vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Share Bazaar Aur Jyotish

शेयर बाजार और ज्योतिष, कुंडली के कौन से भाव शेयर बाजार से सम्बन्ध रखते हैं, स्टॉक मार्किट और ज्योतिष
Share Bazaar Aur Jyotish
शेयर बाजार धन कमाने का एक सुनहरा अवसर प्रदान करता है. जिसका भाग्य शेयर बाजार में साथ दे दे वो बहुत ही जल्द करोड़ पति बन जाता है और जिसका भाग्य शेयर मार्केट में साथ न दे वो जल्दी ही सब कुछ गंवा भी देता है. 
ऐसा कहा जाता है की शेयर बाजार में बहुत ही कम लोग सफल हो पाते हैं क्यूंकि इसमें भाग्य के साथ साथ गहन अध्ययन की भी जरुरत होती है. 
ज्योतिष के द्वारा हम ये जान पाते हैं की कोई व्यक्ति शेयर बाजार से कम पायेगा या नहीं और क्यों. इस संसार में हर व्यक्ति वास्तु आदि पर ग्रहों और नक्षत्रो का प्रभाव रहता है. इसी के कारण समय समय पर ग्रहों की दिशा और अवस्था के बदलने के साथ ही बाजार भी ऊपर और नीचे होता है. अगर हम अपने कुंडली में मौजूद ग्रहों के बारे में जान जाएँ तो ये भी जान सकते हैं की शेयर बाजार से कमा पायेंगे की नहीं.

क्या आप जानते है की कौन लोग शेयर बाजार से कमा पाते हैं?

  1. जो लोग तुरंत निर्णय लेने में माहिर होते हैं वो लोग शेयर बाजार में सफलता प्राप्त कर लेते हैं क्यूंकि कभी कभी बाजार अचानक से बदल जाता है और उस समय त्वरित निर्णय की जरुरत होता है.
  2. जो लोग चील की निगाह बाजार पर रख सकते हैं वो लोग भी शेयर बाजार से कमा लेते हैं. रोज कुछ न कुछ बदलाव कंपनियों में होते रहते हैं, अगर हमे उसकी जानकारी मिल जाये तो निश्चित ही हम अवसरों का लाभ उठा सकते हैं.
  3. जो लोग शेयर बाजार में मौजूद शेयर्स का अध्ययन बारीकी से कर सकते हैं वो लोग भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं. किसी शेयर का बारीकी से अध्ययन करने से उसके बारे में विश्वास बढ़ जाता है.
  4. जो लोग धैर्य रख सकते हैं वे लोग भी इस बाजार से कमा के निकलते हैं.
  5. और जिन लोगो के कुंडली में ग्रहों की स्थिति बहुत अच्छी रहती है, वे लोग भी शेयर बाजार से कम लेते हैं.

आइये अब बात करते हैं ज्योतिष और शेयर बाजार के बारे में:

वैदिक ज्योतिष के हिसाब से कुंडली में मौजूद कुछ भावों का अध्ययन हमे ये बता सकता है की हम शेयर बाजार, कमोडिटी, या सट्टा बाजार से कमा पायेंगे की नहीं.
  • लग्न अर्थात कुंडली का पहला घर – ये भाव दिमागी शक्ति का प्रतिक है. अगर किसी का लग्न शक्तिशाली है तो जातक तुरंत निर्णय ले पाता है जिसका लाभ उसे शेयर बाजार में मिलता है.
  • कुंडली का दूसरा भाव अर्थात लाभ भाव- इस भाव का अध्ययन हमे ये बताता है की हम किन चीजो से लाभ कम पायेंगे.
  • कुंडली में मौजूद कर्म भाव अर्थात दशम घर- ये भाव ये बताता है की हम किन कार्यो को करके लाभ कमा सकते हैं.
  • कुंडली में मौजूद आय भाव अर्थात ग्यारहवां घर- ये भाव जातक के आय की स्थिति को दर्शाता है. इस भाव का अध्ययन ये बताता है की जातक किसी भी धंदे में संतोषजनक आय कर पायेगा या नहीं.
  • भाग्य स्थान अर्थात कुंडली का नवां घर- अगर ये भाव शुभ हो तो जातक को भाग्य का साथ मिलता है और कार्य सुगमता से हो जाते हैं.
अतः अगर कोई शेयर बाजार से कमाना चाहता है तो ये जरुरी है की ऊपर लिखे भावों का अध्ययन गहराई से कर ले और साथ ही कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थति का अध्ययन भी कर ले.
ज्योतिष से संपर्क करके जानिए क्या कहती है आपकी कुंडली
अपने कुंडली के गहन अध्ययन और समस्याओं के ज्योतिष समाधान के लिए संपर्क करे ज्योतिष से www.jyotishsansar.com ke madhyam se.
  • जानिए ज्योतिष से की क्या शेयर बाजार आपके लिए शुभ है.
  • जानिए वैदिक ज्योतिष से की क्या सट्टा बाजार से आप कमा सकते हैं.
  • जानिए समाधान ज्योतिष से ख़राब ग्रहों का और बनाए अपने जीवन को सफल.


और सम्बंधित लेख पढ़े:

शेयर बाजार और ज्योतिष, कुंडली के कौन से भाव शेयर बाजार से सम्बन्ध रखते हैं, स्टॉक मार्किट और ज्योतिष 

No comments:

Post a Comment