Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

Kumbh Raashi ka Prem Jivan

Kumbh rashi ka prem jivan, जानिए कुम्भ राशि की लव लाइफ के बारे मे, कुंडली मिलान विश्वसनीय ज्योतिष से.
best jyotish for love problem solution, love guru, love life prediction in hindi
Kumbh Raashi ka Prem Jivan

कुम्भ राशि का स्वामी शनि ग्रह होता है और इस राशि का प्रतिक है एक पानी का लम्बा मटका. शनि के प्रभाव के कारण ये लोग गंभीर, उत्तर्दाइत्त्व का निर्वाह करने वाले, ईमानदार और कड़ी मेहनत करने वाले होते हैं. 

जहाँ तक कुम्भ राशि वालो के प्रेम जीवन का सवाल है तो ये लोग बहुत ईमानदार होते हैं अपने प्रेमी के प्रति. वे अपने साथी को वास्तविक प्रेम देना चाहते हैं बस शर्त ये है की इनको प्रेम हो जाना चाहिए.

कुम्भ राशि के लोगो को मुक्त होके जीवन जीने की ईच्छा होती है इसी कारण ये अपनी स्वतंत्रता से समझोता नहीं चाहते हैं.

कुम्भ राशि के लोग ऐसे ही साथी के खोज में रहते हैं जो इनको समझ सके और इनके स्वतंत्र जीवन में बाधक न बने.

इस राशि के लोग ज्यादातर पीछे से काम करना चाहते हैं. नेतागिरी करना इन्हें समझ नहीं आता है. इसी कारण बेक ऑफिस के कार्यो में ये काफी अच्छा काम करते हैं. उच्च अधिकारी में इनके कार्यो की महत्ता का जल्दी समझ जाते हैं. सहायक के रूप में कुम्भ राशि वाले लोग बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं.

इनके प्रेम जीवन में एक बाधा इनके साथी को आती है की इनके व्यक्तित्त्व के बारे में अंदाजा लगाना कठिन होता है. कभी तो ये बिलकुल शांत नजर आयेंगे और दुसरे ही पल बैचैन नजर आने लगेंगे. इस व्यक्तित्त्व के कारण इनको प्रेम जीवन में बहुत परेशानी होती है.

Watch video on love life of kumbh rashi:



एक कड़वा सच ये भी है की कुम्भ राशि के लोग अपने आपको भी ठीक से नहीं जान पाते हैं तो दुसरे तो इन्हें कैसे समझेंगे. ऐसे लोग कभी कभी लम्बे समय तक एकांत में जीवन व्यतीत भी करते हैं. 

आस पास के महूल का असर कुम्भ राशि वालो को बहुत जल्दी प्रभावित करता है जिसके कारण भी इनको परेशानी आती है.

कुम्भ राशि के लोग कुछ इस सिद्धांत पर चलते हैं की “दूर के ढोल सुहाने लगते हैं” और इसके कारण ये बहुत जल्दी किसी के करीब नहीं जाते हैं. हालांकि ये जिम्मेदार होते हैं और बहुत ध्यान रखने वाले भी होते हैं परन्तु ज्यादा निकटता पसंद नहीं कर पाते हैं. ये अपनी स्वतंत्रता से समझौता करना पसंद नहीं करते. 

और पढ़िए कुम्भ राशि के प्रेम जीवन के बारे मे............

कुछ कुम्भ राशि के लोग थोड़े समय के लिए ही किसी प्रेम सम्बन्ध में रहना पसंद करते हैं. अगर किसी कारण इनके फ्रीडम को फर्क पड़े तो ये आसानी से संबंधो को तोड़ लेते हैं. 
अगर आप भी कुम्भ राशि के है और अपने लव लाइफ में समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो आपको अभी ज्योतिष से संपर्क करना चाहिए. 

  • जानिए अपने प्रेम संबंधो में समस्या के कारण को. 
  • जानिए कौन सा रत्न आपके भाग्यो को चमकाएगा. 
  • जानिए कौन सी पूजा आपके लिए अच्छा रहेगा. 
  • जानिए कौन से ग्रह आपके जीवन में परेशानी ला रहे है. 


Kumbh rashi ka prem jivan, जानिए कुम्भ राशि की लव लाइफ के बारे मे, love life of Aquarius people,  कुंडली मिलान विश्वसनीय ज्योतिष से.

Comments

Popular posts from this blog

84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु