Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

Makar Rashi Ka Prem Jivan

Makar rashi ka prem jivan, जानिए मकर राशि की लव लाइफ के बारे मे, कुंडली मिलान विश्वसनीय ज्योतिष से.
best astrologer in hindi jyotish, makar raashi love life
Makar Rashi Ka Prem Jivan

मकर राशि के लोग शनि ग्रह से ज्यादा प्रभावित रहते हैं इसी कारण ये लोग कर्मठ और सेवा भावी भी होते हैं. परन्तु मन अस्थिर होता है और इनकी प्रकृति गंभीर होती है.

जहाँ तक प्रेम जीवन का सवाल है तो ये लोग ईमानदार होते हैं अपने साथी के साथ परन्तु ये बहुत जल्दी अस्थिर हो जाते हैं जो की परेशानी का कारण बनता है और जीवन में बार बार बाधा उत्पन्न करता है.

मकर राशि के लोग सच्चा प्रेम ही करना चाहते हैं और एक बार अगर ये किसी से प्रेम में असफल हो जाए या फिर ये धोखा खा जाए तो फिर ये एकांत जीवन जीना पसंद करते हैं. कुछ लोग अपने जैसे साथी की तलाश में आगे बढ़ जाते हैं.

Watch video on Makar Rashi :

मकर राशि के लोगो को अपने स्टेटस, नाम, ख्याति की बहुत फिक्र रहती है, अतः ये लोग अपने काम को बहुत ईमानदारी से करते हैं और प्रेम जीवन में भी बहुत जिम्मेदार रहते हैं.

मकर राशि के लोग अपने परिवार के प्रति भी बहुत जिम्मेदार रहते हैं और इसी कारण परिवार के लोग इन्हें पसंद करते हैं, इनकी ये इच्छा रहती है की इनका जीवन साथी भी पारिवारिक हो.

अपने काम काज के प्रति बहुत सीरियस होने के बावजूद भी ये अपने परिवार और प्रेम जीवन के प्रति अपनी जिम्मेदारी को नहीं भूलते हैं. ये एक बैलेंस जीवन जीना चाहते हैं शान्ति से.

जहाँ तक रोमांटिक जीवन का सवाल है तो मकर राशि के लोग बहुत ही मूडी होते हैं और अपने इच्छा के अनुस्सर ही व्यवहार करते हैं. हालांकि वे बहुत ध्यान रखते हैं अपने साथी का परन्तु इनके रोमांटिक जीवन ज्यादा अच्छा नहीं रह पाता है. कुछ मकर राशि के लोग तो अपने वैवाहिक जीवन को तबाह भी कर लेते हैं अपने इस व्यवहार के कारण. परन्तु ये लोग अपने समझ के अनुसार ही जीवन में आगे बढ़ते हैं.

और पढ़िए मकर राशि के बारे मे..........

शनि के असर के कारण मकर राशि वालो को एक परिपक्व दिमाग के साथी की जरुरत होती है जो इन्हें समझ सके और जीवन में आगे बढ़ सके. ऐसा भी देखा गया है की मकर राशि के लोग अधिकतर अपने आप से ही लड़ते रहते हैं अर्थात अपने विचारों में ही उलझे रहते हैं.

अगर ये लोग अपने अन्दर के काम वासना, गुस्सा और मूडी प्रकृति को नियंत्रित कर ले तो अपने प्रेम जीवन को सफल बना सकते हैं. 
अगर आपकी राशि मकर है और आप भी लव लाइफ में परेशान है तो अभी ज्योतिष से सलाह ले सकते हैं. 
  • जानिए अपने लव लाइफ के बारे में कुंडली में मौजूद ग्रहों के अनुसार. 
  • जानिए अपने भाग्यशाली रत्नों के बारे मे.
  • जानिए आपके जीवन में मौजूद बाधाओं को ग्रहों अनुसार. 
Makar rashi ka prem jivan, जानिए मकर राशि की लव लाइफ के बारे मे, love life of Capricorn, कुंडली मिलान विश्वसनीय ज्योतिष से.

Comments

Popular posts from this blog

84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु