vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Janiye Mahakal Ke Shahar Ke Bare Mai

कैसे पहुचे उज्जैन, उज्जैन पहुचने के लिए मार्गदर्शन हिंदी मे, बस द्वारा उज्जैन, ट्रेन द्वारा उज्जैन, अवंतिका शहर मे कहा रहे. 
ujjain shahar in hindi, janiye ujjain ko aaj, latest updates of ujjain
उज्जैन शहर को जानिए हिंदी मे

अगर आप उज्जैन आना चाहते हैं और यहाँ के दिव्य वातावरण का लाभ लेना चाहते हैं, अगर आप सिंहस्थ मे यहाँ आना चाहते हैं और यहाँ के कार्यक्रमों मे भाग लेना चाहते है तो ये लेख आपकी मदद करेगा. इन जानकारियों से आप अपनी यात्रा को सुगम बना सकते हैं.
१.    अगर आप वायु मार्ग से उज्जैन आना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इंदौर आना होगा  जो की मात्र ५५ किलोमीटर की दूरी पर है उज्जैन से. वहा से आप टैक्सी लेके आसानी से उज्जैन आ सकते हैं.
२.    अगर आप ट्रेन की यात्रा का आनंद लेना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत आसान है क्यूंकि उज्जैन एक जंक्शन है और हर बड़े शहर से यहाँ सीधे ट्रेने आती है. जैसे की मुंबई, दिल्ली, जबलपुर, चेन्नई, जम्मू, गोरखपुर, अहमदाबाद, बरोदा, पुणे, बिलासपुर, हरिद्वार, देहरादून आदि. और समय समय पर हॉलिडे एक्सप्रेस भी चलाई जाती है.
३.    सिंहस्थ पर तो विशेष ट्रेने चलेंगी जिससे की लोग आसानी से यहाँ आ सके.
४.    अगर आप अपने खुद के वाहन से उज्जैन आना चाहते हैं तो कोई दिक्कत की बात नहीं है, सड़के अच्छी है, हाइवेज भी एक दुसरे से जुड़े है जिससे की आप अपनी यात्रा सुगमता से कर सकते हैं.
५.    आप विडिओ कोच बस द्वारा भी इंदौर होते हुए उज्जैन आ सकते हैं सुरक्षित रूप से.
उज्जैन मे 2 बस स्टैंड है – एक नानाखेडा मे है और दूसरा देवास गेट है, विडिओ कोच बस देवास गेट तक आती है.
उज्जैन मे कहा रहे ?
कैसे पहुचे उज्जैन, उज्जैन पहुचने के लिए मार्गदर्शन हिंदी मे, बस द्वारा उज्जैन, ट्रेन द्वारा उज्जैन, अवंतिका शहर मे कहा रहे. 
 
रहने की यहाँ कोई परेशानी नहीं है, इस समय उज्जैन मे अनेक नई होटल , धर्मशालाए, लोज आदि बन गए है. आपके बजट के हिसाब से आप यहाँ पर रह सकते हैं.
१.    अगर आप महाकाल मंदिर के आस पास रहना चाहते हैं तो भी आप आसानी से रह सकते हैं, अनेको होटल और लोज यहाँ आस  पास है जिनको आप खुद ही ढून्ढ सकते हैं.
२.    उज्जैन के बहार भी अनेक होटल बन गए है जो की सर्वसुविधा युक्त है. इंदौर रोड, चिंतामन रोड, अगर रोड मे आपको होटल मिल जायेंगे.
३.    सिंहस्थ मे तो हर समाज के अपने आश्रम बन रहे है जहा पर भक्तगण आकर ठहर भी सकते हैं और भोजन , भजन आदि कर सकते हैं.
अतः ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं है अगर आप उज्जैन आना चाहते है, बस निर्णय ले और आ जाएँ. उज्जैन तैयार है स्वागत करने के लिए. 

कैसे पहुचे उज्जैन, उज्जैन पहुचने के लिए मार्गदर्शन हिंदी मे, बस द्वारा उज्जैन, ट्रेन द्वारा उज्जैन, अवंतिका शहर मे कहा रहे.

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi