vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Kaise Paaye Prayaaso Main Safaltaa Jyotish Dwara

Kaise paaye prayaaso mai safaltaa jyotish ke dwara,  kya kare kya na kare, kin upaayo dwara hum apne jivan ko sukhmay bana sakte hai, कैसे पाये प्रयासों में सफलता, टोटके सफलता के लिए. 
best free tips in hindi for successful life by astrologer, jyotish
safaltaa ke sutra janiye jyotish dwara

सफलता शब्द ही मधुर है , हर किसी के मन में सफलता प्राप्त करने की ललक होती है, सफलता हमे सुकून देती है, एक सफल जीवन जीना हम सब का हक़ है परन्तु फिर भी ये सबके लिए संभव नहीं हो पाता है. असफलता के बहुत से कारण हो सकते है. 

सफलता के मापदंड सबके लिए अलग अलग है , यहाँ महत्त्वपूर्ण ये है की जिसने जो सोचा है अगर वो वैसा प्राप्त कर लेता है तो वो सफल है, सुखी है संतुष्ट है परन्तु सोच को पूरा न करने पर दुःख होता है. 

ज्योतिष के अन्दर ये देखा जाता है की कुंडली में ग्रहों की स्थिति कैसी है की सफलता हाथ नहीं आ रही है, कुंडली से ये भी जाना जाता है की प्रयास कब करे की सफलता हाथ लगे. ज्योतिष के द्वारा ये भी पता लगाया जाता है की क्या करे की सफलता हाथ लगे. 

दशको से राजा-महाराजा और विद्वान् लोग इस विद्या का प्रयोग आरके जीवन को निरोगी, स्वस्थ और संपन्न बना रहे है. 

ज्योतिष के द्वारा सफलता के रास्ते जानने के लिए ये जरुरी है की हम सही तरीके से किसी अच्छे ज्योतिषी की सलाह ले और फिर मार्गदर्शन लेके उसपे चले. 

फिलहाल इस लेख में आइये जानते है ज्योतिष के कुछ ख़ास नुस्खे जिनके द्वारा हम सफल जीवन जी सकते है :

Kaise paaye prayaaso mai safaltaa jyotish ke dwara,  kya kare kya na kare, kin upaayo dwara hum apne jivan ko sukhmay bana sakte hai, कैसे पाये प्रयासों में सफलता, टोटके सफलता के लिए.

1. किसी भी कार्य को करने से पहले श्री गणेश का पूजन जरुर करे, गणेश जी विघ्नहर्ता है, रिद्धि सिद्धी के दाता है अतः हम उनकी पूजा करके जीवन  में सफलता को स्थान दे सकते है. 
2. प्रातः काल जब उठे तो ये देखे की कोन सी नाक से सांस चल रही है और प्रथम बार उसी तरफ के पैर को जमीं पर रखे और ऐसा सोचे की आज का दिन बहुत अच्छा जाएगा. धीरे धीरे आपको लाभ होने लगेगा .
3. अगर आपके जमीन में कुआं है तो अमावस्या और पूनम को उसकी पूजा किया करे. 
4. अगर आपके जमीन में पीपल या बड़ का पेड़ है तो नियमित उसके निचे भी दीपक और भोग लगाना चाहिए. 
5. कन्याओं का पूजन हमेशा करना चाहिए और उनमे माँ का अक्स देखना चाहिए. 
6. अगर चौदस अमावस्या को किसी बुजुर्ग की सेवा की जाय तो निश्चित ही उनके आशीर्वाद से पितृ प्रसन्न होते है और जीवन में उन्नति मिलती है. 
7. स्वास्थ्य और सम्पन्नता हेतु सिद्ध पारद का श्री यन्त्र स्थापित करना चाहिए और नियमित उनकी पूजा करना चाहिए.
8. एक दुसरे का सम्मान करे, कमजोर को कभी भी कष्ट न दे, छोटो को सही ज्ञान दे और भटके हुए को सही रास्ता दिखाए, ऐसा करने से जीवन में स्वतः ही सकारात्मक बदलाव होने लगेंगे.
9. जीवन में जो भी घट रहा है उसमे ईश्वर की इच्छा समझे, इससे आपको लाभ ही लाभ होगा.
10. किसी भी मंदिर में लगातार एक निश्चित समय पर जाने का नियम बनाए, इससे भी जीवन सुगम हो जाएगा.
11. इसके अलावा अपनी कुंडली को किसी अच्छे ज्योतिष को दिखाना चाहिए और उसके हिसाब से रत्न, पूजा , दान आदि करना चाहिए. 
हम भाग्यशाली है की हमे मनुष्य जीवन मिला है और साथ ही अच्छा सोचने और समझने की शक्ति मिली है. इस जीवन को खुश होके जीना चाहिए.
सफल जीवन जीना हमारा हक़ है और हमे वो हर प्रयास करना चाहिए जिससे हम उन्नति कर सके. 

एक कहावत है की –
“सफल व्यक्ति कोई अलग कार्य नहीं करते है , हाँ बस वो कार्यो को अलग तरीके से करते है "

ऊपर लिखे हुए उपाय दिखने में छोटे नजर आते है परन्तु इनको अगर रोजमर्रा में शामिल कर लिया जाए तो निश्चित ही जीवन को सुखमय बनाया जा सकता है. 

इसके अलावा अगर आप किसी भी प्रकार की ज्योतिषीय सेवा का लाभ लेना चाहते है तो अभी समपर्क करें ऑनलाइन विश्वसनीय ज्योतिष सेवा के लिए. 


और सम्बंधित लेख पढ़े :
पाएं स्वास्तिक  सफलता 

Kaise paaye prayaaso mai safaltaa jyotish ke dwara,  kya kare kya na kare, kin upaayo dwara hum apne jivan ko sukhmay bana sakte hai, कैसे पाये प्रयासों में सफलता, टोटके सफलता के लिए.

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi