vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Shardiya Navratri Aur Jyotish

Shardiya Navratri 2016 Aur Jyotish, शारदीय नवरात्री और ज्योतिष, २०१6 के शारदीय नवरात्री का महत्तव, क्या करे सफलता के लिए, नवरात्री का ज्योतिषीय महत्तव, ग्रहों की चाल.
2015sharidiya navratri ka mahatwa aur sujhaaw hindi mai safalta ke liye jyotish dwara
shardiya navratri mahima
एक और शक्तिशाली समय आ रहा है जिसमे की हम शक्ति की आराधना कर सकते हैं, माँ दुर्गा की पूजा कर सकते हैं अपने उज्जवल भविष्य के लिए. ये दिन माँ की पूजा और उनके अवतारों की पूजा के लिए सर्वश्रेष्ठ दिन होते हैं. 
देखा जाए तो साल में 4 नवरात्री आती है , उनमे 2 गुप्त नवरात्रियाँ होती है , साधारणता चैत्र मॉस की नवरात्री और शारदीय नवरात्री प्रसिद्द है. इन 9 दिनों में पूजा का विशेष महत्तव होता है कोई भी व्यक्ति अपनी किसी विशेष अभिलाषा को पूरी करने के लिए साधना कर सकता है. 
जो लोग पुरे साल भर विशेष पूजा नहीं कर पाते हैं उनको इन 9 दिनों में जरुर पूजा आराधना करना चाहिए. तांत्रिक, अघोरी , संत, महात्मा, अध्यात्मिक साधक गण आदि पुरे साल नवरात्रीयों का इन्तेजार करते हैं अपनी साधना को सफल करने के लिए , अपनी साधना को गति देने के लिए. 
साधारण लोग भी इन दिनों का लाभ बहुत आसानी से उठा सकते हैं. माता बहुत कृपालु है, दयालु हैं और अपने भक्तो का कल्याण करने के लिए तत्पर है, वो जगदम्बा हैं, जगत जाननी है, उनसे किसी भी प्रकार का भय नहीं रखना चाहिए और निर्भय हो के उनको पुकारना चाहिए बिना किसी दिखावे के , वो अवश्य सुनेंगी और कल्याण करेंगी.

२०१६ शारदीय नवरात्री की तारीख:
इस साल 1 अक्टूबर से १० अक्टूबर २०१६ तक नवरात्री रहेगी. इस समय कोई भी साधना द्वारा जीवन को सुगम बनाने के लिए साधना , पूजा पाठ कर सकते हैं.
आइये जानते हैं ग्रहों की चाल क्या रहेगी नवरात्री में:

इस नवरात्री में शुक्र अपने मित्र राशि में स्थित रहेगा जिससे की ये समय शादी शुदा लोगो और प्रेमियों के लिए शुभ रहेगा, इस नवरात्री में अपने संबंधो को मजबूत करने के लिए पूजा करना चाहिए.
इसी के साथ सूर्य और गुरु की युति भी इस समय को और शक्तिशाली बना रहा है जिससे की अध्यात्मिक साधना करने वाले लोगो के लिए भी ये नवरात्री बहुत शुभ है.
अतः इस शक्तिशाली समय का लाभ उठाना चाहिए.

शारदीय नवरात्री में क्या करना चाहिए सफलता के लिए?
1. दुर्गा शप्तशती का पाठ नियमित करे इससे लाभ होगा.
2. अगर आपको ज्यादा समय नहीं मिलता है तो कम से कम रोज माता के 108 नामो का जप जरुर करे सुबह और शाम को
3. अगर आपको किसी नकारात्मक उर्जा से परेशानी है तो देवी कवच का पाठ आपके लिए लाभकारी रहेगा.
4. कुंवारी कन्याओं का पूजन करे और उनको प्रसन्न करे, उनका आशीर्वाद ले.. 
5. आप घर, ऑफिस, फैक्ट्री आदि में श्री यन्त्र, महाकाली यन्त्र, दुर्गा यन्त्र आदि की स्थापना भी कर सकते हैं.
6. रोज गूगल की धुनी देना भी अति लाभदायक होगा.
जीवन को सफल बनाने के कोई भी मौके छोड़ना नहीं चाहिए, स्वस्थ जीवन जिए, सुखी जीवन जियें, सफल जीवन जियें माँ की कृपा के साथ. 
जय माँ जगदम्बा 
और सम्बंधित लेख पढ़े:
Shardiya Navratri 2016 Aur Jyotish, शारदीय नवरात्री और ज्योतिष, २०१6 के शारदीय नवरात्री का महत्तव, क्या करे सफलता के लिए, नवरात्री का ज्योतिषीय महत्तव, ग्रहों की चाल.

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi