vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Number 9 Astrology In Hindi


अंक 9 का रहस्य, अंक नौ वाले व्यक्तियों के गुण, अंक 9 के रत्न और धातु, ज्योतिष द्वारा समाधान, number    9 astrology in Hindi,  characteristics of Number 9.

अंक 9 का सम्बन्ध मंगल ग्रह से है अतः ये इसका स्वामी ग्रह है. अगर आपका जन्म महीने की 9, 18 या 27 को हुआ है तो आपका शुभ अंक है 9. 
number 9 secret in hindi FREE by jyotis sansar
Number 9 secret in Hindi

मंगल भी एक कठोर ग्रह है परन्तु ऊर्जा और रचनात्मकता का भी प्रतिक है. जिसका मंगल शक्तिशाली होता है ऐसे जातक बहुत क्रोधी, ताकतवर और साहसी भी होते हैं. परन्तु ये सब होते हुए भी ऐसे लोगो का जीवन भी संघर्षमय देखा गया है. 

9 अंक वाले लोगो को अधीन करना बहुत टेढ़ी खीर होती है. ये स्वतंत्र होक काम करना पसंद करते हैं. ऐसे लोग अगर फ़ौज में हो या अन्य किसी रक्षात्मक सेवा में हो तो बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं. 

अगर इनकी ऊर्जा का सही स्तेमाल नहीं किया गया तो ये अपने खुद के लिए हानिकारक सिद्ध हो जाते हैं अर्थात गलत रास्ते पर चल पड़ते हैं. 

क्रोध के कारण ऐसे लोग रक्त सम्बन्धी विकार से ग्रस्त हो जाते हैं, पित्त दोष भी प्रकट होता है. ये लोग जिद्दी भी होते हैं जिसके कारण समाज में अनेक लोग इनके शत्रु हो जाते हैं और बहार क्या घर वालो से भी इनकी नहीं बन पाती है. 

ये लोग अपने आपको उच्च पद पर आसीन देखना चाहते हैं भले ही योग्यता हो या न हो. ऐसे लोग निराश भी जल्दी होते हैं जिसके कारण ये फिर से कोई नया नुक्सान कर लेते हैं. 
इनका सम्बन्ध 3, 6 , 9 अंक वाले लोगो से अच्छा होता है. 
दिन में मंगलवार या Tuesday इनके लिए शुभ है. 
धातु में तम्बा इनके भाग्योदय मन सहायक होता है.
रत्नों में मूंगा इनके लये शुभ है, गार्नेट भी शुभ है. 

अगर किसी जातक का अंक 9 हो और उसका जन्म मंगलवार को हुआ हो और कुंडली में भी मंगल शुभ का होके बैठा हो तो क्या कहना, ऐसा व्यक्ति समस्त सुख सुविधा का उपभोग करता है, खूब संपत्ति एकत्रित करता है. अगर ऐसा व्यक्ति किसी नौकरी में हो तो उच्च पद पर आसीन होता है, व्यापार में होतो एक सफल व्यापारी बनता है. 

परन्तु मंगल अशुभ होने पर व्यक्ति को आलसी बनता है, क्रोधी बनता है, हत्यारा भी बनता है, नशे का आदि भी बनता है. अतः किसी अच्छे जोतिषी से सलाह जरुर लेना चाहिए और इसके शुभ फल को प्राप्त करना चाहिए. 


अंक 9 का रहस्य, अंक नौ वाले व्यक्तियों के गुण, अंक 9 के रत्न और धातु, ज्योतिष द्वारा समाधान, number    9 astrology in Hindi,  characteristics of Number 9.

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi