vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Bengni Rang Ka Mahattw Jyotish Mai In Hindi

आइये जानते है किस प्रकार बेंगनी रंग जीवन को प्रभावित करता है, ज्योतिष और बेंगनी रंग.

अगर बेंगनी रंग आपका ख़ास रंग है तो इसका अर्थ ये है की आपका व्यक्तित्त्व थोडा रहस्यमई है. ये भी एक सच्चाई है की आपको किसी विषय का गहरा ज्ञान है और आप लोगो की मदद के लिए भी तैयार रहते हैं. बेंगनी रंग आपको स्वतंत्र व्यक्तित्त्व प्रदान करता है और किसी भी प्रकार का बंधन आपको परेशान कर सकता है. 

इस रंग के कारण आप थोड़े अंतर्मुखी भी है अतः किसी से आप जल्दी खुलते नहीं है. लोगो के लिए भी आपके विस्वास को जीतना मुश्किल है. आपके व्यक्तित्त्व कुछ ख़ास बात लिए हुए है, आपके विचार थोड़े अलग है, आपके तर्क भी कुछ अलग हटके है. इसी कारण लोगो के लिए आपको समझना मुश्किल होता है. 

बेंगनी रंग आपको रणनिति बनाने की योग्यता भी देता है इसी कारण अगर आप प्रबंधन के कार्यो मे सफल होते हैं. ज्यादा अपेक्षा रखना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. 

बेंगनी रंग आपको बन्धनों से मुक्त रहने के लिए प्रेरित करता है और आप उन लोगो को पसंद भी करते है जो की मुक्त है बन्धनों से और जिनके विचार साफ है.कुछ लोग आपको स्वार्थी भी बुलाते है आपके व्यतित्त्व को देखके .

आपको सपनो की दुनिया मे रहना भी पसंद है और आप अपने सपनो को महत्त्व भी देते हैं. आपके पास एक ऐसी शक्ति है की आप किसी भी घतना की कल्पना आसानी से कर सकते हैं. अन्तः प्रेरणा से आपको बहुत लाभ होता है. 

बेंगनी रंग आपके दिमाग और शारीर को उर्जा से भरता है इसी कारन आप किसी भी कार्य को आसानी से कर लेते हैं. 

अतः हम कह सकते हैं की बेंगनी रंग आपको अध्यात्मिक बनता है, रचनात्मक बनता है, उन्मुक्त बनता है. बेंगनी रंग आपको ऐसी शक्ति देता है की आप अपने भावनाओं को सयामीत तरीके से प्रयोग कर सकते हैं. आपके मन मे दया की भावना है और लोगो की मदद भी करना चाहते हैं. आपके पास एक विशेष प्रकार की सम्मोहन शक्ति है जिससे की आप लोगो को अपनी और आकर्षित कर सकते हैं. 

किस प्रकार बेंगनी रंग जीवन को प्रभावित करता है, ज्योतिष और बेंगनी रंग.

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi