Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

Vodoo Jadu Ke Lakshan Aur Samadhan

वुडू जादू के लक्षण, जानिए कैसे बच सकते हैं वुडू जादू से, Black magic solutions, ज्योतिष समाधान, Vodoo magic solutions in hindi jyotish.

वुडू मैजिक को करने के लिए उन चीजो का स्तेमाल किया जाता है जो की हमारे आस पास ही मौजूद रहती है. इस लेख में हम जानेंगे की कैसे वुडू जादू द्वारा लोगो को नुक्सान होता है और कैसे इस काले जादू से बचा जा सकता है.
how to save from vodoo magic in hindi jyotish
Vodoo Jadu Ke Lakshan Aur Samadhan
इस लेख का उद्देश्य सिर्फ लोगो को कला जादू के नुक्सान से अवगत कराना है और इसे ना करने के बारे में बताना है. इस लेख में जो बाते बताई जा रही है वो उन लोगो से बात करने पर पता चली है जो इसके शिकार हुए हैं. 
अगर कोई अग्नि की शक्ति को नहीं माने तो ये कोरी मुर्खता होगी, जानबूझकर या अज्ञानता से अगर कोई अपना हाथ अग्नि में डाले तो निश्चित ही अग्नि उसे जला डालेगी. इसी प्रकार कुछ लोगो के भरोसा ना करने पर भी दुनिया में अलौकिक शक्तियों का वजूद मौजूद है. 
जो लोग कला जादू या वुडू जादू के शिकार हुए हैं वो ही सही मायने में ये जानते हैं की ये कितना भयानक होता है. 
सदियाँ बीत गई है पर सूर्य और चंद्रमा आज भी वही है और अपना काम वैसे ही कर रहे हैं.

क्या आप तंत्र में बंधन दोष के बारे में जानते हैं ?
इस डिजिटल युग में भी हम काला जादू या वुडू जादू के अस्तित्तव को नकार नहीं सकते हैं. आज भी लोग काली विद्याओं के शिकार होते नजर आते हैं और जानकार उन्हें ठीक भी करते हैं.
बहुत से लोग इस बात से परिचित हैं और कुछ नहीं भी, बहुत से लोग अपने जीवन से हाथ धो बैठे हैं, कुछ भाग्यशाली व्यक्ति अच्छे जानकार या ज्योतिष से पंहुच जाते हैं और अपने आपको बचा भी लेते हैं. 

ये एक कटु सत्य है की जैसे जैसे विज्ञान और तकनिकी बढ़ी है वैसे वैसे दुनिया में लोभ, जलन, निराशा, प्रतियोगी भावना भी बढ़ी है और बढ़ती ही जा रही है. इसी कारण लोग आज अपनी इछाओ को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते हैं. 

वुडू मैजिक :

वुडू जादू वास्तव में वेस्ट अफ्रीका के बेनिन जगह से विकसित हुआ है. इसे अलग अलग जगहों में विभिन्न नमो से जाना जाता है जैसे वोदुम, वोडू, वुडून आदि. 
वुडू एक काली विद्या है जिसका स्तेमाल किसी को मारने, किसी को नुक्सान देने, किसी पर दुर्भाग्य को लाने के लिए किया जाता रहा है अफ्रीका में. आज कल दूसरी जगहों पर भी लोग इसका स्तेमाल करने लगे हैं. 
काला जादू करना आसान नहीं होता है, इसे करने के लिए साहस चाहिए, शक्ति चाहिए और लगातार अभ्यास करने की जरुरत होती है. इसमें मंत्रो के साथ ही मानसिक शक्ति का प्रयोग किया जाता है. 

क्यों लोग वुडू जादू का स्तेमाल करते हैं?

लोग काले जादू का स्तेमाल विभिन्न कार्यो को करने के लिए करते है जैसे -
  • किसी को वश में करने के लिए ताकि उससे अपने हिसाब से काम करवाया जा सके.
  • अपने शत्रु को मारने के लिए.
  • अपने प्रतियोगी को दबाने के लिए.
  • धन कमाने के लिए.
  • किसी से संपत्ति प्राप्त करने के लिए.
  • किसी से बदला लेने के लिए आदि.

आइये जानते हैं की वुडू जादू में किन वस्तुओं का प्रयोग किया जाता है?

  1. मल-मूत्र का प्रयोग करके वुडू जादू किया जा सकता है.
  2. वुडू गुडिया का प्रयोग करके वुडू जादू किया जा सकता है.
  3. किसी के बाल का प्रयोग भी किया जाता है. 
  4. विशेष प्रकार के कबूतर के खून का प्रयोग होता है. 
  5. सुइयों का प्रयोग होता है.
  6. निम्बू का प्रयोग भी वुडू जादू में किया जाता है.
  7. मिर्च भी प्रयोग किया जा सकता है.
  8. हल्दी और नारियल भी प्रयोग में लाया जाता है.
  9. कपड़े भी प्रयोग में लाये जाते हैं आदि.
पढ़िए काले जादू को दूर करने के प्राचीन तरीके.

वुडू जादू के लक्षण क्या हैं?

इसके लक्षण अन्य काले जादू के लक्षणों जैसे ही होते हैं जैसे ------
  • रात को डरावने सपने आना.
  • लाल आँखे हो जाना.
  • अचानक से व्यापार में हानि होना.
  • परिवार के सदस्यों की मौत होने लग्न बिना कारण के.
  • प्रेम जीवन का ख़त्म हो जाना.
  • सपने में सांप का काटना.
  • सपने में ऊपर से गिरते देखना.
  • सेक्स शक्ति का ख़त्म होना अचानक से. 
  • अपने प्रेमी से लगतार झगडा होना आदि.

आइये जानते हैं की वुडू मैजिक के समाधान क्या हो सकते हैं?

ये ध्यान में रखना चाहिए की काले जादू अनेको कारण से किया जाते हैं अतः कोई एक समाधान नहीं है, जैसा जादू हुआ है वैसा समाधान होता है जो की ज्योतिष से सलाह लेके ही पता चल सकता है.  अलग अलग धर्मो में अलग अलग प्रकार के समाधान मौजूद है काले जादू को दूर करने के लिए. अतः जिनपे भरोसा हो उनसे संपर्क करके समाधान करना चाहिए. 
यहाँ कुछ समाधान दिए जा रहे है काले जादू से बचने के लिए:
  1. अपने घर और ऑफिस की अच्छी तरह से सफाई करे और देखे की वहां कोई भी संदिघ्द वास्तु हो तो उसे तुरंत फेंक दे. 
  2. अपने ऊपर और घर पे पवित्र जल को छिडके दोनों समय.
  3. दीपक जला के सकारात्मक शक्तियों से की आपको बचाएं नकारात्मक शक्तियों से. 
  4. अपने कुलदेवी और कुलदेवता की पूजा करे और प्रार्थना करे. 
  5. जिस व्यक्ति पर शक हो उससे दूर रहे. 
  6. पवित्र जगहों में जाना शुरू करे. 
  7. मांस मदिरा का प्रयोग बंद करे या फिर कम से कम उन लोगो के साथ ना खाए जिनपर आपको शक हो.
  8. अगर आपके घर में पालतू जानवर हो तो उनके प्रतिक्रिया को नोट करे. इन्हें नकारात्मकता का पता चल जाता है. 
  9. जितनी जल्दी हो सके अच्छे ज्योतिष से संपर्क करे.

वुडू जादू के लक्षण, जानिए कैसे बच सकते हैं वुडू जादू से, Black magic solutions, ज्योतिष समाधान, Vodoo magic solutions in hindi jyotish.

Comments

Popular posts from this blog

84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु