Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

Mahakali Yantra ki Shakti In Hindi

Mahakali yantra ki shakti in hindi, काले जादू से सुरक्षा, नकारात्मक ऊर्जा से सुरक्षा के उपाय, दुश्मनों से बचाओ के उपाय.
आप ऐसा यन्त्र ढूँढ रहे है जो आपको बचाए नकारात्मकता से, क्या आप काले जादू से बचना चाहते हैं, क्या आप नजर दोष से बचना चाहते है, क्या आप ऐसी पूजा करना चाहते है जो आपको शक्तिशाली बनाए और बचाए भी नकारात्मकताओ से तो इस लेख में आप जानेंगे ऐसे ही एक शक्तिशाली यन्त्र के बारे में.
mahkali yantra ke fayde
Mahakali Yantra ki Shakti In Hindi

इस यन्त्र को कहते है “महाकाली यन्त्र” दशकों से लोग इस यन्त्र की साधना कर रहे है और माँ काली की कृपा से निर्विघ्न साधना कर रहे हैं.

पौराणिक कथाओं के हिसाब से महाकाली ने राक्षसों का वध किया था और आज भी अपने भक्तो को बचाती है नकारात्मक शक्त्यों से.

अगर कोई उर्जित महाकाली यन्त्र को स्थापित करके लगातार पूजा करता है तो उसे आसानी से धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष की प्राप्ति हो जाती है.

महाकाली शक्ति का प्रतिक है और इसी कारण इनकी साधना से दर से मुक्ति मिलती है, आत्मबल मिलता है, जिससे व्यक्ति सफलता की सीढ़ियाँ चड़ने लगता है.

अगर भूत प्रेत का उपद्रव हो तो भी महाकाली यन्त्र को स्थापित करके लगातार धुप दीप दिखा के मंत्र जप करने से शांत हो जाता है.

महाकाली कवच:

महाकाली यन्त्र जैसे कवच भी बनता है जिसे गले में धारण किया जाता है. अगर कोई यात्रायें करता है लगातार तो ये कवच बहुत ही प्रभावशाली होता है और व्यक्ति की रख्सा करता है.
अगर जीवन में सब और अन्धकार दिख रहा हो, निराशा ने घेर लिया हो, कुछ समझ नहीं आ रहा हो तो सिद्ध यन्त्र स्थापित करना चाहिए.
महाकाली हाथ में तलवार लिए नकारात्मक शक्तियों का नाश करने के लिए तैयार रहती है अतः माता से प्रार्थना करना चाहिए. अगर आप गलत नहीं है तो बिना संकोच के माँ काली की पूजा करनी चाहिए.

Watch video:

किनको काली यन्त्र की पूजा करना चाहिए?

  • अगर दुश्मन बहुत परेशान कर रहे हो तो अच्छा है काली की शरण मे जाना.
  • अगर ग्रहों के कारण बहुत ज्यादा समस्या आ रही हो तो भी अच्छा है माँ काली का पूजा करना 
  • शनि साड़े साती के दौरान समस्याओं से बचने के लिए भी माँ की शरण में जाना चाहिए. 
  • अगर बंधन दोष हो जीवन में जिसके कारण सफलता नहीं मिल पा रही हो तो ऐसे में महाकाली यन्त्र बहुत फायदेमंद है |
  • अगर निराशा/अवसाद/डिप्रेशन घर कर गई हो , कुछ नजर नहीं आ रहा हो तो भी अच्छा है इस यन्त्र को स्थापित करके लगातार आराधना करना .
  • अगर कोई जातक काले जादू से बहुत परेशान हो रहा हो तो ऐसे में भी महाकाली यन्त्र सिद्ध करवा के पूजा में स्थापित करना चाहिए.

कैसे करें महाकाली यन्त्र की पूजा?

किसी अच्छे ज्योतिष से सलाह ले फिर जाने की क्या ये यन्त्र आपके लिए शुभ है फिर सिद्ध काली यन्त्र को प्राप्त करके शुभ महूरत में स्थापित करे.
पंचोपचार पूजा करे , गूगल की धुप जरुर दे, मंत्र का जप करे थोड़ी देर और अच्छे जीवन के लिए प्रार्थना करे.

निम्न मंत्र का जप शुभ होगा :

“ॐ क्री कालिकाये नमः” (om kreem kaalikaaye namah)या फिर “ॐ महाकाल्ये नमः(om mahakalye namah)“


महाकाली की पूजा में निम्न बातों का ध्यान रखना चाहिए:

  1. शक्ति का गलत प्रयोग न करे, किसी का नुक्सान नहीं करना चाहिए.
  2. किसी भी गलत कार्यो में संलग्न न हो.
  3. अपने गुस्से को काबू में रखें. 
  4. सब में माँ के रूप को देखे.
  5. जावा के फूल अर्पित करे माँ को प्रसन्न करने के लिए. 
  6. गूगल की धुप भी जरुर दे.
  7. अहंकारी न बने , सबसे प्रेम करे. किसी भी प्रकार के ज्योतिषीय सलाह के लिए आप संपर्क कर सकते हैं. 
Mahakali yantra ki shakti in hindi, काले जादू से सुरक्षा, नकारात्मक ऊर्जा से सुरक्षा के उपाय, सिद्ध महाकाली कवच के फायदे दुश्मनों से बचाओ के उपाय.

Comments

Popular posts from this blog

84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु