Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

Kale Jadu Se Rokthaam Sambandhit Upaay

काले जादू को रोकने हेतु उपाय, कैसे बचाव करे काले जादू से, कैसे दूर करे नकारात्मक उर्जाओं को. 

जो लोग किसी भी हालत में अपने कार्यो को करना चाहते है और जो लोग नकारात्मक दिमाग से जुड़े होते हैं, जिनका दिमाग शैतानी होता है वे लोग काले जादू का सहारा लेते हैं अपने कार्यो को पूरा करने हेतु. बहुत कम लोग जानते हैं की काले जादू का स्तेमाल प्रयोगकर्ता के जीवन को भी बर्बाद कर सकता है.
काले जादू से जो नुक्सान होता है उसकी भरपाई करना नामुमकिन हो जाता है. अतः इससे बचाव करना जरुरी होता है.

kaale jadu se kaise bache, janiye jyotish upaay in hindi
Kale Jadu Se Rokthaam Sambandhit Upaay

ऐसा कहा जाता है की “इलाज से अच्छा है बचाव करना ”. अतः अगर हम कुछ बातो का ध्यान रखे तो हम काले जादू से अपना बचाव कर सकते हैं. इस लेख में हम यही देखेंगे की कैसे काले जादू के प्रभाव से अपने आपको बचाएं.
कुछ लोग इस आधुनिक में काले जादू के अस्तित्व को नकारते हैं परन्तु जो इस मुसीबत में फंसता है उनको इसके प्रभाव के बारे में पता है.


Kale jadoo ka parinaam

क्या आप जानते हैं की काले जादू को करने के लिए कौन से वस्तुओं का स्तेमाल किया जाता है :

  1. मोम की गुडिया, घास की गुड़िया, या अन्य किसी चीज से बनाई हुई गुड़िया का प्रयोग किया जाता है और इनका स्तेमाल पुतला तंत्र को अंजाम देने के लिए किया जाता है.
  2. पैरो की धुल का स्तेमाल वशीकरण को अंजाम देने के लिए लोग करते हैं.
  3. किसी के कपड़ो का स्तेमाल करके भी काला जादू किया जा सकता है.
  4. निम्बू का स्तेमाल भी काले जादू में किया जाता है.कैसे बचाएं घर को बुरी नजर से
  5. नाखुनो का स्तेमाल से भी नुक्सान किया जाता है.
  6. मदिरा, पान, सुपारी का स्तेमाल भी किया जाता है.
  7. किसी के फोटो का स्तेमाल करके भी काला जादू किया जा सकता है.
  8. किसी के बाल, श्रीफल, हल्दी, लोहे की कीलें, सुइयां, हड्डियाँ, राख, कोयला आदि का स्तेमाल भी गलत तांत्रिक करते हैं काले जादू के लिए.
  9. काली मिर्च और लाल मिर्ची का स्तेमाल भी कुछ पूजाओ में किया जाता है.
kale jadu ko rokne ke upaay in hindi, kaise bache jadu tona se.



ऊपर मैंने ये बताया की किन वस्तुओ का स्तेमाल किया जा सकता है अतः अगर आपको किसी पे शक हो की कोई आपको नुक्सान पहुंचा सकता है तो ऐसी चीजे उसको अपने पास से नहीं देना चाहिए.
शोध में ये भी पता चला है की कला जादू कोई अपरिचित नहीं करता है, ये अक्सर जान पहचान के लोगो द्वारा ही किया जाता है.
पढ़िए काला जादू कैसे ख़त्म करे

आइये अब जानते हैं की काले जादू से बचाव के कुछ उपाय क्या हो सकते हैं:

  • अपने गुप्त जानकारियों को कभी भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से साझा न करे.
  • अमावस्या को किसी के साथ मांसाहार न खाए
  • अगर आपको कभी अपने ऊपर नकारात्मकता का असर जान पड़े तो निम्बू ले के उतारा करे और साथ ही हनुमानजी का सिन्दूर का तिलक भी लगाएं.
  • अगर ग्रह कुंडली में कमजोर हो तो वैश्यालयो में भी न जाएँ.
  • अगर व्यापारिक स्थल पर कोई गलत चीज दिखाई दे तो उसे तुरंत उठा के फेंक दे या आग लगा दे और किसी अच्छे ज्योतिष से सलाह ले.व्यापार के ऊपर से काला जादू कैसे ख़त्म करे

कैसे ज्योतिष आपकी मदद कर सकते हैं:

ज्योतिष आपकी समस्याओं को जानकार कुंडली को देखके आपको कवच या पूजा पाठ करने की सलाह दे सकते हैं जिससे काले जादू का असर न हो.



काले जादू को रोकने हेतु उपाय, कैसे बचाव करे काले जादू से,Black magic preventive measures from astrologer,कैसे दूर करे नकारात्मक उर्जाओं को.

Comments

Popular posts from this blog

84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु