Skip to main content

Jyoitish Sewaye Online || ज्योतिष सेवा ऑनलाइन

Jyotish in Hindi, कुंडली का अध्ययन हिंदी में, ज्योतिष से संपर्क के लिए यहाँ क्लिक करे>> , .
ज्योतिष सेवा ऑनलाइन: एक अच्छा ज्योतिष कुंडली को देखके जातक का मार्गदर्शन कर सकता है. कुंडली मे ग्रह विभिन्न भावों मे बैठे रहते हैं और जातक के जीवन मे प्रभाव उत्पन्न करते हैं. अगर कोई व्यक्ति जीवन मे  समस्या से ग्रस्त है तो इसका मतलब है की उसके जीवन इस समय बुरे ग्रहों का प्रभाव चल रहा है और यदि कोई व्यक्ति सफलता प्राप्त कर रहा है तो इसका मतलब है की इस समय उसके जीवन मे शुभ ग्रहों का प्रभाव है.  विभिन्न ग्रहों की दशा-अन्तर्दशा मे व्यक्ति अलग अलग प्रकार के प्रभावों से गुजरता है जिसके बारे एक अच्छा ज्योतिष जानकारी दे सकता है.  ग्रहों का असर व्यक्ति के कामकाजी जीवन पर पड़ता है.
ग्रहों का असर व्यक्ति के व्यक्तिगत जीवन पर पड़ता है.
सितारों का असर व्यक्ति के सामाजिक जीवन पर पड़ता है.
व्यक्ति के पढ़ाई –लिखाई , वैवाहिक जीवन, प्रेम जीवन, स्वास्थ्य आदि पर ग्रह – सितारों का असर पूरा पड़ता है.  आप “www.jyotishsansar.com” माध्यम से पा सकते हैं कुछ ख़ास ज्योतिषीय सेवाए ऑनलाइन :जानिए क्या कहती है आपकी कुंडली आ…

भारतीय ज्योतिष की शक्ति | Power of Indian Astrology

What is jyotish,  ज्योतिष क्या है , ज्योतिष का रहस्य , ज्योतिष के द्वारा क्या क्या द्वारा क्या किया जा सकता है , power of jyotish, use of jyotish, benefits of jyotish in hindi, Why astrology, Astrologer for solutions On line.

ज्योतिष अपने आप में एक रहस्यमय विषय है | जो इसके बारे में जानते है वो इस विषय का लाभ लेकर जीवन में उंचाइयो को छूते हैं।  ज्योतिष के द्वारा ग्रहों के खेल को समझा जाता है, ज्योतिष के द्वारा ग्रहों का प्रभाव हमारे जीवन में कैसा रहेगा, ये देखा जाता है।
benefits of hindi vedic jyotish
Why Vedic Jyotish
ज्योतिष को वेदों कि आँखें भी कहा जाता है।  ऐसा कहा गया है "ज्योतिष वेदानां चक्षुः ". ज्योतिष के द्वारा भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में जाना जाता है।  
किसी के जीवन में कब अच्छा समय आयेगा, कब बुरा समय आयेगा, कब भाग्योदय होगा, कब विवाह होगा, क्या करना चाहिए , कब करना चाहिए आदि का ज्ञान बड़ी ही आसानी से पता लगा लिया जाता है।  

ज्योतिष के बारे में गलत फहमी :



ज्योतिष एक भविष्य कहने वाला विज्ञानं  है परन्तु लोगो को गलत फहमी येहो जाती है कि इसके द्वारा भाग्य बदला जा सकता है।   

महत्त्वपूर्ण बात ये है कि इस विषय के द्वारा हम ये जान सकते है कि वास्तव में हम किस प्रकार से इस जीवन में पूर्ण सफलता हासिल कर सकते हैं।  इसी कारण से पुराने समय से राजा- महाराजा और विद्वान् लोग ज्योतिष विषय का लाभ लेते आये हैं अपने विभिन्न प्रयोजनों को सिद्ध करने के लिए।

आइये जानते हैं कुछ फायदे जो की ज्योतिष विद्या के द्वारा उठाये जा सकते हैं:

  1. इसके द्वारा हम अपने भविष्य में झाँक सकते हैं.
  2. ज्योतिष विद्या के द्वारा हम अपने अच्छे और बुरे समय से अवगत हो सकते हैं.
  3. इसके द्वारा हम ये भी जान सकते हैं की कौन सा रत्न, कौनसा दिन हमारे लिए उचित है.
  4. इसके द्वारा हम अपना इष्ट भी पता कर सकते हैं अर्थात हम ये देख सकते हैं की कौन से भगवान् की पूजा हमारे लिए श्रेष्ठ है.
  5. इसके द्वारा हम ये भी जान सकते हैं की कोई बिमारी हमारा पीछा क्यूँ नहीं छोड़ रही है.
  6. प्रेम संबंधों में हमे सफलता क्यूँ नहीं मिल रही है.
  7. क्यूँ बार बार हम परास्त होते है, क्यूँ हमे ज्यादा संघर्ष करना होता है.
  8. क्यूँ ववाह में अड़चन आ रही है और उसका समाधान क्या हो सकता है.
  9. कौन सी धातु हमारे लिए अच्छा है.
  10. ज्योतिष द्वारा हम अपने व्यक्तित्व के बारे में भी बहुत कुछ जान सकते हैं जैसे कौन से ग्रह के द्वारा हम सफल हो सकते हैं और उससे कौन सा गुण हमारे पास ज्यादा है.
  11. इसके द्वारा हम ये भी जान सकते हैं की किस गुण के कारण हमें सबसे ज्यादा नुक्सान होता है.
  12. कौन सी दिशा हमारे लिए श्रेष्ठ है.
अतः देखा जाए तो ज्योतिष हमे बहुत कुछ बताता है और जीवन के हर पहलु के बारे में कुछ न कुछ रहस्य हम इसके द्वारा जान सकते हैं.
आप भी ले ज्योतिषी सलाह और जानिये अपने जीवन को सफल बनाने के रहस्य के बारे में. 

Astrology is one of the best subject which is used for predictions. The person who knows about the principles of astrology is known as ASTROLOGER. In astrology the positions of planets are analysed to know exactly what is hidden in the destiny.

Astrologer can guide a person better if got right birth time, date and place. We can know many things through astrology like as what is the best time, what gems stones or yantra to wear to make life better, what are the pitfalls in our kundli or horoscope and how to get rid of them. Which pooja is best for development, how to live a successful life.

A Good astrologer never cheats any one and show the right way to make life hurdle free. One very important thing about astrology is that it is not a destiny changing subject but it is a predictive science. So don't entangle yourself in any type of false things shows by fake astrologer.

If you really want an astrologer for prediction and astrology solutions then you can contact one of the best astrologer in Google. Contact Jyotish Sansar.com .


भारतीय ज्योतिष online

Jyotish of India, Hindi vedic jyotish from Bharat, best website in Hindi for jyotish knowledge.
What is jyotish,  ज्योतिष क्या है , ज्योतिष का रहस्य , ज्योतिष के द्वारा क्या क्या द्वारा क्या किया जा सकता है , power of jyotish, use of jyotish, benefits of jyotish in hindi, Why astrology.

Comments

Popular posts from this blog

Kala Jadu Kaise Khatm Kare

काला जादू क्या है , कैसे पता करे काला जादू के असर को, कैसे ख़त्म करे कला जादू के असर को, hindi में जाने काले जादू के बारे में. काला जादू अपने आप में एक खतरनाक विद्या है जो की करने वाले, करवाने वाले और जिस पर किया जा रहा है उन सब का नुक्सान करता है. यही कारण है की इस नाम से भी भय लगता है. अतः ये जरुरी है की इससे जितना हो सके बचा जाए और जितना हो सके उतने सुरक्षा के उपाय किया जाए. ज्योतिष संसार के इस लेख में आपको हम उसी विषय में अधिक जानकारी देंगे की कैसे हम काले जादू का पता कर सकते हैं और किस प्रकार इससे बचा जा सकता है. प्रतियोगिता अच्छी होती है परन्तु जब ये जूनून बन जाती है तब व्यक्ति गलत ढंग से जीतने के उपाय करने से भी नहीं चुकता है. आज के इस प्रतियोगिता के युग में लोग बस जीतना चाहते हैं और इसके लिए किसी भी हद तक जाने से नहीं चुकते हैं और यही पर काला जादू का प्रयोग करने की कोशिश करते है. आखिर में क्या है कला जादू? हर चीज के दो पहलु होते हैं एक अच्छा और एक बुरा. काला जादू तंत्र, मंत्र यन्त्र का गलत प्रयोग है जिसके अंतर्गत कुछ शक्तियों को पूज के अपना गलत स्वार्थ सिद्ध किया जाता है. करने व…

Gomed Ratna Rahasya In Hindi

Gomed Gem Stone Secrets in hindi, गोमेद की शक्ति, कैसे ख़रीदे गोमेद, कैसे धारण करे गोमेद, सफलता के लिए गोमेद का प्रयोग.

क्या आप जानना चाहते हैं राहू के रत्न के बारे में, क्या आप एक ऐसे रत्न के बारे में जानना चाहते हैं जो की जीवन में जादुई बदलाव ला सकता है तो पढ़े इस लेख को.
गोमेद, जी हाँ एक ऐसा शक्तिशाली रत्न है जिसे अंग्रेजी में HESSONITE भी कहते हैं. ये रत्न राहू की शक्ति को जीवन में बढ़ा सकता है. इसका रंग लालिमा लिए होता है जिसमे थोडा पिला जैसा भी दीखता है, इसके रंग को गौमूत्र जैसा भी जान सकते हैं. 
कौन धारण कर सकते हैं गोमेद रत्न? मेरे अनुभव के हिसाब से उन लोगों के लिए गोमेद शुभ होता है जिनके कुंडली में राहू अच्छा है पर कमजोर है , गोमेद धारण करने से राहू का बल बढ़ने लगता है जिससे सफलता के रास्ते खुलते हैं.  अगर कमजोर राहू के कारण जीवन में, नाम, पैसा, सम्पन्नता आदि नहीं आ पा रही है तो गोमेद रत्न लाभदायक सिद्द हो सकता है. राजनीतज्ञों के लिए भी ये एक शुभ रत्न साबित हो सकता है. 
आइये जानते हैं गोमेद के लाभ :

Santan Prapti Yoga Kundli Mai In Hindi

कुंडली में संतान प्राप्ति योग, कुंडली में कैसे जाने संतान सुख के बारे में, क्या करे स्वस्थ संतान प्राप्ति के लिए ज्योतिष के अनुसार, संतान प्राप्ति में बाधा और समाधान ज्योतिष द्वारा. Santan yoga in kundli, hindi jyotish to know about santan problems remedies. जीवन में विवाह उपरान्त संतान का होना एक महात्वपूर्ण घटना होती है, ये पति और पत्नी को एक नई दृष्टि प्रदान करती है और जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाती है. ऐसे बहुत से लोग है जो संतान सुख से वंचित है और संतान प्राप्ति के लिए खूब जातन करते हैं परन्तु सफल नहीं हो पा रहे हैं.

इसका कारण ज्योतिष द्वारा पता लगाया जा सकता है. कुंडली हमारे जीवन का आइना है अतः इसके द्वारा हम बहुत कुछ जान सकते हैं. कुंडली में 12 भाव होते हैं और सभी अलग अलग विषय से जुड़े है जिनका अध्यन कई रहस्यों से पर्दा उठा देता है जो की उन्सुल्झे है. संतान नहीं होने के कारण भी ज्योतिष द्वारा जाना जा सकता है.  इस लेख में संतान समस्या के कारण और समाधान पर प्रकाश डाला जा रहा है. क्यों आती है है समस्याए संतान प्राप्ति में, क्यों होता है गर्भपात , कैसे प्राप्त करे स्वस्थ संतान.

जीवन…