vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Laal Rang Ka Mahattw Jyotish Mai In Hindi

Laal Rang Ka Mahattw Jyotish Mai In Hindi, लाल रंग का महत्त्व हिंदी मे, क्या प्रभाव होता है लाल रंग का जीवन पर, लाल रंग और ज्योतिष.

अगर आपका पसंदीदा रंग लाल है तो ये आपके अन्दर एक विशेष प्रकार की शक्ति को दर्शाता है. लाल रंग शक्ति, उर्जा, साहस, आत्मविश्वास, आत्मशक्ति, गुस्सा, अहंकार आदि को दर्शाता है. इसी कारण आप गुस्से वाले हो सकते हैं, आप जीवन की हर परिस्थिती का सामना करने के लिए तैयार रहते हैं. 

आप खाली नहीं बैठ सकते हैं अतः आपको काम चाहिए. अगर आप अपनी शक्ति को सही दिशा नहीं देंगे तो आप गलत मार्ग पर भी जा सकते है. अतः हमेशा सकारात्मक सोचे और सही दिशा की तरफ बढे. 

लाल रंग की कारण आप महत्त्वकांक्षी है और अहंकार भी आपके अन्दर है और इसी कारण आप कभी – कभी अपने लक्ष्य को प्राप्त करने मे दुसरो की परवाह भी नहीं करते हैं जिसके कारण जीवन मे कुछ समस्याए भी आपको परेशान करती है. 

आप किसी दबाव मे काम नहीं कर सकते हैं और किसी के अधीन भी काम नहीं कर सकते हैं अतः आप एक व्यापारी बनते है या फिर खुद का ही कुछ कार्य करना पसंद करते हैं. 

लाल रंग आपको अध्यात्मिक के साथ साथ रचनात्मक, उर्जावान और अहंकारी बनाता है, अगर आप अपने उर्जा का स्तेमाल सही तरीके से करे तो समाज मे एक अती विशिष्ट स्थान आप प्राप्त कर सकते हैं. 

आप एक अच्छे नेता हो सकते हैं, एक अच्छे कर्मठ व्यक्ति हो सकते हैं और अपने कार्यो को बखूभी करना जानते हैं. 

लाल रंग के कारण आप दुसरो को दबाना भी चाह सकते हैं जो की ठीक नहीं होता है. इससे संबंधो मे खटास आती है. 

अपने गुस्से पर काबू रखे, अपने अहंकार को दबाये, और सही कार्यो मे अपनी उर्जा को लगाए , इससे आप बहुत सफल होंगे. 

Laal Rang Ka Mahattw Jyotish Mai In Hindi, लाल रंग का महत्त्व हिंदी मे, क्या प्रभाव होता है लाल रंग का जीवन पर, लाल रंग और ज्योतिष.


No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi