vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Number 7 Astrology in Hindi

अंक 7 का रहस्य, अंक सात वाले व्यक्तियों के गुण, अंक 7 के रत्न और धातु, ज्योतिष द्वारा समाधान, number    7 astrology in Hindi,  characteristics of Number 7.

केतु ग्रह का अगर प्रभाव देखना है तो अंक 7 वाले व्यक्तियों का अध्धयन करना चाहिए क्यूंकि अंक सात का स्वामी ग्रह केतु है. इंग्लिश में इसे नेप्चून कहते हैं. 
ank 7 jyotish in hindi by jyotish sansar
Number 7 secrets

अंक 7 में वो लोग आते हैं जिनका जन्म महीने की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है. अंक सात वालो का मित्र अंक 2, 11,20 ,29, 7, 16 और 25 है. 

अंक 7 वालो के जीवन में अकस्मात् परिवर्तन होता है और ये लोग थोड़े उग्र भी होते हैं. केतु के प्रभाव के कारण ऐसे लोग भ्रमणशील भी रहते हैं. बैठना इनको पसंद नहीं. कुछ न कुछ खोज करते रहने की भी इनको आदत होती है. 

एक अच्छे दार्शनिक के रूप में भी अंक 7 वाले लोग गिने जाते हैं. सामाजिक सेवा कार्यों में भी इनका बहुत समय व्यतीत होता है. 

अंक 7 भी एक रहस्यमयी अंक है और इसके प्रभाव वाले व्यक्तियों के बारे में भी सब कुछ जानना मुश्किल होता है. ये कब क्या करेंगे या यु कहे की इनके साथ कब क्या होगा , ये कहना मुश्किल है.

ऐसे लोग अगर आध्यात्मिक मार्ग में जाएँ तो बहुत ऊँचे जाते हैं और अगर गलती से गलत मार्ग में घुस जाएँ तो भी ये बहुत ही रहस्यमयी तरीके से गलत कार्यों को करना जानते हैं. 

व्यापार में अंक 7 वाले लोग अगर घुसे तो एक सफल व्यापारी सिद्ध होते हैं. 
अंक 7 का रत्न लहसुनिया है, मोती भी इनको लाभ देता है. 
हलके रंगों का साथ लेने पर इनको फायदा होता है. अंक 7 वाले लोगों को चाहिए की अपने गुस्से पर काबू रखे और सबुरी के साथ अपने निर्णय को ले जिससे की धन हानि, मान हानि से ये बचेंगे.
धातु में पञ्च धातु, चांदी इनके लिए लाभ दायक है. 

अगर कुंडली में केतु ख़राब है तो इसका उपाय अवश्य करवा लेना चाहिए जिससे की जीवन थोडा सरल हो जाए. खराब केतु से उपरी हवा और नजर दोष का ख़तरा भी बढ़ जाता है. 

अगर आप अपने कुंडली का विवेचन चाहते हैं और जानना चाहते हैं अपने जन्म कुंडली का रहस्य और कुछ ऐसे तरीके जो आपके जीवन को और बेहतर बना सके तो आप ले सकते हैं ज्योतिष से सलाह. 


अंक 7 का रहस्य, अंक सात वाले व्यक्तियों के गुण, अंक 7 के रत्न और धातु, ज्योतिष द्वारा समाधान, number    7 astrology in Hindi,  characteristics of Number 7.

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi