vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Siddha Yantro Dwara Safaltaa

सिद्ध यंत्रों की शक्ति, यंत्रो के प्रकार यन्त्र सिद्धी के महूरत, सफलता के साधन, सिद्ध यन्त्र हो सकते है सफलता के साधन , Siddha Yantro Dwara Safaltaa. 

सिद्ध यन्त्र एक सशक्त माध्यम है सफलता प्राप्त करने के . ये उर्जा के स्त्रोत होते हैं. सही तरीके से अगर यन्त्र साधना की जाए तो निश्चित ही देविक कृपा के सहारे अपने जीवन को सफल बनाया जा सकता है. अगर सही समय पर सही दिशा में सही यन्त्र को लगा दिया जाए तो सफलता हमारे कदम चूम सकती है .
Siddha yantra for success in hindi
Siddha yantra for power

सिद्ध यंत्रों से एक विशेष प्रकार की उर्जा निकलती है जो की साधक की काया पलट कर सकती है पर जरूरत है श्रद्धा , विश्वास और साथ ही सतत साधना की.
साधना में यंत्रों का विशेष उल्लेख मिलता है शाश्त्रों में. इसी कारण भारत में यंत्र स्थापित करके साधना करने का महत्व है.

यंत्रों के प्रकार:
जब यंत्रों की बात आती है तो अलग अलग प्रकार के यन्त्र उपलब्ध हैं जो की विभिन्न प्रकार के कार्यों को सिद्ध करने के काम में आते हैं. निचे विभिन्न प्रकार के यंत्रो के बारे में बताया जा रहा है:
1. व्यापार बढाने वाले यन्त्र.
2. स्वास्थय हानी को रोकने वाले यन्त्र.
3. ग्रह शांति हेतु यन्त्र.
4. बुरी नजर से बचाने वाले यन्त्र.
5. काले जादू से बचाने वाले यन्त्र.
6. विशेष कार्यसिद्धि यन्त्र.
7. वशीकरण यन्त्र.
8. समृद्धिकारक यन्त्र.
9. धन – धान्य बढाने वाले यन्त्र. आदि.

कौन सा सिद्ध यन्त्र को स्थापित करे:
जिस प्रकार 1 ही दवाई सब बिमारी पर कार्य नहीं करती वैसे ही एक प्रकार का यन्त्र सब पर कार्य नहीं करता. परन्तु इसका मतलब ये नहीं की घर को यंत्रों इ भर दे. एक सही यन्त्र आपको सब कुछ देने में समर्थ है पर वो आपको साधना चाहिए . अतः हमारे लिये कौन सा यन्त्र श्रेष्ठ रहेगा , ये जाने के लिए किसी अच्छे ज्योतिषी से सलाह लेना आवश्यक है.

यन्त्र सिद्धी के महुरत:
वैसे हर महीने कोई न कोई अच्छा समय होता है परन्तु विशेष कर नवरात्री, ग्रहण, होली , दिवाली में इनकी सिद्धी का शक्तिशाली समय माना जाता है.


पढिये और सम्बंधित लेख:. 
सिद्ध यंत्रों की शक्ति, यंत्रो के प्रकार यन्त्र सिद्धी के महूरत, सफलता के साधन, सिद्ध यन्त्र हो सकते है सफलता के साधन , Siddha Yantro Dwara Safaltaa. 

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi