vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Pile Rang Ka Mahattw Jyotish Mai In Hindi

Pile Rang Ka Mahattw Jyotish Mai In Hindi, पीले रंग का जीवन पर असर, क्या प्रभाव होता है पीले रंग का जीवन मे. 

अगर आपको पिला रंग बहुत पसंद है तो ये आपके जीवन मे ग्रहों के शक्ति को दर्शाता है. 
आप उर्जा से भरे हुए है और आपके पास कार्यो को करने के लिए अनेक तरीके है. आप खुद को बदलने और दुसरो को भी बदलने की शक्ति रखते हैं. आपके पास प्रस्तुतीकरण का भी गुण है और आपके व्यक्तित्त्व मे एक अलग प्रकार की आकर्षण शक्ति है जो की लोगो पर प्रभाव डालता है. 

आप स्वयं को प्रेरित कर सकते हैं और खुद ही आगे बढ़ सकते हैं. कुछ ख़ास करने की आपके अन्दर ललक है जो की आपको कुछ अलग बना देती है. पिला रंग आपको जीवन के कड़े सच को पचाने की शक्ति देता है इसी कारण आप हर किसी के सामने खुलते नहीं है. निर्णय लेने की क्षमता भी आपके अन्दर पिला रंग देता है जो की आपके सफलता का एक मुख्य कारण होता है. 

पीला रंग आपको भीड़ मे भी अलग दिखने की शक्ति प्रदान करता है. आपने अपने ज्ञान के कारण समाज मे पहचाने जाते हैं. 

कभी- कभी आपका ज्ञान आपके लिए मुश्किल भी उत्पन्न करता है क्यूंकि आप अति विश्वासी हो जाते हैं जो की ठीक नहीं होता है. इसी कारण आप जिद्दी भी हो जाते हैं. पीले रंग पसंद करने वाले लोगो मे अहंकार भी पाया जाता है जिसके कारण मन-मुटाव होता रहता है. 

सफलता के लिए जरुरी है की अपने विचारों और व्यवहार पर निगाह रखे, इससे आपको कोई नहीं रोक पायेगा. दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की आप कर सकते हैं. 

पीला रंग आपको एक अच्छा शिक्षक भी बनता है, प्रेरक भी बनता है, ज्ञानी भी बनता है इसी कारण आप समाज मे जाने जाते हैं. 

पीला रंग आपको आत्मविश्वासी और व्यावहारिक बनाता है. ये रंग आपको तार्किक दिमाग भी देता है. आप किसी के आधीन रहकर काम करना पसंद नहीं कर पाते हैं और ऐसा करना होता है तो आपको थोड़ी बैचैनी होती है. 

आपको समय बर्बाद करना पसंद नहीं है अतः आप कुछ न कुछ कार्य करते रहते और ज्ञान अर्जित करते रहते हैं. इसी कारण आप अपनी एक अलग पहचान बनाते हैं. 
आपको अच्छे लोग पसंद है पर कभी ज्यादा आपके लिए दुःख दाई हो जाती है. अगर आप अपनी उर्जा का प्रयोग सयंमित तरीके से करे तो इसमे कोई शक नहीं की आप एक आदर्श व्यक्तित्त्व के धनी बन सकते हैं और लोग आपको अपना आदर्श मान सकते हैं. 

Pile Rang Ka Mahattw Jyotish Mai In Hindi, पीले रंग का जीवन पर असर, क्या प्रभाव होता है पीले रंग का जीवन मे. 

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi