vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Kya Naukri Ke Liye Avedan Kar Rahe Hai

Kya aap naukri ke liye aavedan kar rahe hain, क्या आपको नौकरी ढूँढने में समस्या आ रही है, क्या आपके काम व्यर्थ हो रहे हैं, क्या काम न मिलने के कारण आप परेशान हो रहे हैं, लीजिये ज्योतिषीय सलाह.
manchaahi naukri aur jyotish salaah
naukri ke liye jyotishiy salaah

इस प्रतिस्पर्धा के समय में मन के मुताबिक़ काम मिलना एक चुनौती हो गई है. हर साल सेकड़ो लोग पढाई पूरी करके नौकरी के लिए कोशिश करते हैं परन्तु कुछ तो इतने बदकिस्मत होते हैं की उनको साधारण काम भी नहीं मिल  पता है. 

ये लेख उन लोगो के लिए है जो अथाह मेहनत के बाद भी नौकरी प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं, इस लेख में आप जानेंगे की कुंडली में कौन सा घर नौकरी के लिए जिम्मेदार है, किस प्रकार ग्रह जिम्मेदार होते हैं नौकरी दिलाने में, कौन सी पूजा या टोटके सफलता के के लिए करने चाहिए आदि. 

क्या आप जानते हैं की कुंडली हमारे जीवन का आइना है, जो की समस्या के ज्योतिषीय कारण को बताते हैं, अगर ग्रहों की दिशा और दशा को देखते हुए जीवन के निर्णय लिए जाए तो निश्चित ही सफलता कदम चूमेगी. 
एक अनुभवी ज्योतिष कुंडली को देखके समस्या का कारण और निवारण आपको प्रदान कर सकता है, इसी कारण दशकों से जानकार लोग ज्योतिष का सहारा ले रहे हैं जीवन को सुगम बनाने के लिए. 

आइये जानते हैं कौन सा घर कुंडली में जिम्मेदार है नौकरी के लिए:


कुंडली में 12 घर होते हैं वैदिक ज्योतिष के हिसाब से और उनमे से दसवां घर सबसे ज्यादा जिम्मेदार होता है नौकरी के लिए. अगर ये घर मजबूत है, सकारात्मक है, अच्छे ग्रह यहाँ बैठे हैं तो निश्चित ही व्यक्ति नौकरी के मामले में किस्मत वाला है परन्तु दूसरी और अगर ये घर कमजोर होने पर, शत्रु राशी के ग्रह से ग्रस्त होने पर व्यक्ति को नौकरी में परेशानी उत्पन्न करता है. 

परन्तु ये बात जरुर ध्यान में रखे की सिर्फ दसवें घर को देखके ही निर्णय मत लीजिये क्यूंकि ग्यारहवां घर, दूसरा भाव, भाग्य स्थान , सुख स्थान का भी बहुत बड़ा हाथ होता है अच्छी नौकरी दिलाने में. 
उदाहरण के लिए अगर सुख भाव में अच्छे ग्रह बैठे हो तो तो कर्म स्थान को पूर्ण दृष्टि से देखेंगे और उसे मजबूत करेंगे और ब्यक्ति की मदद करेंगे अच्छी नौकरी दिलाने में, वहीँ दूसरी और खराब ग्रह सुख स्थान में सुख में तो बाधा डालेंगे ही साथ ही कर्म स्थान को भी कमजोर करेंगे. 

इसी प्रकार भाग्य स्थान, आय स्थान आदि भी व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करते हैं. 

कुंडली का बारीकी से जब अध्ययन किया जाता है तो ही सही कारण पता चल पता है समस्या का. और ये भी पता कर सकते हैं की कौन सा दिन नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए शुभ है, कौन सा समय शुभ रहेगा, कौन सा रत्न शुभ रहेगा नौकरी दिलाने में, कौन सी पूजा सही रहेगी आदि. 
अतः ज्योतिष से सलाह लेना चाहिए अगर सही रास्ता जानना चाहते हैं. 


परन्तु अगर आप ज्योतिषीय परामर्श नहीं लेना चाहते हैं तो भी आपके लिए कुछ उपाय मुफ्त में दिए जा रहे हैं जिनका प्रयोग करके आप जीवन में कृपा प्राप्त कर सकते हैं –
1. सबसे पहले देखे की किस प्रकार का सपना आप देख रहे हैं, अगर खराब सपने आ रहे हैं तो अपने कुल देवी या कुलदेवता को दीपक, भोग, नारियल आदि अर्पित करके रक्षा के लिए प्रार्थना करें.
2. जब भी नौकरी के लिए आवेदन करने जाएँ तो घर के मंदिर में दीपक जलाये साथ ही किसी भी बाहर गणेश मंदिर में भी एक दीपक जलाएं और बाधाओं के शमन हेतु प्रार्थना करें.
3. इसी के साथ शनि मंदिर में भी नारियल अर्पित करें और दिया जलाएं और जीवन से परेशानियों के ख़त्म करने हेतु प्रार्थना करें.
4. किसी भी मंदिर में रोज जाने की आदत बनाएं.
5. हमेशा अपने इन्द्रियों को खुल्ला रखें और कोई भी मौका मत चूकिए.

नौकरी जीवन के लिए जरुरी है जीवन निर्वाह के लिए साथ ही इससे आप अपना नाम कर पाते हैं दुनिया में. अतः हर अच्छा प्रयास करे एक अच्छी नौकरी प्राप्त करने के लिए. बाजार में होने वाले बदलाव की जानकारी रखें, नौर्की पेशा लोगो से संपर्क रखें, अखबार पढ़ते रहे, नौकरी की जानकारी देने वाले वेबसाइट को देखते रहे और प्राप्त करे जो आप चाहते हैं. 

अगर आप अपनी कुंडली को दिख्वाना चाहते हैं ,अगर आप अपने लिए भाग्यशाली रत्न जानना चाहते हैं, अगर आप अपने लिए ज्योतिषीय सलाह चाहते हैं तो ज्योतिष से सलाह के लिए यहाँ क्लिक करें


 Kya aap naukri ke liye aavedan kar rahe hain, क्या आपको नौकरी ढूँढने में समस्या आ रही है, क्या आपके काम व्यर्थ हो रहे हैं, क्या काम न मिलने के कारण आप परेशान हो रहे हैं, लीजिये ज्योतिषीय सलाह.

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi