2020 Makar Sankranti is Baar 15 Ko Rahega

2020 मे कब रहेगी मकर संक्रांति, क्या करे सुख और सम्पन्नता के लिए, क्यों रहेगा मकर संक्रांति 15 जनवरी को?., क्या ख़ास होने वाला है इस दिन?.
मकर संक्रांति की पूजा, दान पुण्य वैसे तो हर साल १४ तारीख को ही रहता है परन्तु इस बार 2020 में सूर्य धनु राशि से मकर राशि में शाम को प्रवेश करेगा जिसके कारण मकर संक्रांति का विशेष दान, पूजन आदि के लिए १५ तारीख मान्य होगा ज्योतिष के हिसाब से.
makar sankranti kab rahegi , jyotish anusar
2020 Makar Sankranti kab rahegi
हालांकि पतंग बाजो को के लिए तो १४ तारीख ही मन में बसा हुआ है अतः देखा जाए तो मकर संक्रांति उल्लास इस बार नए साल में दो दिन देखने को मिलेगा.

क्या करते हैं लोग मकर संक्रांति को पुण्य लाभ के लिए:

इस दिन प्रातः काल पवित्र नदी जैसे गंगा, यमुना, नर्मदा, क्षिप्रा आदि में स्नान किया जाता है और फिर विशेष पूजन और दान किया जाता है, कई लोग गुप्त दान भी करते हैं. मकर संक्रांति एक पुण्य काल है जिसमे दान, पूजन आदि का विशेष महत्त्व रहता है और इस दिन विशेषकर ताम्बा, तिल , गुड़, वस्त्र आदि का दान ब्राह्मण को दिया जाता है.

जिनके कुंडली में कालसर्प योग है और  जिनका बुध ख़राब है उन लोगो के लिए विशेष दिन रहेगा इस बार:

इस बार मकर संक्रांति १५ तारीख, बुधवार को आ रही है जिसके कारण जो लोग कालसर्प योग जिनके कुंडली में है और जिनका बुध ख़राब है उन लोगो के लिए ख़ास दिन रहेगा. ज्योतिष से परामर्श लेके आप उचित पूजा और दान करके इस दिन का लाभ ले सकते हैं.

किसी भी प्रकार के ज्योतिषीय मार्गदर्शन के लिए अवश्य संपर्क करे.


सभी का मंगल हो, सभी का कल्याण हो.

मकर संक्रांति का महत्त्व जानिए
सूर्य का मकर राशि में प्रवेश का प्रभाव

2020 मे कब रहेगी मकर संक्रांति, क्या करे सुख और सम्पन्नता के लिए, क्यों रहेगा मकर संक्रांति 15 जनवरी को?., क्या ख़ास होने वाला है इस दिन?.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें