Skip to main content

Jyoitish Sewaye Online || ज्योतिष सेवा ऑनलाइन

Jyotish in Hindi, कुंडली का अध्ययन हिंदी में,ज्योतिष से संपर्क के लिए यहाँ क्लिक करे>> , .
ज्योतिष सेवा ऑनलाइन: एक अच्छा ज्योतिष कुंडली को देखके जातक का मार्गदर्शन कर सकता है. कुंडली मे ग्रह विभिन्न भावों मे बैठे रहते हैं और जातक के जीवन मे प्रभाव उत्पन्न करते हैं. अगर कोई व्यक्ति जीवन मे समस्या से ग्रस्त है तो इसका मतलब है की उसके जीवन इस समय बुरे ग्रहों का प्रभाव चल रहा है और यदि कोई व्यक्ति सफलता प्राप्त कर रहा है तो इसका मतलब है की इस समय उसके जीवन मे शुभ ग्रहों का प्रभाव है.  विभिन्न ग्रहों की दशा-अन्तर्दशा मे व्यक्ति अलग अलग प्रकार के प्रभावों से गुजरता है जिसके बारे एक अच्छा ज्योतिष जानकारी दे सकता है.  ग्रहों का असर व्यक्ति के कामकाजी जीवन पर पड़ता है.
ग्रहों का असर व्यक्ति के व्यक्तिगत जीवन पर पड़ता है.
सितारों का असर व्यक्ति के सामाजिक जीवन पर पड़ता है.
व्यक्ति के पढ़ाई –लिखाई , वैवाहिक जीवन, प्रेम जीवन, स्वास्थ्य आदि पर ग्रह – सितारों का असर पूरा पड़ता है.  आप “www.jyotishsansar.com” माध्यम से पा सकते हैं कुछ ख़ास ज्योतिषीय सेवाए ऑनलाइन :जानिए क्या कहती है आपकी कुंडली आपक…

Kamdev Mantro Ki Shakti in Hindi

काम देव पूजा, अच्छे संबंधों के लिए कम देव और रति साधना, कम देव गायत्री मंत्र, साधना द्वारा सफलता.
best astrologer and jyotish for solutions of love problems
kamdev mantra shakti in hindi

कामदेव और रति देवी की पूजा आराधना जीवन में प्रेम, सकारात्मकता को लाता है. कामदेव और रति की कृपा से मनुष्य अपने जीवन में बहुत अच्छी तरीके से प्रेम और काम का भोग कर सकता है. इनकी पूजा से जीवन आनंदमय हो जाता है. 

कामदेव मंत्रो की साधना से व्यक्ति अपने शारीर में सम्मोहन शक्ति पैदा कर सकता है जिससे लोग उसके करीब आते हैं, जीवन को सफलता पूर्वक जीने के लिए कामदेव मंत्रो की साधना बहुत लाभदायक होती है.

परन्तु इसका कतई ये मतलब नहीं है की कोई इस विद्या का गलत इस्तेमाल आसानी से कर सकता है, इन विद्याओं का इस्तेमाल करके व्यक्ति अपनी आंतरिक शक्तियों को जगा सकता है और अपनी उचित इच्छाओं को पूरी कर सकता है. शक्तियों को भी ये पता है की कोई व्यक्ति साधना क्यों कर रहा है अतः उसके धारणा के हिसाब से व्यक्ति को फल की प्राप्ति होती है. 

दिमाग में हमेशा इस बात को रखना चाहिए की साधक को कभी भी अपनी शक्तियों का प्रयोग गलत कार्यो के लिए नहीं करना चाहिए. कामदेव मंत्रो का प्रयोग अनुचित सेक्स के लिए नहीं किया जा सकता है, और ना ही किसी के दिमाग को आप गलत कार्यो के लिए वश में कर सकते हैं. 

काम देव मंत्रो की साधना से व्यक्तीत्व को मजबूत किया जा सकता है, व्यक्तित्व में एक सकारात्मकता को पैदा किया जा सकता है जिससे लोग प्रभावित होते हैं. दशों दिशाओं से सफलता व्यक्ति के जीवन में प्रवेश करने लगती हैं. 


अगर आपके साथी, दोस्त, व्यापारी बन्धु गण, समाज के लोग आपकी तरफ ध्यान नहीं दे रहे हो , अगर हुनर होते हुए भी , योग्यता होते हुए भी आप असफलता देख रहे है तो साधना द्वारा सफलता प्राप्त किया जा सकता है. 

क्या आप कामदेव गायत्री मंत्र के बारे में जानते हैं :

"ॐ काम देवाय विधमहे
पुष्पबाणाय धीमहि
तन्नो अनंग प्रचोदयात "

एक और महत्त्वपूर्ण बात ये है की हम सब एक स्वस्थ जीवन जीना चाहते हैं, युवा शक्ति से परिपूर्ण जीवन जीना चाहते हैं, उर्जा से भरपूर जीवन जीना चाहते हैं, हम सब इस भौतिक जीवन का आनंद लेना चाहते हैं. इस सन्दर्भ में कामदेव रति साधना बहुत उपयोगी है, इसके द्वारा हम अपनी वीर्य शक्ति को बढ़ा सकते हैं, हम वास्तविक सुन्दरता का आनंद ले सकते हैं, जीवन में प्रेम को बढ़ा सकते हैं, सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ा सकते हैं.
जब कोई पूर्ण रूप से स्वस्थ रहता है तभी वो जीवन का आनंद ले सकता है, दिमाग अगर तरोताजा रहेगा, उर्जा से युक्त रहेगा तभी जीवन में हर क्षण का आनंद लिया जा सकता है और ये सब हासिल करने के लिए साधनाओ से बहुत लाभ होता है. 
अप्राप्त चीजो को प्राप्त करने के लिए साधना की जाती है, अतः अगर कोई जीवन को अच्छा करना चाहता है, सुन्दर बनाना चाहता है, प्रेम से परिपूर्ण करना चाहता है तो उसे साधना करना चाहिए.
अगर आप दुसरो पर सकारात्मक प्रभाव डालना चाहते हैं, अगर आप समाज में अलग पहचान बनाना चाहते हैं, अगर आप अपनी अलास्यता को दूर करना चाहते हैं, अगर आप अवसाद से बाहर आना चाहते हैं, अपनी योग्यता को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको जरुर साधना करनी चाहिए. 
अपनी कमजोरी को लेके रोना उचित नहीं, शर्माना उचित नहीं, किसी से भीख माँगना उचित नहीं. इन सब के बजाय अपने अन्दर शक्ति बढ़ाना चाहिए जिससे की सफलता खुद हमारे तरफ आये.
किसी भी साधना को शुरू करने से पहले किसी अच्छे ज्योतिष से सलाह जरुर लेना चाहिए, कई बार बुरे ग्रहों के कारण हम सफलता प्राप्त नहीं कर पाते हैं और अच्छे मुहूर्तो में साधना शुरू करना भी उचित है. 
सही साधना सही समय पर सही तरीके से की जाए तो सफलता जरुर मिलती है. 
और सम्बंधित लेख पढ़े :

काम देव पूजा, अच्छे संबंधों के लिए कम देव और रति साधना, कम देव गायत्री मंत्र, साधना द्वारा सफलता. 

Comments

  1. Main kamdev Rati ko sadhana Karna chahti Hun please tell me kaise karu ya normal worship Bata do

    ReplyDelete
    Replies
    1. upar kaam dev gayatri mantra diya hua hai , uska jap kare dhoop aur deepak jala ke roj asan par baith kar, aur sakaratmak soch rakhe.

      Delete
    2. Please mujhe btate kyuki mantra Jaap krte samay agar dimag m koi negative thoughts chl the ho to wo negative thoughts sach to nhi honge ?

      Delete
    3. har negative though sach nahi hota hai par isse ek baat ye hoti hai ki jis karya ke liye aap mantra jap rahe hai wo karya siddh nahi ho paata hai, poorn ekagrata jaruri hai saadhna mai. but ye bhi dheere dheere prayaas se hi aata hai.

      Delete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Kala Jadu Kaise Khatm Kare

काला जादू क्या है , कैसे पता करे काला जादू के असर को, कैसे ख़त्म करे कला जादू के असर को, hindi में जाने काले जादू के बारे में. काला जादू अपने आप में एक खतरनाक विद्या है जो की करने वाले, करवाने वाले और जिस पर किया जा रहा है उन सब का नुक्सान करता है. यही कारण है की इस नाम से भी भय लगता है. अतः ये जरुरी है की इससे जितना हो सके बचा जाए और जितना हो सके उतने सुरक्षा के उपाय किया जाए.
ज्योतिष संसार के इस लेख में आपको हम उसी विषय में अधिक जानकारी देंगे की कैसे हम काले जादू का पता कर सकते हैं और किस प्रकार इससे बचा जा सकता है. प्रतियोगिता अच्छी होती है परन्तु जब ये जूनून बन जाती है तब व्यक्ति गलत ढंग से जीतने के उपाय करने से भी नहीं चुकता है. आज के इस प्रतियोगिता के युग में लोग बस जीतना चाहते हैं और इसके लिए किसी भी हद तक जाने से नहीं चुकते हैं और यही पर काला जादू का प्रयोग करने की कोशिश करते है. आखिर में क्या है काला जादू? हर चीज के दो पहलु होते हैं एक अच्छा और एक बुरा. काला जादू तंत्र, मंत्र यन्त्र का गलत प्रयोग है जिसके अंतर्गत कुछ शक्तियों को पूज के अपना गलत स्वार्थ सिद्ध किया जाता है. करने …

Suar Ke Daant Ke Totke

Jyotish Me Suar Ke Daant Ka Prayog, pig teeth locket benefits, Kaise banate hai suar ke daant ka tabij, क्या सूअर के दांत का प्रयोग अंधविश्वास है. 

सूअर को साधारणतः हीन दृष्टि से देखा जाता है परन्तु यही सूअर पूजनीय भी है क्यूंकि भगवान् विष्णु ने वराह रूप में सूअर के रूप में अवतार लिया था और धरती को पाताल लोक से निकाला था. और वैसे भी किसी जीव से घृणा करना इश्वर का अपमान है , हर कृति इस विश्व में भगवान् की रचना है. सूअर दांत के प्रयोग के बारे में आगे बताने से पहले कुछ महत्त्वपूर्ण बाते जानना चाहिए :इस प्रयोग में सिर्फ जंगली सूअर के दांत का प्रयोग होता है. किसी सूअर को जबरदस्त मार के प्रयोग में लाया गया दांत काम नहीं आता है अतः किसी भी प्रकार के हिंसा से बचे और दुसरो को भी सचेत करे. वैदिक ज्योतिष में सूअर के दांत के प्रयोग के बारे में उल्लेख नहीं मिलता है. इसका सूअर के दांत के प्रयोग को महुरत देख के ही करना चाहिए. कई लोगो का मनना है की सुकर दन्त का प्रयोग अंधविश्वास है परन्तु प्रयोग करके इसे जांचा जा सकता है , ऐसे अनेको लोग है जो अपने बच्चो को इसका ताबीज पहनाते हैं और कुछ लोग खुद भी पहनत…

Santan Prapti Yoga Kundli Mai In Hindi

कुंडली में संतान प्राप्ति योग, कुंडली में कैसे जाने संतान सुख के बारे में, क्या करे स्वस्थ संतान प्राप्ति के लिए ज्योतिष के अनुसार, संतान प्राप्ति में बाधा और समाधान ज्योतिष द्वारा. Santan yoga in kundli, hindi jyotish to know about santan problems remedies. जीवन में विवाह उपरान्त संतान का होना एक महात्वपूर्ण घटना होती है, ये पति और पत्नी को एक नई दृष्टि प्रदान करती है और जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाती है. ऐसे बहुत से लोग है जो संतान सुख से वंचित है और संतान प्राप्ति के लिए खूब जातन करते हैं परन्तु सफल नहीं हो पा रहे हैं.

इसका कारण ज्योतिष द्वारा पता लगाया जा सकता है. कुंडली हमारे जीवन का आइना है अतः इसके द्वारा हम बहुत कुछ जान सकते हैं. कुंडली में 12 भाव होते हैं और सभी अलग अलग विषय से जुड़े है जिनका अध्यन कई रहस्यों से पर्दा उठा देता है जो की उन्सुल्झे है. संतान नहीं होने के कारण भी ज्योतिष द्वारा जाना जा सकता है.  इस लेख में संतान समस्या के कारण और समाधान पर प्रकाश डाला जा रहा है. क्यों आती है है समस्याए संतान प्राप्ति में, क्यों होता है गर्भपात , कैसे प्राप्त करे स्वस्थ संतान.

जीवन…