Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

January Mai Kaun se grah badlenge rashi

जनवरी 2024 में कौन से ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे, जानिए 12 राशियों पर ग्रहों के गोचर का प्रभाव, जनवरी 2024 का राशिफल, january grah gochar. 

January Mai Kaun se grah badlenge rashi: लोगों के जीवन में, मौसम में , पर्यावरण आदि में क्या परिवर्तन हो सकते हैं, इसका अनुमान लगाने के लिए ग्रहों के गोचर का अध्ययन बहुत आवश्यक है। इसलिए यहाँ jyotishsansr.com में, मेरे ब्लॉग पाठको को आगामी ग्रह परिवर्तन और 12 राशियों पर इसके प्रभाव के बारे में जानकारी मिलेगी।

आइए जनवरी 2024 में होने वाले ग्रहों के गोचर जानते हैं :

 नए साल के पहले महीने में 4 बड़े बदलाव होंगे गोचर कुंडली में जिसके असर हमे सब तरफ देखने को मिलेगा| आइये जानते हैं कौन से परिवर्तन होंगे :
  1. ग्रहों के राजकुमार बुध 02 जनवरी को वृश्चिक राशि में मार्गी होंगे और 7 जनवरी को राशि परिवर्तन करेंगे |
  2. बुध ग्रह 07 जनवरी को रात्री में लगभग 08 बजकर 57 मिनट पर धनु राशि में प्रवेश करेंगे और 1 फ़रवरी तक इसी राशि में रहेंगे |
  3. 15 जनवरी को देर रात लगभग 02 बजकर 31 मिनट पर सूर्य ग्रह धनु राशि से निकलकर मकर राशि में गोचर करेंगे। अतः मकर संक्रांति 15 जनवरी को मनाया जाएगा |
  4. 18 जनवरी २०२४ को शुक्र ग्रह का गोचर धनु राशि में होगा रात्री में लगभग 08 बजकर 45 मिनट पर |

      जनवरी 2024 में कौन से ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे, जानिए 12 राशियों पर ग्रहों के गोचर का प्रभाव, जनवरी 2024 का राशिफल, january grah gochar.
      January Mai Kaun se grah badlenge rashi

      Read in english about which planets will change zodiacs in january 2024

      आइए अब जानते हैं सूर्य का मकर राशि में गोचर 12 राशियों के जीवन को कैसे प्रभावित करेगा ?

      सूर्य 15 जनवरी 2024 को रात्री में लगभग 2:31 बजे मकर राशि में प्रवेश करेंगे और अगले 1 महीने तक रहेगा। मकर राशि में सूर्य अशुभ होते है इसलिए 12 राशियों के जीवन में और मौसम और वातावरण में भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे |

      1. मेष राशिफल 
      2. वृषभ राशिफल 
      3. मिथुन राशिफल 
      4. कर्क भविष्यवाणी
      5. सिंह भविष्यवाणी
      6. कन्या राशिफल
      7. तुला राशिफल
      8. वृश्चिक भविष्यवाणी
      9. धनु भविष्यवाणी
      10. मकर राशिफल
      11. कुंभ राशिफल
      12. मीन भविष्यवाणी

      15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर मेष राशि वालों का जीवन कैसे बदलेगा?

      मकर राशि में सूर्य का यह गोचर मेष राशि वालों के जीवन में संघर्ष को बढ़ाएगा, अवांछित जिम्मेदारियां दबाव बनाएगी, संभव है कि आपको अपने कार्यों के लिए नाम और प्रसिद्धि न मिले, यदि आप शेयर बाजार या सट्टा बाजार से जुड़ा कोई काम कर रहे हैं फिर सावधान रहें।

      मेष राशि के प्रेमियों के लिए भी समय ठीक नहीं है, गलतफहमी के योग हैं। अनचाही यात्रा भी संभव है जिससे आप परेशान हो सकते हैं।

      लेकिन आपको अपने जीवन साथी और कुछ दोस्तों का सहयोग मिलेगा जो आपकी समस्याओं से उबरने के लिए आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।

      शुभता के लिए 15 जनवरी से अगले एक माह तक प्रतिदिन सूर्य को अर्ध्य दीजिये और सूर्य शांति पूजा भी आपके लिए अच्छी है।

      15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर वृष राशि वालों का जीवन कैसे बदलेगा?

      सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर वृष राशि वालों का झुकाव धार्मिक कार्यों, साधनाओं की ओर होगा। जो लोग कोई साधना कर रहे हैं उनके लिए समय अच्छा रहेगा। जो लोग आध्यात्मिक गुरु की तलाश में हैं उन्हें मिल सकता है। लेकिन आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा क्योंकि मन की अस्थिरता आपको परेशान करेगी, अपनों से अनबन की संभावना है, इसलिए सावधान रहें। आपका मूड बार बार बदल सकता है लेकिन प्रेमियों और छात्रों के लिए समय अच्छा है, आप अपने सपनों के साथी से मिल सकते हैं जो आपके जीवन को अद्भुत बना देगा और आप अपने तनाव से उबरने में सक्षम होंगे।

      जीवन को सफल बनाने के लिए काली या शनि देव की पूजा करें, रविवार के दिन गायों को गुड़ और गेहूं खिलाएं।

      15 जनवरी 2024को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर मिथुन राशि के लोगों का जीवन कैसे बदलेगा?

      मिथुन राशि के लोगों को कब्ज की समस्या का सामना करना पड़ सकता है और साथ ही आपको अपने स्तर पर अपनी क्षमता का सर्वोत्तम उपयोग करने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ विवाद हो सकता है और आप अनिच्छा से यात्रा भी कर सकते हैं। लेकिन शोधकर्ताओं, आध्यात्मिक साधकों, प्रेमियों, छात्रों के लिए समय अच्छा है। जो लोग जीवन साथी की तलाश में हैं उन्हें मिल सकता है। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में अचानक आने वाले बदलाव के लिए तैयार रहें।

      शुभता के लिए अपनी कुलदेवी या कुल देवता की पूजा करें।

      15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर कर्क राशि के लोगों का जीवन कैसे बदलेगा?

      कर्क राशि के जातकों को जीवन साथी, मित्रों, ग्राहकों आदि के साथ संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। जीवन साथी का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है जो जीवन में तनाव उत्पन्न कर सकता है। लेकिन आपको अपनी क्षमता और इच्छा शक्ति में अच्छा बदलाव देखने को मिलेगा। आपके संपर्क बढ़ेंगे जो आपके व्यवसाय के लिए अच्छा रहेगा। बाधाओं को पार करने के बाद अंत में आप अपनी मनोकामना पूरी करने में सक्षम होंगे।

      भलाई के लिए बड़ों और ब्राह्मणों को उपहार दें।

      15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर सिंह राशि के लोगों का जीवन कैसे बदलेगा?

      सिंह राशि के लोग सूर्य के मकर राशि में गोचर के कारण निराशा, क्रोध, अवसाद से गुजर सकते हैं, इसलिए जितना हो सके ज्यादा बात ना करे और किसी भी तरह की जल्दबाजी और दबाव में कोई निर्णय नहीं लेना है।

      हालांकि आपकी रचनात्मकता में भी वृद्धि होगी लेकिन आपको अपनी मेहनत का अपेक्षित परिणाम नहीं मिल पाएगा जो तनाव पैदा करेगा इसलिए धैर्य बनाए रखें।

      सिंह राशि के प्रेमियों और छात्रों के लिए समय अच्छा है। अनचाहे खर्चे आपके मासिक बजट को बिगाड़ सकते हैं।

      भलाई के लिए आदित्य हृदय का पाठ करें और सूर्य को मीठा जल अर्पित करें।

      15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर कन्या राशि वालों का जीवन कैसे बदलेगा?

      कन्या राशि के लोगों की रचनात्मकता बहुत बढ़ेगी और यदि आप मार्केटिंग में हैं या फिर अधिकारी हैं तो आपको लाभ मिलेगा और आप कुछ अच्छे निर्णय लेने में सक्षम होंगे। यदि आप लोहा, तेल से संबंधित कोई व्यवसाय कर रहे हैं तो आपको लाभ होगा। विद्यार्थियों को मन एकाग्र करने में समस्या हो सकती है, प्रेमियों गलतफहमी की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं जो तनाव पैदा कर सकती हैं।

      भलाई के लिए लाल गायों को रोटी और गुड़ खिलाएं।

      15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर तुला राशि के लोगों का जीवन कैसे बदलेगा?

      तुला राशि के लोग घर और वाहन के रख-रखाव में खर्च कर सकते हैं, माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक है। आपको अवांछित जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं जिससे तनाव पैदा होगा। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा आपको वरिष्ठों और अन्य लोगों के साथ संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। आने वाले दिनों में आप अपने परिवार के साथ मनोरंजन के लिए भी जा सकते हैं। आप अचानक स्वास्थ्य परिवर्तन भी महसूस करेंगे जो तनाव पैदा कर सकते हैं इसलिए सावधानी बरतें।

      शुभता के लिए रविवार के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करें मिठाई का दान करें।

      15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर वृश्चिक राशि के लोगों का जीवन कैसे बदलेगा?

      वृश्चिक राशि के जातक अपनी क्षमता का पूरा उपयोग नहीं कर पाने के कारण अवसाद में प्रवेश कर सकते हैं। क्रोध बढ़ेगा, निराशा बढ़ेगी, अवांछित विचारों से सिर दर्द की संभावना है।

      लेकिन अच्छी बात यह है कि आपको अपने जीवन साथी के भाग्य का अच्छा लाभ मिलेगा इसलिए किसी भी विषय में अंतिम निर्णय लेने से पहले अपने साथी के साथ अपनी समस्याओं पर चर्चा जरुर करें।

      भलाई के लिए किसी भी वाद-विवाद से बचें और ध्यान करें।

      15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर धनु राशि के लोगों का जीवन कैसे बदलेगा?

      सूर्य के मकर राशि में गोचर से धनु राशि वालों को मिलाजुला फल मिलेगा। कभी आप बहुत अच्छा वातावरण महसूस करेंगे और कभी मित्रों, सहकर्मियों, वरिष्ठों के साथ संघर्ष का सामना करना पड़ेगा।

      स्वास्थ्य हानि होने की संभावना है इसलिए वाहन चलाते समय या कहीं यात्रा करते समय भी विशेष ध्यान रखें, दुर्घटना होने की संभावना है।

      भलाई के लिए नियमित रूप से भगवान गणेश की पूजा करें।

      15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर मकर राशि के लोगों का जीवन कैसे बदलेगा?

      मकर राशि के लोग रचनात्मक बनेंगे और बड़े फैसले लेने में सक्षम होंगे। यात्रा के योग हैं लेकिन जीवनसाथी, मित्रों और सलाहकार से मार्गदर्शन लिए बिना आपको कोई बड़ा फैसला नहीं लेना चाहिए। यदि आप शेयर बाजार या सट्टा बाजार से संबंधित कार्य कर रहे हैं तो आपको अच्छा लाभ मिल सकता है लेकिन धैर्य रखें अन्यथा आपको बड़ा नुकसान हो सकता है।

      जो लोग प्रेमी की तलाश में हैं उन्हें मिल सकता है और जो लोग शादी करना चाहते हैं उन्हें भी सफलता मिल सकती है।

      15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर कुंभ राशि के लोगों का जीवन कैसे बदलेगा?

      अगर आप लंबे समय से विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो अब आपको रास्ते मिलेंगे, भूमि में निवेश के योग हैं। आय के स्रोत भी खुलेंगे लेकिन आपको बहुत यात्रा करनी होगी या अपनी आय बढ़ाने के लिए आपको नए नियम बनाने होंगे। पार्टनर, लाइफ पार्टनर, दोस्तों से अनबन होने की संभावना है इसलिए ध्यान रखें। किसी भी प्रकार के विवाद और वाद-विवाद से बचें अन्यथा कानूनी मुद्दों के कारण आपको नुकसान हो सकता है। कुम्भ राशी के प्रेमियों और छात्रों के लिए समय सामान्य है।

      भलाई के लिए बड़ों और पिता को उपहार दें।

      15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर मीन राशि के लोगों का जीवन कैसे बदलेगा?

      मीन राशि के जातकों को अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, भाग्य की जगह आपको अपनी मेहनत पर विश्वास करना होगा। प्रॉपर्टी में निवेश करने का मौका मिल सकता है। जिम्मेदारियां बढ़ेंगी लेकिन आप स्मार्ट तरीके से सब कुछ संभाल पाएंगे और इससे आपको नाम और प्रसिद्धि मिलेगी। आप भविष्य के लिए नई योजनाएँ बनाने में सक्षम होंगे जो लंबे समय में आपके लिए मददगार साबित होंगी।

      भलाई के लिए सूर्य को अर्ध्य दें और भगवान हनुमानजी की पूजा करें।

      तो हमने देखा कि कैसे सूर्य का मकर राशि में गोचर 12 राशियों के जीवन में क्या बदलाव हो सकता है ।

      यदि आप अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए कुंडली दिखवाना चाहते हैं, भाग्यशाली रत्न के बारे में जानना चाहते हैं, विवाह के बारे में जानना चाहते हैं, कामकाज के बारे में जानना चाहते हैं तो आपकी जन्म कुंडली के अनुसार तो आपका स्वागत है।



      यदि आप खुद के कुंडली अनुसार जानना चाहते हैं वैवाहिक जीवन के बारे में, करियर के बारे में, प्रेम जीवन के बारे में, भाग्यशाली रत्न के बारे में , आपके लिए सर्वश्रेष्ठ पूजा आदि के बारे में तो आप संपर्क कर सकते हैं ।

      जनवरी 2024 में कौन से ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे, जानिए 12 राशियों पर ग्रहों के गोचर का प्रभाव, जनवरी 2024 का राशिफल, january grah gochar. 

      Comments

      Popular posts from this blog

      84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

      उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

      om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

      कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

      Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

      MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु