vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Love Life Ki 9 Pareshaniyan Aur Jyotish Samadhan

प्रेम जीवन के ९ समस्याएं और ज्योतिष समाधान, जानिए प्रेमियों को किन प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, प्रेम जीवन को सुखी करने के सूत्र.
प्रेम जीवन के ९ समस्याएं और ज्योतिष समाधान, जानिए प्रेमियों को किन प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, प्रेम जीवन को सुखी करने के सूत्र.
prem samasyao ka samadhan jyotish se

प्रेम हर व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्त्वपूर्ण भाग होता है. अगर किसी का प्रेम जीवन ठीक नहीं है, अगर कोई अपने प्रेम जीवन से संतुष्ट नहीं है, अगर किसी के अन्दर अपने साथी के लिए प्रेम की भावनाएं सही नहीं है तो फिर कुछ गड़बड़ है.
प्रेम जीवन में समस्याओं के बहुत से कारण हो सकते हैं अतः सही कारण को जानके हम सही समाधान खोज सकते हैं.

आइये जानते हैं प्रेम जीवन के ९ सबसे बड़े कारण :

  1. दोनों प्रेमियों के बीच आपसी समझ की कमी हमेशा ही समस्या उत्पन्न करती है. याद रखिये की अगर आप अपने साथी की भावनाओं की कद्र नहीं करेंगे तो सम्बन्ध ज्यादा दिन नहीं चल सकते हैं.
  2. एक दुसरे को पूरा समय नहीं देना भी प्रेम जीवन को धीरे धीरे ख़त्म कर देता है. अगर आप किसी से प्रेम करते हैं तो उसके साथ समय व्यतीत करे अन्यथा समस्या आएगी. अपने आप दूरियां बढ़ने लगेंगी.
  3. अपने साथी की सेक्स की जरुरत पूरी न कर पाना भी ब्रेक अप का कारण बन सकता है. इसका कारण जरुरत से ज्यादा काम पर ध्यान देना, ऑफिस का प्रेशर, शारीरिक क्षमता में कमी, काम का दबाव भी हो सकता है परन्तु याद रखे की सेक्स एक जरुरत है, अगर आप अपने साथी के साथ सहयोग नहीं करेंगे तो दूरियां बनने लगेंगी.
  4. अपने साथी से जरुरत से ज्यादा अपेक्षा रखना भी समस्या उत्पन्न कर सकता है. अपने साथी की परिस्थिति, क्षमता का सही अनुमान करिए और ज्यादा अपेक्षा मत रखिये. सब मे सभी खूबियाँ नहीं होती है.
  5. अपने साथी के व्यवहार की तुलना किसी अन्य से बिलकुल भी मत करिए अन्यथा बहुत समस्या उत्पन्न हो सकती है. कोई भी किसी और की तरह नहीं हो सकता है.
  6. अपने प्रेमी पर शक करना भी बहुत समस्या उत्पन्न कर सकता है. इससे ग़लतफ़हमी पैदा होने में देर नहीं लगती और सम्बन्ध जल्दी ख़त्म हो सकता है.
  7. धन की कमी भी कुछ संबंधो में खटास उत्पन्न कर सकती है. इसका कारण उचित नौकरी का न होना, या नौकरी का छूट जाना हो सकता है. ऐसे में धैर्य से काम लेना चाहिए.
  8. कई प्रेमियों के बीच दुरी इसीलिए बढ़ गई की एक को नशे की लत रहती है. नशा जीवन को बर्बाद कर देता है, इससे दूर रहिये.
  9. कई बार किसी का छुपा हुआ सम्बन्ध सामने आ जाता है जिससे प्रेम सम्बन्ध ख़त्म हो जाता है. अतः धोखा मत दीजिये. अपने साथी से ईमानदार रहे और बदले में सुखी जीवन जियें.
ज्योतिष और प्रेम:
इसमें कोई शक नहीं की जीवन में हर घटना के पीछे ग्रहों का प्रभाव होता है. अतः अच्छे और अनुभवी ज्योतिष से संपर्क करके सलाह लेना उचित होता है.
किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान के लिए संपर्क करे ज्योतिष से

और सम्बंधित लेख पढ़े:
ज्योतिष और लव लाइफ
प्रेम में सफलता ज्योतिष द्वारा
एक तरफ़ा प्रेम कही रोग तो नहीं
कैसे भरे जीवन में प्रेम ज्योतिष द्वारा
लव हारमोंस को जानिए 
9 reasons of love life problems and solutions through astrology
प्रेम विवाह समस्या समाधान ज्योतिष द्वारा 
विवाह के बाद अनैतिक सम्बन्ध और ज्योतिष कारण

क्या ज्योतिष द्वारा खोया प्रेम पाया जा सकता है ?

प्रेम जीवन के ९ समस्याएं और ज्योतिष समाधान, जानिए प्रेमियों को किन प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, प्रेम जीवन को सुखी करने के सूत्र.

No comments:

Post a Comment