vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Number 8 Astrology In Hindi

अंक 8 का रहस्य, अंक आठ वाले व्यक्तियों के गुण, अंक 8 के रत्न और धातु, ज्योतिष द्वारा समाधान, number    8 astrology in Hindi,  characteristics of Number 8. 

अंक 8 का स्वामी ग्रह है शनि जिसे अंग्रेजी में Saturn भी कहते हैं. अंक आठ में उन लोगो को शामिल करेंगे जिनका जन्म महीने के 8, 17 , 26 को हुआ हो. 
ank 8 jyotish in hindi free
Number 8 secrets

शनि एक क्रूर ग्रह है परन्तु सात्विक है, इसके प्रभाव के कारण जातक थोडा वैरागी जैसा रहता है. ऐसे लोग एकांत प्रिय होते हैं परन्तु सेवाभावी होते हैं. ये अगर किसी के यहाँ नौकरी करते हैं तो पूरी निष्ठा और ईमानदारी से करते हैं, ये अगर किसी से मित्रता करते हैं तो उसे पूरा निभाते हैं और अगर शत्रुता कर ले तो भी कोई कसार नहीं छोड़ते.

अंक 8 वाले लोगो को अन्याय पसंद नहीं होता , इसी कारण ये लग बहुत जगह विवाद का कारण भी बन जाते हैं. लोग इनके बारे में ग़लतफ़हमी में ही रहते हैं. 

आने व्यवहार के कारण अंक आठ के लोग दुखी भी रहते हैं. इनको ऐसा लगता है की कोई इनका साथ नहीं देता. परन्तु ये भी एक सच्चाई है की ऐसे लोग अपनी भावनाओं को भी सही ढंग से प्रकट नहीं कर पाते हैं क्यूंकि इनको कही न कही झिझक होती ही है. 

ये अंक संघर्ष को भी दर्शाता है, ऐसे लोगो को जीवन में हर कदम पर कठिनाइयों का सामना करके ही आगे बदना होता है. 

इनके लिए शुभ रंग देखे तो कला, बेंगनी , गहरा नीला इनके लिए शुभ है. 
रत्नों में नीलम, या ब्लैक स्टोन इनके लिए अच्छा रहता है. 
धातु में लोहा इनके लिए फायदेमंद है. 

शनि एक न्यायप्रिय ग्रह है अतः अगर अंक 8 वाले लोग न्यायाधीश बन जाएं तो बहुत अच्छा न्याय कर पाते हैं और लोग इनको इनके बेहतरीन न्याय के लिए भी याद करते हैं. ये समाज को कुछ नया दे के जाते हैं. 

इनके चिंतन करने की क्षमता भी अच्छी रहती है जिसके कारण ये लोग लेखक भी बन जाते है. ये खुद को भले ही न उठा पायें पर जिनके लिए ये कार्य करते हैं उनको जरूर बहुत लाभ होता है. 

जन्म कुंडली में अगर शनि ग्रह मजबूत हो और जातक का सम्बन्ध अंक 8 से हो तो ऐसा व्यक्ति खूब संपत्तिवान होता है. वहीँ दूसरी और अगर शनि कुंडली में ख़राब हो तो जातक बहुत ज्यादा दुःख में जीवन व्यतीत करता है. ऐसे में योग्य ज्योतिष द्वारा उपाय करना चाहिए.

जानिए कैसा है आपके कुंडली में शनि और कैसे पा सकते हैं शनि का शुभ फल. किस प्रकार बना सकते हैं जीवन को सफल. 


अंक 8 का रहस्य, अंक आठ वाले व्यक्तियों के गुण, अंक 8 के रत्न और धातु, ज्योतिष द्वारा समाधान, number    8 astrology in Hindi,  characteristics of Number 8. 

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi