vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Kamdev Mantro Ki Shakti in Hindi

काम देव पूजा, अच्छे संबंधों के लिए कम देव और रति साधना, कम देव गायत्री मंत्र, साधना द्वारा सफलता.
best astrologer and jyotish for solutions of love problems
kamdev mantra shakti in hindi

कामदेव और रति देवी की पूजा आराधना जीवन में प्रेम, सकारात्मकता को लाता है. कामदेव और रति की कृपा से मनुष्य अपने जीवन में बहुत अच्छी तरीके से प्रेम और काम का भोग कर सकता है. इनकी पूजा से जीवन आनंदमय हो जाता है. 

कामदेव मंत्रो की साधना से व्यक्ति अपने शारीर में सम्मोहन शक्ति पैदा कर सकता है जिससे लोग उसके करीब आते हैं, जीवन को सफलता पूर्वक जीने के लिए कामदेव मंत्रो की साधना बहुत लाभदायक होती है.

परन्तु इसका कतई ये मतलब नहीं है की कोई इस विद्या का गलत इस्तेमाल आसानी से कर सकता है, इन विद्याओं का इस्तेमाल करके व्यक्ति अपनी आंतरिक शक्तियों को जगा सकता है और अपनी उचित इच्छाओं को पूरी कर सकता है. शक्तियों को भी ये पता है की कोई व्यक्ति साधना क्यों कर रहा है अतः उसके धारणा के हिसाब से व्यक्ति को फल की प्राप्ति होती है. 

दिमाग में हमेशा इस बात को रखना चाहिए की साधक को कभी भी अपनी शक्तियों का प्रयोग गलत कार्यो के लिए नहीं करना चाहिए. कामदेव मंत्रो का प्रयोग अनुचित सेक्स के लिए नहीं किया जा सकता है, और ना ही किसी के दिमाग को आप गलत कार्यो के लिए वश में कर सकते हैं. 

काम देव मंत्रो की साधना से व्यक्तीत्व को मजबूत किया जा सकता है, व्यक्तित्व में एक सकारात्मकता को पैदा किया जा सकता है जिससे लोग प्रभावित होते हैं. दशों दिशाओं से सफलता व्यक्ति के जीवन में प्रवेश करने लगती हैं. 


अगर आपके साथी, दोस्त, व्यापारी बन्धु गण, समाज के लोग आपकी तरफ ध्यान नहीं दे रहे हो , अगर हुनर होते हुए भी , योग्यता होते हुए भी आप असफलता देख रहे है तो साधना द्वारा सफलता प्राप्त किया जा सकता है. 

क्या आप कामदेव गायत्री मंत्र के बारे में जानते हैं :
"ॐ काम देवाय विधमहे
पुष्पबाणाय धीमहि
तन्नो अनंग प्रचोदयात "

एक और महत्त्वपूर्ण बात ये है की हम सब एक स्वस्थ जीवन जीना चाहते हैं, युवा शक्ति से परिपूर्ण जीवन जीना चाहते हैं, उर्जा से भरपूर जीवन जीना चाहते हैं, हम सब इस भौतिक जीवन का आनंद लेना चाहते हैं. इस सन्दर्भ में कामदेव रति साधना बहुत उपयोगी है, इसके द्वारा हम अपनी वीर्य शक्ति को बढ़ा सकते हैं, हम वास्तविक सुन्दरता का आनंद ले सकते हैं, जीवन में प्रेम को बढ़ा सकते हैं, सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ा सकते हैं. 
जब कोई पूर्ण रूप से स्वस्थ रहता है तभी वो जीवन का आनंद ले सकता है, दिमाग अगर तरोताजा रहेगा, उर्जा से युक्त रहेगा तभी जीवन में हर क्षण का आनंद लिया जा सकता है और ये सब हासिल करने के लिए साधनाओ से बहुत लाभ होता है. 

अप्राप्त चीजो को प्राप्त करने के लिए साधना की जाती है, अतः अगर कोई जीवन को अच्छा करना चाहता है, सुन्दर बनाना चाहता है, प्रेम से परिपूर्ण करना चाहता है तो उसे साधना करना चाहिए. 

अगर आप दुसरो पर सकारात्मक प्रभाव डालना चाहते हैं, अगर आप समाज में अलग पहचान बनाना चाहते हैं, अगर आप अपनी अलास्यता को दूर करना चाहते हैं, अगर आप अवसाद से बाहर आना चाहते हैं, अपनी योग्यता को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको जरुर साधना करनी चाहिए. 

अपनी कमजोरी को लेके रोना उचित नहीं, शर्माना उचित नहीं, किसी से भीख माँगना उचित नहीं. इन सब के बजाय अपने अन्दर शक्ति बढ़ाना चाहिए जिससे की सफलता खुद हमारे तरफ आये. 

किसी भी साधना को शुरू करने से पहले किसी अच्छे ज्योतिष से सलाह जरुर लेना चाहिए, कई बार बुरे ग्रहों के कारण हम सफलता प्राप्त नहीं कर पाते हैं और अच्छे मुहूर्तो में साधना शुरू करना भी उचित है. 
सही साधना सही समय पर सही तरीके से की जाए तो सफलता जरुर मिलती है. 

और सम्बंधित लेख पढ़े :

काम देव पूजा, अच्छे संबंधों के लिए कम देव और रति साधना, कम देव गायत्री मंत्र, साधना द्वारा सफलता. 

2 comments:

  1. Main kamdev Rati ko sadhana Karna chahti Hun please tell me kaise karu ya normal worship Bata do

    ReplyDelete
    Replies
    1. upar kaam dev gayatri mantra diya hua hai , uska jap kare dhoop aur deepak jala ke roj asan par baith kar, aur sakaratmak soch rakhe.

      Delete

Indian Jyotish In Hindi