vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Totkay For Successful Thursday

टोटके गुरुवार के लिए, कैसे करे गुरुवार को सफल, क्या करे गुरुवार को , how to make  Thursday successful, FREE best totkay for Thursday , tips for success.

गुरुवार सप्ताह का सबसे महत्त्वपूर्ण दिन है क्यूंकि ये गुरु ग्रह का दिन हैं. इंग्लिश में गुरु को Jupiter भी कहते हैं. ये दिन गुरुओं को समर्पित है इसीलिए हम देखते हैं की इस दिन सिद्धो की समाधि में, फकीरों की समाधि आधी में लोगो की भीड़ लगी रहती है. 
best guruwar or thursday totkay for success by jyotish sansar
guruwar totkay

गुरुवार के दिन हम उन लोगो को श्रद्धांजलि देते हैं जिन्होंने अपने जीवन के परमोच्च लक्ष्य को प्राप्त किया हो. ये दिन हैं किसी विशेष कार्य को प्रारभ करने का, विद्या आरंभ करने का आदि.
गुरुवार के दिन सावधानी: इस दिन दक्षिण दिशा की यात्रा नहीं करनी चाहिए अन्यथा हानि होने की संभावनाए होती है. और अगर करना पड़े तो विशेष सावधानी रखना चाहिए.

चलिए देखते हैं की गुरुवार के दिन कौन से टोटके किये जा सकते है:

  1. अगर पुखराज या सुनेला धारण करना हो तो गुरुवार से अच्छा कोई दिन नहीं होता है. 
  2. इस दिन स्वर्ण खरीदने का भी दिन होता है और इस दिन का ख़रीदा हुआ सोना शुभ फल देता है.
  3. अगर विवाह में विलम्ब हो रहा हो गुरु के कारण तो इस दिन पिली चीजों का दान करने से विवाह बाधा दूर होती है.
  4. पढाई में समस्या आ रही हो तो इस दिन से गुरु का मंत्र जप करना फायदेमंद रहता है.
  5. गणेशजी के 108 नामो के साथ अगर गणेशजी को 108 लड्डू अर्पित किया जाए तो कई व्यक्तिगत और कामकाजी समस्याओ का निवारण होता है.
  6. अगर काम काज में सफलता नहीं मिल रही है तो गुरुवार को घर से बहार निकलते हुए 1 चुटकी नमक और हल्दी दरवाजे के दोनों तरफ चेदकते हुए बहार निकले सफलता मिलने के अवसर बाद जायेंगे.
  7. घर में सुख और सम्पन्नता लाने के लिए गुरुवार से दरवाजे के दोनों और स्वस्तिक बनाना चाहिए और गुड और चने का भोग वह लगाना चाहिए.
वैदिक ज्योतिष में ऐसा कहा जाता है की कुंडली में अगर सब ग्रह कमजोर हो परन्तु सिर्फ गुरु अगर बलवान होतो व्यक्ति एक सुखी जीवन जीता है. अतः गुरु के शुभ फल को जरुर प्राप्त करना चाहिए. 

गुरु व्यक्ति को मजबूत और गंभीर बनाता है, शौक़ीन भी बनता है. इसका बल ज्यादा बड जाए तो व्यक्ति अभीमानी हो जाता है जिससे की बहुत परेशानी हो जाती है. 
अतः इसके बल को नियंत्रित करना चाहिए जिससे की एक सफल जीवन जिया जा सके.
आपके कुंडली में गुरु की क्या अवस्था है, कैसे आप कर सकते हैं गुरु को मजबूत, कैसे बना सकते है अपने जीवन को सुखी. ये सब जानने के लिए आज ही संपर्क करे देश के जानेमाने ऑनलाइन ज्योतिष से और पाए कुछ अनुभूत तरीके अपने और अपनों के लिए.
और पढ़िए सम्बन्धित लेख:  
Totkay For Successful Sunday

Totkay For Successful Monday
Totkay For Successful Tuesday
Totkay For Successful Wednesday
Totkay For Successful Friday
Totkay For Successful Saturday
अशुभ गुरु क उपाय 

टोटके गुरुवार के लिए, कैसे करे गुरुवार को सफल, क्या करे गुरुवार को , how to make  Thursday successful, FREE best totkay for Thursday , tips for success.

No comments:

Post a Comment