ज्योतिषीय सलाह लक्ष्मी प्राप्ति के लिए :

ये भी एक सच है की ज्योतिषीय सलाह के लिए जन्मकुंडली का विश्लेषण करना जरुरी है, क्यूंकि ज्योतिष ग्रह से चलता है. अतः किसी अच्छे ज्योतिष की सलाह लेके ही उपायों को करना उचित होता है. 
यहाँ पर कुछ आसान उपाय दे रहे है जिनका लाभ पाठक गण ले सकते हैं –
  • एक आदत बनाए की रोज किसी भी मंदिर में जाए और दर्शन करके वह देवी या देवता को लौंग अर्पित करे, वह आय के स्त्रोत खोलने के लिए भी प्रार्थना करे.
  • एक सिद्ध श्री यन्त्र की स्थापना करके उसकी नियमित पूजा करना चाहिए. समय समय पर उसका अभिषेक करना भी उचित है.
  • अगर किसी ग्रह के कारण लग्न, लाभ स्थान, आय स्थान बाधित हो रहा हो तो उसका दान और शान्ति पूजा करते रहना चाहिए.
  • अगर कोई धन सम्बंधित ग्रह कमजोर हो तो उसको मजबूत करने के उपाय करना चाहिए.
  • छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लेते रहना चाहिए.
  • नवग्रह स्त्रोत का पाठ भी लाभदायक रहता है.

 आइये अब जानते है कुछ टोटके लक्ष्मी प्राप्ति के लिए :

  1. किसी शुभ महुरत में श्री यन्त्र का पेंडेंट पूजा करवाके धारण करना चाहिए. रोज उसे धुप दीप दिखाना चाहिए.
  2. बहुत ज्यादा धन की समस्या होतो शमशान में मौजूद कुँए के जल से पीपल के पेड़ का अभिषेक करना चाहिए.
  3. एक फिटकरी का टुकडा व्यापर या घर के दरवाजे के ऊपर लटकाना चाहिए.
  4. गुरुवार से शुरू करके रोज दूकान और मकान के दरवाजे के दोनों तरफ स्वस्तिक का निर्माण करना चाहिए और पूजा करना चाहिए.
  5. किसी के बारे में बुरा न सोचे और न ही करे. इससे धीरे धीरे आपका ओरा सकारात्मक होगा और आप संपन्न होते जायेंगे.
  6. दूकान और घर के मंदिर में पवित्र कलश की स्थापना करना चाहिए जटा वाले नारियल के साथ.
तो देखा आपने कुछ सरल उपायों द्वारा कैसे हम महालक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त कर सकते है, कैसे हम धन के रास्ते खोल सकते हैं, कैसे हम सुखी और संपन्न जीवन व्यतीत कर सकते है.



सभी स्वस्थ और संपन्न हो यही कामना करते है ज्योतिष संसार.

people also search for: 

लक्ष्मी प्राप्ति के उपाय हिन्दी में, कैसे प्रसन्न करे लाक्स्मीजी को, how to please mahalaxmi, वित्तीय समस्याओं को दूर करने के उपाय जानिए, कैसे ज्योतिषीय उपायों द्वारा हम अपने जीवन को सरल और मजबूत बना सकते हैं, स्थिर लक्ष्मी के लिए सरल उपाय.
laxmi prapti ke upaay, apaar laxmi prapti ke upaay, laxmi prapti hetu totke, laxmi prapti pooja in hindi, jyotish se laxmi prapti.

Comments

Popular posts from this blog

84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु