vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Navratri Vashikaran नवरात्री वशीकरण

Navratri Vashikaran नवरात्री वशीकरण, कैसे करे नवरात्री में वशीकरण साधना, कैसे बढाए अपनी सम्मोहन शक्ति वशीकरण मंत्रो द्वारा नवरात्री में.
free vashikaran advice in hindi
vashikaran sadhna navratri mai

नवरात्री अर्थात साधना के लिए उपयुक्त 9 रातें जिनका इन्तेजार हर साधक पुरे वर्ष भर करते हैं. इन रात्रियों में सकरात्मक शक्तियां भक्तो का कल्याण करने के लिए तत्पर रहती हैं. देखा जाए तो पितृ पक्ष से लेके दिवाली तक का पूरा समय ही साधना के लिए उपयुक्त होता है और ऐसे में हमे कोई भी क्षण व्यर्थ नहीं गवाना चाहिए. 
ये लेख उन लोगो के लिए है जो की अपनी सम्मोहन शक्ति को बढ़ाना चाहते हैं जो वशीकरण की शक्ति को देखना चाहते हैं और एक स्वस्थ और संपन्न जीवन व्यतीत करना चाहते हैं. 

नवरात्री में हालांकि किसी भी प्रकार की साधना सफल हो सकती है परन्तु वशीकरण साधना का अपना एक अलग ही महत्तव है. इसके अंतर्गत किसी विशेष शक्ति को अपनी और आकर्षित करने के लिए साधना की जाती है, अपने अन्दर की शक्तियों को जगाने के लिए साधना की जाती है, अपना सकारात्मक प्रभाव और सकारात्मक और को बढ़ाने के लिए साधना की जाती है. 

आकर्षण शक्ति का होना अपने आप में अलग ही महत्तव रखता है और जीवन में सफलता के लिए आकर्षण शक्ति का अपना अलग ही महत्तव है. 

दुर्गाशप्तशती में भी ये साफ़ साफ़ लिखा है की जो महा शक्ति की आराधना करता है उसके लिए वशीकरण, मोहन आसान हो जाता है. नवरात्री तो माता रानी की पूजा आराधना का विशेष समय होता है जब वातावरण में महाशक्ति की कृपा साफ़ नजर आती है , हर तरफ लोग पूजा आराधना में लगे रहते हैं. ऐसे में अगर कोई वशीकरण या आकर्षण साधना करना चाहता है तो उसे बहुत लाभ हो सकता है. 

नवरात्री में की गई साधना से भक्त नाम, पैसा, समृद्धता, स्वास्थ्य सभी कुछ प्राप्त कर सकता है.

आइये अब जानते हैं की वशीकरण क्या होता है ?
वशीकरण शक्ति से मतलब होता है साधना द्वारा अपनी मानसिक शक्ति को उस ऊँचाई तक पहुचना की जिसके बारे में आप सोचे वो आपके लिए सोचना शुरू कर दे और आपसे मिलना चाहे. इस साधना द्वारा किसी के मन में अपने लिए सकारात्मक छवि बनाने में मदद मिलती है.

नोट: कई लोग इस विद्या का अनावश्यक प्रयोग करना चाहते हैं जो की बहुत ही हानिकारक सिद्ध हो सकता है, इसका प्रयोग किसी को उसके इच्छा के विरुद्ध कार्य करने के लिए न करे और न ही उसका दुरूपयोग करे अन्यथा जीवन में इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. 

नवरात्री में वशीकरण साधना का महत्तव:
नवरात्री में सब तारफ एक विशेष वातावरण का निर्माण हो जाता है जो की साधना के लिए उपयुक्त होता है अतः इस समय में कोई भी व्यक्ति बहुत अच्छा प्रयोग कर सकता है जीवन को सुचारू रूप से चलाने के लिए. ऐसे में खुद की शक्ति को बढ़ाने के लिए पूर्ण रूप से प्रयास करना चाहिए.
सावधान रहिये :
उन भ्रामक विज्ञापनों से जिसमे आपको कुछ ही घंटो में आपकी इच्छाओं को पूरी करने के लिए विश्वास दिलाया जाता है. 
याद रखे की साधना ही सफलता का मूल है और उसे करना पड़ता है, साधना ख़रीदा नहीं जा सकता .

कोई भी आपकी जिन्दगी नहीं बदल सकता जब तक की आप खुद न चाहे.

कैसे करे वशीकरण साधना नवरात्री में:

कोई भी साधना कठिन नहीं अगर आप रोज एक निश्चित समय उसको दे और ऐसा भी मत समझिये की 9 दिन में सबकुछ मिल जाएगा. नवरात्री के 9 दिन साधना शुरू करने के लिए शुभ होते है पर कितने दिन करना है इसका कोई निश्चित समय नहीं होता, जब तक सफलता न मिले तब तक साधना छूटनी नहीं चाहिए.
1. नवरात्री में आप विशेष ध्यान शुरू कर सकते हैं अपने एटीएम शक्ति को बढ़ाने के लिए. 
2. आप माँ दुर्गा का कोई मंत्र जप सकते हैं उनकी कृपा को पाने के लिए.
3. नवरात्री में आप सिद्ध यंत्रो को स्थापित कर सकते हैं.
4. नवार्ण मंत्र का जप भी ऐसे में बहुत शुभ होता है.

याद रखिये किसी साधना में सफलता के लिए उसका जप निरंतर और ध्यान पूर्वक होना चाहिए पूर्ण श्रद्धा और विश्वास के साथ.

माता का कोई भी मंत्र अपने आपमे सम्मोहनकारी है जिसका जप आपको सफलता दिला सकता है. तो तैयार हो जाइए अपने जीवन को शक्तिशाली बनाने के लिए और शुरू करे साधना नवरात्री में खुद के कल्याण के लिए , अपने परिवार के कल्याण के लिए और समाज के कल्याण के लिए. 

जय माता दी

और सम्बंधित लेख पढ़े :
Navratri Vashikaran नवरात्री वशीकरण, कैसे करे नवरात्री में वशीकरण साधना, कैसे बढाए अपनी सम्मोहन शक्ति वशीकरण मंत्रो द्वारा नवरात्री में.

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi