vedic jyotish from India

हिंदी ज्योतिष ब्लॉग ज्योतिष संसार में आपका स्वागत है

पढ़िए ज्योतिष और सम्बंधित विषयों पर लेख और लीजिये परामर्श ऑनलाइन

Navratri Mai kala Jadu Se Suraksha

Navratri mai kala jadu se suraksha in hindi,  नवरात्री में काला जादू से बचाव के उपाय, वस्तुएं जिनका प्रयोग किया जाता है काला जादू में, कैसे बचाए खुद को , व्यापार को , परिवार को काले जादू से. 
Free mai janiye kala jadu se kaise bachaye navratri main
kala jadu se bachaaw kare navratri mai

ऐसा कहा जाता है की सिक्के के दो पहलु होते है एक सकारात्मक और दूसरा नकारात्मक. नवरात्री नौ दिन जो की अत्यंत शक्तिशाली माने जाते हैं साधना के लिए में भी दोनों प्रकार की साधनाए की जाती है. 
सात्विक लोग जहा देवी और देवता की सात्विक साधना करते हैं वहीँ नकारात्मक विचारधारा से ग्रस्त लोग काले जादू और काले इल्म की साधना करते हैं. 

ये काले जादू की साधनाए बहुत खतरनाक भी साबित होती है , ये सिर्फ जिसपे किया जाए उसका ही नुक्सान नहीं करती अपितु ये करनेवाले का भी सब कुछ बर्बाद करने की क्षमता रखती है. और देखा भी गया है की जिन्होंने अदृश्य शक्तियों का गलत इस्तेमाल किया है उनका हाल बहुत ख़राब हुआ है.

ऐसा इसीलिए होता है क्यूंकि हम बुरे से अच्छाई की उम्मीद नहीं रख सकते. शुरुआत में साधक को बहुत फायदे होते हैं परन्तु धीरे धीरे वो खुद ही इसमे फंस जाता है. 

ऐसे बहुत से लोग है जो मेरे संपर्क में आये है जिन्होंने अपने शुरूआती समय में जल्दी पाने की उम्मीद में इस काली विद्या का प्रयोग किया परन्तु बाद में अनेक परकार की पारिवारिक, शारीरिक और सामाजिक समस्याओं में फंश गए जिनका कारण आज तक अज्ञात है.

इसीलिए यही सलाह दी जाती है की कृपया इस प्रकार के प्रयोग से बचे और दूसरो को भी बचाए. 

आइये देखते हैं कुछ चीजो को जिनका प्रयोग काली विद्या में किया जाता है:
जैसा की नाम बताता है की ये काला जादू है अतः इसमे इस्तेमाल होनेवाले समान भी ठीक नहीं होते हैं. इस विद्या में हालांकि अनेक चीजो का प्रयोग किया जाता है परन्तु साधारणतः पिन, काले कपडे, मांस, गुडिया, लोहे की कीले, गंदे कपडे, पैरो की मिटटी, राइ, राख, हड्डी, जानवरों के शारीर के अंग, सिन्दूर, अंडा, निम्बू आदि का इस्तेमाल बहुतायत में देखा गया है. 

जब नकारात्मक मंत्रो के साथ इन सामग्रियों का इस्तेमाल किया जाता है तो भयानक परिणाम सामने आते है जिससे शिकार हुए व्यक्ति को अनेक प्रकार के नुक्सान उठाना होता है. 

नवरात्री में काला जादू :
नवरात्री के 9 दिन बहुत शक्तिशाली दिन होते है जब कुछ लोग नकारात्मक शक्तियों की अराधना भी करते हैं जिससे दुसरो को नुक्सान हो और कुछ लोग काला जादू से बचाओ के लिए उतारे करके भी चौराहे, तिराहे और अन्य स्थान में रखते हैं अतः ये जरुरी हो जाता है की नवरात्री में हम सावधान रहे और यात्रा के दौरान ऐसे चीजो से बाख के रहे. 

कैसे बचाए अपने आपको काले जादू से नवरात्री में ?

Navratri mai kala jadu se suraksha in hindi,  नवरात्री में काला जादू से बचाव के उपाय, वस्तुएं जिनका प्रयोग किया जाता है काला जादू में, कैसे बचाए खुद को , व्यापार को , परिवार को काले जादू से. 

अगर आपको लगता है की आपके दुश्मन अधिक है, अगर आप सफलता प्राप्त करते जा रहे है, अगर आप समाज में प्रासिद्धि प्राप्त करते जा रहे है तो ये मान के चले की आपसे जलने वालो की भी कमी नहीं होती है. ये एक कड़वा सच है की कोई भी हमे ऊपर उठते हुए नहीं देखना चाहता है. अतः आपको चाहिए की आप काले जादू से बचाओ के उपाय करते रहे. इंग्लिश में कहावत भी है की Prevention is better than cure. 

तो निम्न उपायों को करे और जी ले एक सुरक्षित जीवन:
1. अपने कुल देवी और कुलदेवता को रोज जरुर पूजना चाहिए, इनकी कृपा अगर आपके ऊपर रहे तो आप निश्चित ही एक सफल जीवन जी सकते हैं बिना अवरोध के.
2. अपने घर के मंदिर और व्यापार स्थल में सिद्ध बगलामुखी यन्त्र, महाकाली यन्त्र या फिर दुर्गा यन्त्र की स्थापना करे .
3. अगर आपको बार बार किसी नुक्सान से गुजरना पड़ रहा है तो आपको महाकाली कवच या पञ्च मुखी हनुमान कवच धारण करना चाहिए. 
4. अपने ऊपर और जगह पर पवित्र जल का छिडकाव करते रहे.
5. दरवाजे के ऊपर निम्बू, मिर्ची और कोयले की माला टांग दे और हर हफ्ते उसे बदलते रहे. 
जरुरत पड़ने पर ज्योतिष की सहायता भी जरुर ले और सही प्रयोग करके अपने जीवन को सफल बनाए. जीवन अमूल्य है और इसे सफल बनाना हमारे हाथ में है अतः सुरक्षित और सही प्रयास करे. 

और सम्बंधित लेख पढ़े:
Navratri mai kala jadu se suraksha in hindi,  नवरात्री में काला जादू से बचाव के उपाय, वस्तुएं जिनका प्रयोग किया जाता है काला जादू में, कैसे बचाए खुद को , व्यापार को , परिवार को काले जादू से. 

No comments:

Post a Comment

Indian Jyotish In Hindi