Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

Live In Relationship Aur Jyotish

Live in relationship aur hindi jyotish, असफल लीव-ईन रिलेशनशिप के ज्योतिषीय कारण क्या है, क्या समस्याएं आती है साथ में रहने से.

युग बदलता जा रहा है और समय के बदलने के साथ थी रीती रिवाज, रहन सहन भी बदलता जा रहा है. आज के इस डिजिटल दूनिया में एक नया रिवाज चलन में आ चूका है और वो है लिव-इन रिलेशनशिप में रहना. Live-in Relationship में दो विपरीत लिंग के लोग साथ साथ रहते हैं बिना विवाह के. इस रिवाज के शुरू होने के साथ ही बहुत सी परेशानिया भी बढ़ने लगी है. कुछ लोग तो सफलता पूर्वक लिव-इन में रह लेते हैं पर कुछ लोगो का जीवन परेशानियों से भर जाता है, कुछ समय बाद सम्बन्ध ख़त्म होने लगते हैं, काम काजी जीवन भी ख़राब हो जाता है आदि.
live in relationship in hindi jyotish
Live In Relationship Aur Jyotish

Live-in Relationship के ख़राब होने के पीछे कई कारण सामने आये है जैसे -

  • किसी एक साथी की तरफ से पूरा सहयोग न मिलना कार्यो में.
  • ना चाहते हुए भी किसी न किसी बिमारी से परेशान रहना जिससे संबंधो में खटास आने लगती है.
  • कुछ समय Live-in Relationship में रहने के बाद एक दुसरे के प्रति रूचि ख़त्म होने लग्न.
  • वैचारिक मतभेद भी एक कारण होता है जिसका पता कुछ समय बाद चलता है.
  • किसी एक साथी द्वारा धोखा दिया जाना आदि ...

ज्योतिष से लोग प्रश्न करते है की-

  1. साथ रहने से पहले सब ठीक था, बाद में हम अलग क्यों हुए ?
  2. क्यों सामने वाले का व्यवहार बदल गया साथ रहने के बाद.
  3. कैसे हम प्रेम संबंधो को ठीक करे?
  4. कैसे हम अपने व्यक्तिगत जीवन को ठीक करे?
इस ज्योतिषीय लेख में हम Live-in Relationship के विभिन्न पहलुओ को देखेंगे ज्योतिष की दृष्टि से.
जैसा की हम सभी जानते हैं की हम भगवान् नहीं है, हम तो ऊपर वाले की कठपुतली है और हमारे भाग्य अनुसार हमारे साथ घटनाएं घटती हैं.
ज्योतिष के द्वारा हम अपने भाग्य को जान पाते हैं और सही रास्ते को खोज पाते हैं. ज्योतिष के द्वारा हम जान पाते हैं की किसी भी घटना के पीछे के कारण क्या हैं. पढ़िएPrem me Safalta Ke liye Kaun Si Pooja Kare?.

आइये जानते हैं की Live-in Relationship में समस्याओं का ज्योतिषीय कारण क्या हैं?

  1. अगर कुंडली में पार्टनरशिप भाव दूषित हो जाए ख़राब ग्रहों द्वारा तो ये संभव है की व्यक्ति को Live-in Relationship में समस्या आये.
  2. अगर कुंडली में सुख स्थान दूषित हो जाए तो भी जातक को व्यक्तिगत सुख में समस्या आने लगती है, मनचाहा साथी नहीं मिल पाता है.
  3. अगर व्यक्ति का भाग्य स्थान ख़राब हो तो भी जातक को अच्छे सम्बन्ध बनाने में समस्या आ सकती है.
  4. कुंडली में अगर ग्रह सही स्थिति में न हो या फिर शक्तिहीन हो तो जातक को जीवन में बहुत समस्याओं का सामना करना होता है.
Live in relationship aur hindi jyotish, असफल लीव-ईन रिलेशनशिप के ज्योतिषीय कारण क्या है, क्या समस्याएं आती है साथ में रहने से, हिंदी ज्योतिष से जानिए समाधान लिव इन रिलेशनशिप के लिए. पढ़िएसच्चे संबंधो का सच.

Live-in Relationship का समाधान कैसे किया जा सकता है ज्योतिष में ?

ज्योतिष के द्वारा हम समस्याओं का कारण और समाधान पा सकते हैं. अगर सम्बन्ध बार बार ख़राब हो रहे है तो कुंडली दिखाना चाहिए, अगर जीवन में व्यक्तिगत सुख मिल नहीं पा रहा है तो कुंडली दिखाना चाहिए और समाधान जानना चाहिए.
  • कुंडली में अगर किसी विशेष ग्रह के कारण समस्या आ रही हो तो उस ग्रह की शान्ति करके लाभ लिया जा सकता है.
  • कुंडली के अनुसार सही रत्न धारण करके भी Live-in Relationship को ठीक किया जा सकता है.
  • कुछ टोटके भी जीवन से समस्याओं को ख़त्म कर सकते हैं.
  • कुछ विशेष मंत्रो का प्रयोग भी जीवन को सफल बनाने में मदद करते हैं.
अतः अगर आप को भी Live-in Relationship में समस्या आ रही है या फिर जीवन में कोई साथी नहीं मिल रहा है तो आप भी ज्योतिष से संपर्क करके मार्गदर्शन ले सकते हैं.



असफल लीव-ईन रिलेशनशिप के ज्योतिषीय कारण क्या है, Live in relationship aur hindi jyotish,, क्या समस्याएं आती है साथ में रहने से.

Comments

Popular posts from this blog

84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु