Skip to main content

Latest Astrology Updates in Hindi

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal Aur Panchang, 28 जुलाई से 3 अगस्त  2024 तक की भविष्यवाणियां| प्रेम जीवन की भविष्यवाणी, आने वाले सप्ताह में किस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, आने वाले सप्ताह के महत्वपूर्ण दिन और राशिफल, जानें आने वाले सप्ताह में कितने सर्वार्थ सिद्धि योग और महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे। आगामी साप्ताहिक सर्वार्थ सिद्धि योग: 28जुलाई को सूर्योदय से 3:34 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | 30 जुलाई को सूर्योदय से 1:07 दिन तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धी योग | 31 तारीख को सूर्योदय से रात्री अंत तक रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग | Saptahik Rashifal आइए अब जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में हमें कौन से महत्वपूर्ण दिन मिलेंगे: पंचक 23 जुलाई मंगलवार को 12:07 दिन से शुरू होंगे और 27 तारीख को शाम 5:06 बजे तक रहेंगे | शीतला सप्तमी 27 को है | श्रावण सोमवार 29 को है। मंगला गौरी व्रत 30 जुलाई को है। कामिका एकादशी 31 जुलाई बुधवार को है। कृष्ण पक्ष प्रदोष व्रत 1 अगस्त गरुवार को है | शिव चतुर्दशी व्रत 2 तारीख शुक्रवार को है | आगामी सप्ताह का पूरा पंचांग और महूरत पढ़ें आइए अब जानते हैं 28 जुलाई से 03 अगस्त  २०२४  के बी

Vrishabh Rashi Ka Prem Jivan

वृषभ राशी वाले लव लाइफ में कैसे होते हैं ज्योतिष अनुसार, love tips vrishabh rashi wale premiyo ke liye,

वृषभ राशी का जीवन शुक्र ग्रह से प्रभावित रहता है और ज्योतिष के हिसाब से शुक्र व्यक्तिगत जीवन में सुख का कारक है, ऐशो आराम का कारक है. वृषभ राशी के लोग एक ईमानदार साथी के तलाश में रहते हैं जो इनको सही मायने में प्रेम दे सके और इनके साथ प्रेम पूर्ण जीवन व्यतीत कर सके.
वृषभ राशी वाले लव लाइफ में कैसे होते हैं ज्योतिष अनुसार, love tips vrishabh rashi wale premiyo ke liye,
Vrishabh Rashi Ka Prem Jivan



वृषभ राशी के लोग ज्यादा बदलाव पसंद नहीं करते हैं अपने प्रेम जीवन मे परन्तु ये अपने साथी के साथ कुछ बेहतरीन पल जरुर बिताना चाहते हैं.

वृषभ राशी के लोग आसानी से किसी के सामने खुलते नहीं हैं. इनको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अच्छे वातावरण की प्रतीक्षा रहती है. ये किसी से आसानी से निकटता भी नहीं बनाते हैं परन्तु जब ये किसी को चाहने लगते हैं तो अपना पूरा जीवन उसके साथ शांति से बिताना चाहते हैं.

Watch video here:


इनको अपने प्रेमी से अच्छे उपहार की अपेक्षा रहती है, साफ सुथरा माहोल की अपेक्षा रहती है, अच्छे व्यवहार की अपेक्षा रहती है. इस राशी के लोग काफी रोमानी होते हैं परन्तु सार्वजनिक स्थानों में नहीं. ये समय के हिसाब से व्यवहार करते हैं जिसके कारण कभी कभार गलत फहमी भी उत्पन्न हो जाती है.

वृषभ राशी के प्रेमी बहुत ही देख भाल करने वाले होते हैं और अपने प्रेमी को पूरा सम्मान भी देते हैं. वे अपने हर कार्य को महत्त्व देते हैं और प्रेम जीवन के प्रति अपने जिम्मेदारियों को भी खूब समझते हैं. ये अपने साथी की इच्छाओ का भी पूरा ध्यान रखते हैं.

इस राशी के लोग अपने साथी के साथ शांति पूर्ण प्रेम युक्त जीवन बिताना चाहते हैं. ये अपने प्रेमी के साथ ऐशो आराम के साथ जीवन व्यतीत करना चाहते हैं.

वृषभ राशी के लोगो में विपरीत लिंग को अपनी और खीचने की विशेष आकर्षण शक्ति होती है, इसका कारण है शुक्र ग्रह का प्रभाव होना.

और पढ़िए वृषभ राशि के प्रेम जीवन के बारे में ........

आइये जानते हैं वृषभ राशी के प्रेमियों के लिए कुछ टिप्स :

  1. अगर कुंडली मे शुक्र ग्रह की शक्ति पूरी नहीं है तो लव लाइफ में समस्याएं आ सकती है. ऐसे मे ज्योतिष से कुंडली दिखा के मार्गदर्शन लेना चाहिए.
  2. लव लाइफ की परेशानियों को दूर करने के लिए वृषभ राशी वालो को कुंडली में शुक्र,बुध और मंगल की स्थिति की जांच करवाना चाहिए और फिर सही उपाय करने चाहिए |
  3. अपने भाग्य को मजबूत करने के लिए आपको राशी मन्त्र का जप करना चाहिए , वृषभ राशि मन्त्र प्राप्त करिए यहाँ पे |
  4. ज्यादा से ज्यादा सफ़ेद कपडे पहने, इससे भी फायदा होगा |

अगर आपकी राशी वृषभ है और आप अपने कुंडली मे मौजूद शक्तिशाली ग्रहों को जानना चाहते हैं या फिर अपनी समस्याओं का ज्योतिष समाधान प्राप्त करना चाहते हैं तो ज्योतिष से संपर्क कर सकते हैं. 
  • जानिए अपना भाग्यशाली रत्न प्रेम जीवन को सफल बनाने के लिए.
  • जानिए अपने लिए उपयुक्त पूजा
  • जानिए अपने प्रेम प्रसंग में समस्याओं का ज्योतिषीय कारण.
  • संपर्क करे कुंडली मिलान के लिए और पाइए समाधान समस्याओं का. 
वृषभ राशी का एक महत्त्वपूर्ण गुण है धैर्य जो की हमेशा इनकी मदद करता है संबंधो को मजबूत बनाने में. इन्हें ये भी पता है की की कैसे ये अपने साथी की और विशेष ध्यान दे, कैसे अपना प्रेम व्यक्त करे, कैसे अपने प्रेमी को खुश रखे. इसमें कोई शक नहीं की थोड़ा अपने भावनाओं की तरफ ध्यान दे तो आप एक सफल प्रेम जीवन व्यतीत कर सकते हैं.



वृषभ राशी का प्रेम जीवन ज्योतिष के हिसाब से, vrishabh rashi ke gun janiye, Taurus love life, love life kaise rahegi vrishabh rashi ki, jyotish dwara prem jivan ki bhavishyawani. 

Comments

Popular posts from this blog

84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi

उज्जैन मंदिरों का शहर है इसिलिये अध्यात्मिक और धार्मिक महत्त्व रखता है विश्व मे. इस महाकाल की नगरी मे ८४ महादेवो के मंदिर भी मौजूद है और विशेष समय जैसे पंचक्रोशी और श्रवण महीने मे भक्तगण इन मंदिरों मे पूजा अर्चना करते हैं अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए. इस लेख मे उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों की जानकारी दी जा रही है जो निश्चित ही भक्तो और जिज्ञासुओं के लिए महत्त्व रखती है.  84 Mahadev Mandir Ke Naam In Ujjain In Hindi आइये जानते हैं उज्जैन के ८४ महादेवो के मंदिरों के नाम हिंदी मे : श्री अगस्तेश्वर महादेव मंदिर - संतोषी माता मंदिर के प्रांगण मे. श्री गुहेश्वर महादेव मंदिर- राम घाट मे धर्मराज जी के मंदिर मे के पास. श्री ढून्देश्वर महादेव - राम घाट मे. श्री अनादी कल्पेश्वर महादेव- जूना महाकाल मंदिर के पास श्री दम्रुकेश्वर महादेव -राम सीढ़ियों के पास , रामघाट पे श्री स्वर्ण ज्वालेश्वर मंदिर -धुंधेश्वर महादेव के ऊपर, रामघाट पर. श्री त्रिविश्तेश्वर महादेव - महाकाल सभा मंडप के पास. श्री कपालेश्वर महादेव बड़े पुल के घाटी पर. श्री स्वर्न्द्वार्पलेश्वर मंदिर- गढ़ापुलिया

om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi

कामदेव मंत्र ओम क्लीं कामदेवाय नमः के फायदे,  प्रेम और आकर्षण के लिए मंत्र, शक्तिशाली प्रेम मंत्र, प्रेम विवाह के लिए सबसे अच्छा मंत्र, सफल रोमांटिक जीवन के लिए मंत्र, lyrics of kamdev mantra। कामदेव प्रेम, स्नेह, मोहक शक्ति, आकर्षण शक्ति, रोमांस के देवता हैं। उसकी प्रेयसी रति है। उनके पास एक शक्तिशाली प्रेम अस्त्र है जिसे कामदेव अस्त्र के नाम से जाना जाता है जो फूल का तीर है। प्रेम के बिना जीवन बेकार है और इसलिए कामदेव सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका आशीर्वाद जीवन को प्यार और रोमांस से भरा बना देता है। om kleem kaamdevay namah mantra ke fayde in hindi कामदेव मंत्र का प्रयोग कौन कर सकता है ? अगर किसी को लगता है कि वह जीवन में प्रेम से वंचित है तो कामदेव का आह्वान करें। यदि कोई एक तरफा प्रेम से गुजर रहा है और दूसरे के हृदय में प्रेम की भावना उत्पन्न करना चाहता है तो इस शक्तिशाली कामदेव मंत्र से कामदेव का आह्वान करें। अगर शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस कम हो रहा है तो इस प्रेम मंत्र का प्रयोग जीवन को फिर से गर्म करने के लिए करें। यदि शारीरिक कमजोरी

Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde

MRITYUNJAY SANJEEVANI MANTRA , मृत्युंजय संजीवनी मन्त्र, रोग, अकाल मृत्यु से रक्षा करने वाला मन्त्र |  किसी भी प्रकार के रोग और शोक से बचाता है ये शक्तिशाली मंत्र |  रोग, बुढ़ापा, शारीरिक कष्ट से कोई नहीं बचा है परन्तु जो महादेव के भक्त है और जिन्होंने उनके मृत्युंजय मंत्र को जागृत कर लिए है वे सहज में ही जरा, रोग, अकाल मृत्यु से बच जाते हैं |  आइये जानते हैं mrityunjaysanjeevani mantra : ऊं मृत्युंजय महादेव त्राहिमां शरणागतम जन्म मृत्यु जरा व्याधि पीड़ितं कर्म बंधनः।। Om mriyunjay mahadev trahimaam sharnagatam janm mrityu jara vyadhi peeditam karm bandanah || मृत्युंजय संजीवनी मंत्र का हिंदी अर्थ इस प्रकार है : है कि हे मृत्यु को जीतने वाले महादेव मैं आपकी शरण में आया हूं, मेरी रक्षा करें। मुझे मृत्यु, वृद्धावस्था, बीमारियों जैसे दुख देने वाले कर्मों के बंधन से मुक्त करें।  Mrityunjay Sanjeevani Mantra Ke Fayde आइये जानते हैं मृत्युंजय संजीवनी मंत्र के क्या क्या फायदे हैं : भोलेनाथ दयालु है कृपालु है, महाकाल है अर्थात काल को भी नियंत्रित करते हैं इसीलिए शिवजी के भक्तो के लिए कु